एक शख्स ने टूटी- फूटी अंग्रेजी में मांगी मदद, सुषमा स्वराज के जवाब ने जीता सबका दिल

एक शख्स ने टूटी- फूटी अंग्रेजी में मांगी मदद, सुषमा स्वराज के जवाब ने जीता सबका दिल

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Indian Foreign Minister Sushma Swaraj) लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। अभी तक का रिकॉर्ड तो यही कहता है कि सोशल मीडिया पर जितने लोगों ने भी सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है, उन्होंने आगे बढ़कर उस व्यक्ति की मदद करने की पूरी कोशिश की है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें सुषमा स्वराज से मदद मांगने वाले व्यक्ति को काफी ट्रोल किया जा रहा था।


टूटी- फूटी अंग्रेजी में मांगी मदद


यह तो सभी जान चुके हैं कि सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहने वाली भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करती हैं। ऐसे कई मामले देखे गए हैं, जिनमें लोगों ने ट्विटर के ज़रिये सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी और उनके उस काम को मंत्रालय की ओर से पूरा भी किया गया। हाल ही में पंजाब में रहने वाले एक व्यक्ति ने भी सोशल मीडिया के ज़रिये सुषमा स्वराज को अपने दोस्त के मलेशिया में फंसे होने की जानकारी दी थी।



उस व्यक्ति ने वह ट्वीट टूटी- फूटी अंग्रेजी में किया था, जिस पर काफी लोग उसे ट्रोल भी करने लगे। कुछ लोगों ने तो उसे हिन्दी या पंजाबी में ही लिखने की सलाह तक दे डाली।


सुषमा स्वराज के जवाब ने जीता दिल


पीड़ित व्यक्ति के इस ट्वीट को पढ़ने के बाद सुषमा स्वराज ने उसे मदद का पूरा आश्वासन दिया है। हालांकि, इस बार मदद के आश्वासन के साथ ही सुषमा ने कुछ ऐसा भी किया है, जिससे लोग उनके दीवाने हो गए हैं। दरअसल, पीड़ित व्यक्ति को ट्रोल करने वाले को जवाब देते हुए सुषमा ने लिखा, ‘इसमें कोई समस्या नहीं है। मैंने खुद विदेश मंत्री बनने के बाद अंग्रेजी भाषा के सभी उच्चारण और व्याकरण को सीखा है।’ सुषमा स्वराज ने जिस तरह से पीड़ित व्यक्ति की हौसला अफजाई की है, सोशल मीडिया पर उसे काफी पसंद किया जा रहा है। उनके इस व्यवहार की काफी सराहना हो रही है।



इथोपिया हादसे पर जताया दुख


हाल ही में इथोपिया (Ethopia) में एक विमान हादसा हुआ था, जिसमें 4 भारतीयों की मौत हो गई थी। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी देते हुए दुख प्रकट किया था। इस हादसे में पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार शिखा गर्ग की भी मौत हो गई थी। शिखा संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम की बैठक में हिस्सा लेने के लिए नैरोबी जा रही थीं। इस हादसे में हुई शिखा गर्ग की मौत के बाद सुषमा स्वराज ने सोशल मीडिया के माध्यम से शिखा के परिजनों को संपर्क करने की कोशिश की थी।



उन्होंने लिखा था कि वे शिखा के पति को भी कई बार फोन करने की कोशिश कर चुकी हैं और उनके परिवार तक पहुंचना चाहती हैं।


ये भी पढ़ें :


अंग्रेजी बोलना चाहते हैं तो काम आएंगे ये टिप्स


बीजेपी विधायक का दावा, अब बदलेंगे हैदराबाद का नाम


सेक्शन 497 पर फैसला - शादी के बाहर संबंध अब अपराध नहीं


LGBTQ पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, समलैंगिकता अब अपराध नहीं


अपना मज़ाक खुद उड़वाती हैं स्मृति ईरानी, शेयर किए फनी मीम्स