आकाश अंबानी की इंगेजमेंट पर देखें अंबानी हाउस और इसका डेकोरेशन|POPxo Hindi | POPxo
Home
आकाश अंबानी की इंगेजमेंट पर अंबानी हाउस और इसका फ्लोरल डेकोर देखकर ही आप रह जाएंगे दंग

आकाश अंबानी की इंगेजमेंट पर अंबानी हाउस और इसका फ्लोरल डेकोर देखकर ही आप रह जाएंगे दंग

nआपको तो पता ही होगा कि आजकल देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी का सेलिब्रेशन बड़े जोरशोर से चल रहा है। कल आकाश अंबानी और श्लोका मेहता का प्री- इंगेजमेंट सेलिब्रेशन था तो आज इस जोड़ी की इंगेजमेंट है। इंगेजमेंट का यह मौका बड़ा है तो जश्न भी बड़ा ही होगा इसलिए इस जश्न से पहले अंबानी परिवार के प्राइवेट होम यानि निजी निवास एंटीलिया की झलक हम आपको दिखाने जा रहे हैं। सबसे पहले देखें इस मौके पर अंबानी हाउस की एंटरेंस यानि बाहर का नजारा -





ग्रैंड फ्लोरल डेकोर


हम शर्त लगा सकते हैं कि आप अंबानी परिवार के खूबसूरत घर एंटीलिया के साथ- साथ इस मौके पर यहां किये गए फ्लोरल डेकोर को भी देखकर आप दंग रह जाएंगे, तो देखें फ्लोरल डेकोर का ये खूबसूरत वीडियो -





इस फ्लोरल डेकोर के पीछे है किसका हाथ


इतने बड़े घराने का सेलिब्रेशन है तो सबकुछ बेहतरीन ही होगा। जी हां, इस खास मौके पर फ्लोरल डेकोर के लिए एक इंटरनेशनल वेडिंग डिजाइनर और फ्लोरल डेकोर में माहिर कैरेन ट्रांस को बुलाया गया था। कैरेन के काम यानि इस मौके पर एंटीलिया की खूबसूरती को देखकर ही फ्लोरल डेकोर में उनकी एक्सपर्टीज़ को समझा जा सकता है।


अंबानी परिवार का निवास यानि एंटीलिया 


रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमेन मुकेश अंबानी का परिवार साउथ मुंबई में बने एक प्राइवेट होम एंटीलिया में रहता है।  एंटिला में 600 लोगों के स्टाफ के रहने की भी व्यवस्था है।  एंटीलिया मुम्बई में कंबाला हिल पर अल्टामाउंट रोड पर स्थित है।





सबसे महंगी प्राइवेट रेजीडेंशिल प्रॉपर्टी


वर्ष 2014 में इसे क्राउन प्रॉपर्टी बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया की सबसे महंगी रिहायशी प्रॉपर्टी कहा गया था। इसका मतलब यह हुआ कि यह सबसे महंगी प्राइवेट रेजीडेंशियल प्रॉपर्टी है, जिसकी कीमत 1 बिलियन से भी ज्यादा है।  हालांकि इस वजह से इसकी काफी आलोचना भी हुई कि इतनी महंगी प्रॉपर्टी को सिर्फ एक परिवार इस्तेमाल कर रहा है।


AMBANI HOME ANTILA %281%29


सबसे ऊंचा सिंगल फैमिली हाउस


इस एंटीलिया  बिल्डिंग में 27 मंजिलें हैं और हर मंजिल काफी ज्यादा ऊंचाई पर है। बताया जाता है कि इतनी ऊंचाई पर आमतौर पर 60 मंजिलें बनी होती हैं। इसीलिए  एंटीलिया को टॉलेस्ट यानि सबसे ऊंचा सिंगल फैमिली हाउस कहा जाता है। इसकी एक खासियत और भी है कि इसमें रिक्टर स्केल पर 8 डिग्री तक का भूकंप झेलने की ताकत है।


इन्हें भी देखें -


1. आकाश अंबानी की शानदार इंगेजमेंट पार्टी में पहुंचे बॉलीवुड के बड़े सितारे
2. आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की सगाई के डिजिटल कार्ड का वायरल वीडियो
3. आकाश अंबानी के प्री इंगेजमेंट सेलिब्रेशन में किस सेलिब्रिटी का लुक रहा बेस्ट, देखें तस्वीरें
4. आकाश अंबानी की प्री इंगेजमेंट पार्टी में चमके बॉलीवुड के सितारे

प्रकाशित - जून 30, 2018
Like button
2 लाइक्स
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड