फिटनेस की दीवानी इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के वीडियो देखकर आप भी ले लीजिए कुछ प्रेरणा

फिटनेस की दीवानी इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के वीडियो देखकर आप भी ले लीजिए कुछ प्रेरणा

फिट रहना कौन नहीं चाहता, हां यह बात अलग है कि फिट बने रहने के लिए जो मेहनत करनी होती है, वो सब नहीं कर पाते। बहुत चाहते भी हैं पर नहीं हो पाता। कभी इसके लिए समय नहीं होना बाधा बनता है तो कभी कोई और बहाना आड़े आ जाता है और हमारा फिटनेस रुटीन चाहते हुए भी वहीं का वहींं रह जाता है। कभी सोचा है कि हमारे बॉलीवुड के सेलेब्स कैसे इतने फिट रहते हैं। समय की कमी तो उनको हमसे कहीं ज्यादा है, लेकिन फिर भी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी फिटनेस के लिए समय निकाल ही लेती हैं। हालांकि इसकी एक वजह यह भी है कि अगर वे ही फिट नहीं होंगी तो कैसे चलेगा। क्यों कोई उनको देखने सिनेमा हॉल जाएगा। खैर, कुछ भी हो, वे फिट रहने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करती हैं और हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं, वे इस बात के गवाह हैं। हम आपको यह वीडियो इसलिए भी दिखा रहे हैं कि हम चाहते हैं कि आप इन वीडियोज़ से कुछ प्रेरणा लें और अपना फिटनेस रुटीन सेट करके बन जाएं एकदम फिट


करीना कपूर


फिटनेस के बारे में जब बात की जाए तो सबसे पहले याद आता है करीना कपूर का नाम जो अपनी फिटनेस के लिए बहुत मेहनत करती हैं। उनका कहना है कि मैं जिम ज़ीरो साइज़ के लिए नहीं जाती। वैसे भी बहुत से लोग मुझसे यह पूछते हैं कि मैंं अपने बेबी को छोड़कर जिम क्यों जाती हूं, तो इस बारे में मेरी सोच यह है कि यह बात मुझे बहुत स्टुपिड है कि अगर आपके पास बेबी है तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप अच्छा फील नहीं कर सकते। और अगर आप अच्छा फील कर रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आपकी मेंटल हेल्थ अच्छी है और इसका असर सीधे आपके बेबी पर होगा और वह भी अच्छा फील करेगा। तैमूर भी खुश है और सभी खुश हैं। मैं तो जिम जाकर बहुत रिलेक्स फील करती हूं। 





शिल्पा शेट्टी


फिटनेस के मामले में शिल्पा शेट्टी का नाम भी खासा जाना पहचाना है। फिटनेस के बारे में इनका कहना है कि एक बार आपने यह रियलाइज़ कर लिया तो आपकी बॉडी सब कुछ सहन कर सकती है। सिर्फ अपने माइंड को समझाने की जरूरत है। अब देखें, मुझे शीर्षासन करने में सालों लग गए लेकिन अब जब मैं इसे करने लगी तो मुझे आज गरुण शीर्षासन भी आसान लगने लगा है। मैं पूरे गर्व के साथ अब गरुण शीर्षासन करती हूं। इसका मतलब यह है कि आप जो कुछ तलाश कर रहे हैं, फिटनेस के लिए इधर- उधर जाते हैं, वह आपके अंदर ही मौजूद है। बस, जरूरत है तो खुद पर विश्वास और डर पर जीत हासिल करने की। जो आप करना चाहते हैं वो आप सिर्फ डिसिप्लिन और लगन से ही हासिल कर सकते हैं और फिर एक दिन विजय आपकी ही होगी। 





बिपाशा बसु


फिटनेस के मामले में हमारी बंगाल ब्यूटी बिपाशा बसु भी किसी से कम नहीं हैं। वे कहती हैं कि कभी- कभी अपनी रफ्तार कम करना कितना खूबसूरत होता है। आपके हर मूवमेंट पर आपकी बॉडी कैसे सांस लेती है... बस अपनी सांसों को फॉलो करें और फिर वापस अपने एक्सटेंशन्स पर... कितना अच्छा महसूस होता है। इतने बेहतरीन सेशन के लिए वे अपनी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला को धन्यवाद भी देती हैं। 


 





 सुष्मिता सेन


सुष्मिता की फिटनेस भी किसी से छिपी हुई नहीं है। वे अपनी फिटनेस के बारे में कहती हैं, "अगर आप जो भी करते हैं, उसके लिए लिमिट्स तय कर दें तो इसका असर आपके काम पर और आपकी जिंदगी पर भी पड़ेगा। यहां कोई सीमा नहीं है, सिर्फ द्वीप हैं और आपको वहां नहीं रहना है, इनके पार जाना है।





 प्रीति जिंटा


ये बात कम ही लोगों को पता होगी कि प्रीति जिंटा भी फिटनेस फ्रीक यानि फिटनेस की दीवानी हैं। हालांकि उनकी फिटनेस ट्रेनर भी यास्मीन कराचीवाला ही हैं। जिम में एक्सरसाइज़ करते हुए वे भी यास्मीन को धन्यवाद दे रही हैं और कह रही हैं कि मुंबई की इस दीवानगी के बीच वे भी अच्छा महसूस कर रही हैं।






इन्हें भी देखें- 

Subscribe to POPxoTV