हिना खान ने बताया, बाहर से लाए सामान को घर ले जाने से पहले बरतें क्या-क्या सावधानियां

हिना खान ने बताया, बाहर से लाए सामान को घर ले जाने से पहले बरतें क्या-क्या सावधानियां

देश में कोरोनावायरस नामक संक्रमण काफी तेज़ी से अपने पांव पसार रहा है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान सभी को अपने-अपने घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है। साथ ही कोई बहुत ज़रूरी काम होने पर घर से बाहर निकलने की हिदायत दी गई है। ऐसे में घर के बाहर लोगों को बेहद फूंक-फूंक कर कदम रखने पड़ रहे हैं। खासतौर पर जब बाहर से कोई सामान घर के अंदर लाना हो और और भी ज्यादा सावधानियां बरतने की ज़रूरत पड़ती है। कुछ ऐसी ही सावधानियां बता रही हैं टीवी एक्ट्रेस हिना खान। 

पहले 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अक्षरा का सीधा-सादा किरदार व बाद में 'कसौटी ज़िंदगी की' में कोमोलिका का निगेटिव किरदार निभाकर फेमस हुईं टीवी एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों घर पर अपना समय गुज़ार रही हैं। साथ ही कुक व मेड के न आने की वजह से घर के सारे काम भी खुद ही कर रही हैं। हाल ही में हिना खान महीने की ग्राॅसरी के साथ कुछ मेडिसिन लेने घर के बाहर गई थीं लेकिन घर के अंदर आने से पहले उन्होंने कई सावधानियां बरती। अपने फाॅलोवर्स के लिए हिना ने इसका एक वीडियो भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जो सभी के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है।
Instagram

लगभग 14 मिनट के इस वीडियो में हिना खान चहरे पर मास्क व हाथों में दस्ताने पहने बाहर से सामान घर लाती हुई नज़र आ रही हैं। जिसके बाद वे एक बाल्टी में गरम पानी व डिटाॅल डालकर सारे सामान को अच्छी तरह से साफ कर रही हैं। आप भी देखिए हिना खान का ये वीडियो...।
 

लॉकडाउन के दौरान हिना खान अपने फैंस के मनोरंजन के लिए अलग-अलग वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने घर पर पोछा लगाते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया था, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। 
 

इसके अलावा एक वीडियो में हिना खान घर के पायदान भी साफ करती नज़र आईं। 
 

आपको बता दें कि हिना खान सिर्फ घर की सफाई ही नहीं बल्कि लॉकडाउन से जुड़े खूबसूरत स्केच भी बना रही हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने अपना बनाया हुआ एक स्केच इंस्टाग्राम पर शेयर किया था, जिसमें उन्होंने भारत के नक्शे पर ताला लगाकर लॉकडाउन को बयां करने की कोशिश की थी। 
 

इसके अलावा हिना समय-समय पर अपने वर्कआउट फोटोज़ व वीडियोज़ भी इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।