कोरोनावायरस के कहर के बीच ये खबरें पढ़कर दिल खुश हो जाएगा | POPxo

Good News : कोरोनावायरस के कहर के बीच पढ़ें मन को खुश करने वाली ये खबरें

Good News : कोरोनावायरस के कहर के बीच पढ़ें मन को खुश करने वाली ये खबरें

अखबार, टीवी और वेबसाइट से लेकर मोहल्ले की खबरों और व्हॉट्सएप के ग्रुप्स तक, हर जगह सिर्फ और सिर्फ कोरोनावायरस (coronavirus) का ज़िक्र हो रहा है। अपने देश से लेकर विदेशों तक के हाल जाने जा रहे हैं। इन सबके बीच लोग घबरा रहे हैं, किसी को पैनिक अटैक आ रहा है तो किसी का ब्लड प्रेशर घट-बढ़ रहा है। गलती उनकी भी नहीं है, दरअसल, इस समय सभी लोग इस महामारी के बारे में सोच-सोच कर इस कदर परेशान हो चुके हैं कि उठते-बैठते, सोते-जागते सिर्फ उसी के बारे में सोच रहे हैं। आपका मूड फ्रेश करने के लिए हमने कुछ ऐसी गुड न्यूज़ (good news) की लिस्ट बनाई है, जिन्हें पढ़कर आपका दिल खुश हो जाएगा।

दिल को खुश करेंगी ये खबरें

सरकार से लेकर आम जन तक, सभी अपने-अपने स्तर पर कोरोनावायरस नामक इस आपदा से जूझने के प्रयास में लगे हुए हैं। इस दौरान देश-दुनिया भर के लोग कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या के बारे में जानने के साथ ही इस बात में भी रुचि रख रहे हैं कि किस देश में इससे बचाव के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में दिलोदिमाग में नेगेटिविटी का एक्सट्रा डोज़ बढ़ता जा रहा है, इसलिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी गुड न्यूज़ (good news), जो आपके लिए पॉज़िटिविटी के शॉट्स का काम करेंगी।

1. पब्लिक की भारी मांग पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने 90 के दशक में प्रसारित होने वाले धार्मिक शो ‘रामायण’ को फिर से दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर टेलीकास्ट करने की मंजूरी दे दी है। इसका पहला एपिसोड सुबह 9 बजे और दूसरा एपिसोड रात के 9 बजे टेलीकास्ट होगा।

2. कोरोनावायरस के गंभीर संकट से निपटने के लिए शिरडी के साईं मंदिर ट्रस्ट ने महाराष्ट्र सरकार को 51 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है।
3. रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोन (कर्ज) देने वाले सभी वित्तीय संस्थानों से ग्राहकों को कर्ज़ की मासिक किस्त यानि कि ईएमआई के भुगतान में तीन महीने की छूट देने के लिए कहा है।

4. रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि देश की बैंक प्रणाली पूरी तरह से सुरक्षित है और वे घबराकर बैंकों से पैसे न निकालें।
5. मुंबई पुलिस का एक पुलिसकर्मी गाना गाकर लोगों से घरों में रहने का अनुरोध कर रहा है। वीडियो में सुनिए मुंबई पुलिसकर्मी द्वारा गाया गया गाना, ‘ज़िंदगी मौत न बन जाए, संभालो यारो’..।

6. डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर DTH अपने यूज़र्स को 30 दिन की एक्सट्रा सर्विस फ्री में ऑफर कर रहा है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूज़र्स को UPP (Undeducted Purchase Price) अमाउंट पर 30 प्रतिशत का अतिरिक्त कैशबैक भी दे रही है। इस ऑफर के तहत उन यूज़र्स को एक महीने की फ्री सर्विस दी जाएगी, जो एक ही बार में साल भर का रिचार्ज करवा रहे हैं।

7. इटली के तटीय शहर रीमिनी में एक 101 वर्षीय बुज़ुर्ग ने कोरोनावायरस को मात देकर ज़िंदगी की रेस जीत ली है। ये इस बीमारी से ठीक होने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं। इससे समझ में आता है कि घबराने के बजाय सभी को इच्छाशक्ति से काम करना होगा।
8. देश की ज्यादातर कंपनियों का स्टाफ कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम कर रहा है। ऐसे में कई टेलीकॉम कंपनियों ने अपने डेटा प्लान में भारी बदलाव किए हैं। रिलायंस जियो ने तो वर्क फ्रॉम होम पैक के नाम से 251 रुपये का एक पैक तक लॉन्च किया है, जिसमें यूज़र्स को 51 दिनों तक प्रतिदिन 2 जीबी डेटा उपलब्ध करवाया जाएगा।

9. कोरोनावायरस के गंभीर खतरे से निपटने के लिए अब भारतीय सेना भी आगे आ चुकी है। इसके लिए आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने ऑपरेशन नमस्ते की घोषणा की है।
10. रेलवे अपनी ट्रेन के कोच को कोरोनावायरस से ग्रस्त मरीजों के उपयोग के लिए देने को तैयार है। अगर ज़रूरत पड़ी तो ट्रेन के कोच को आइसोलेशन वॉर्ड्स में तब्दील कर दिया जाएगा। कई होटल्स भी आइसोलेशन के लिए अपने कमरे देने के लिए तैयार हैं। उदाहरण के तौर पर, दिल्ली स्थित होटल ललित ने कोरोनावायरस (coronavirus) से ग्रस्त डॉक्टर्स व नर्सेस को अपने कमरे देने की पेशकश की है। सिर्फ इतना ही नहीं, रेलवे ट्रैक्स की सफाई के दौरान सभी सफाई कर्मी सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं।

11. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिल्ली में फंसे लोगों की मदद करने के लिए बसें चलवाई हैं। यह सेवा उन लोगों के लिए काफी काम की है, जो दूसरे राज्यों में स्थित अपने गांवों के लिए पैदल ही चले जाने के लिए तत्पर हैं।

यह दौर बेहद मुश्किल है, जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। इससे जूझने के लिए कोई भी तैयार नहीं था, मगर हम सभी अपनी मज़बूत इच्छाशक्ति और धैर्य के साथ इससे लड़ सकते हैं। घरों से बाहर मत निकलिए, सरकार व प्रशासन द्वारा दिए जा रहे आदेशों का पालन करिए और स्वस्थ रहिए।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।
... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, बांग्ला और मराठी... क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।