'याद पिया की आने लगी' का रीमिक्स देख भड़के फैंस, बोले- हमारी यादों का किया सत्यानाश

'याद पिया की आने लगी' का रीमिक्स देख भड़के फैंस, बोले- हमारी यादों का किया सत्यानाश

अगर आप 90's किड हैं तो आपका बचपन और जवानी फाल्गुनी पाठक के गाने सुनते हुए ज़रूर बीते होंगे। उस समय म्यूज़िक वीडियो एलबम्स की बहार आई हुई थी। यूफ़ोरिया, लकी अली, शान, सोनू निगम सभी एक के बाद एक अपनी म्यूज़िक एल्बम लाने में लगे थे। उसी दौर का हिस्सा थीं, महीन और सुरीली आवाज़ की मालकिन फाल्गुनी पाठक। उनके गाए हुए गाने जो भी सुनता, बस उसी में खो जाता। 'मैंने पायल है छनकाई', 'मेरी चुनर उड़-उड़ जाए' और 'सांवरिया तेरी याद में' जैसे गानों ने उस समय टीनएजर्स पर जादू कर दिया था। इन्हीं में से एक गाना था 'याद पिया की आने लगी', जो अब 21 सालों बाद एक बार फिर चर्चा में बना हुआ है।

आपको 'याद पिया की आने लगी, हाय भीगी-भीगी रातों में' डांस करती हुई कमसिन सी रिया सेन तो याद ही होंगी। फाल्गुनी पाठक के गाए इस गाने ने रिया सेन को रातो-रात स्टार बना दिया था। 5 मिनट में पूरी प्रेम कहानी कह देने का हुनर उस दौर में फाल्गुनी पाठक से बेहतर शायद ही किसी को आता होगा। स्कूल की डांस परफॉर्मेंस से लेकर घर की शादी, पार्टी और डांडिया नाइट्स तक इस गाने के बिना अधूरी समझी जाती थीं। 

कहना गलत नहीं होगा कि आज भी कई 90's किड्स को फाल्गुनी पाठक का ये गाना जबानी याद होगा। इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए 1999 में आई सनी देओल और महिमा चौधरी की फिल्म 'प्यार कोई खेल नहीं' में भी इस गाने का इस्तेमाल किया गया था। 

अब 21 साल के बाद इस गाने को रीमिक्स करने की कोशिश की गई है। कोशिश इसलिए, क्योंकि फैंस की नज़र में यह पूरी तरह से नाकाम रही। ये नाकाम कोशिश की है एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार और सिंगर नेहा कक्कड़ ने।  इसमें कोई दोराय नहीं है कि नेहा कक्कड़ एक बेहतरीन सिंगर हैं, लेकिन वे फाल्गुनी पाठक के फेमस गाने के साथ न्याय कर जाएं, ये भी तो ज़रूरी नहीं। 
Instagram

गाने के टाइटल 'याद पिया की आने लगी' के चलते एक ही दिन में लगभग 23 मिलियन से ज्यादा लोग इस गाने को यूट्यूब पर देख चुके हैं। क्या करें, इस गाने से सबकी ढेरों यादें जो जुड़ी हैं। अंग्रेजी का एक शब्द है 'नॉस्टैल्जिया' 'Nostalgia', जो इस गाने को सुनते ही दिल और दिमाग में दौड़ने लगता है, मगर जैसे-जैसे गाना शुरू होकर आगे बढ़ता है और फिर खत्म होता है, 'नॉस्टैल्जिया' 'Nostalgia' भी खत्म होने लगता है और शुरू होता है कंफ्यूज़न कि आखिर ये दिखाना क्या चाहते हैं। 
 

गाने के रिलीज़ होते ही ट्विटर पर #yaadpiyakiaanelagi ट्रेंड करने लगा। गाने को देखकर भड़के फाल्गुनी पाठक के फैंस तो जैसे टी-सीरीज़ और दिव्या खोसला कुमार सहित नेहा कक्कड़ पर टूट ही पड़े।

एक ट्विटर यूज़र ने इस गाने पर अपना गुस्सा निकलते हुए कहा, "सब चोरी का है। म्यूज़िक- फाल्गुनी पाठक का, कॉस्ट्यूम- प्रियंका चोपड़ा की और वेडिंग सीक्वेंस- तनु वेड्स मनु रिटर्न्स का। डफर बच्चे भी एग्जाम में इतनी कॉपी नहीं किया करते।”
 

वहीं, एक यूज़र ने इस गाने को 90's का बुरा सपना तक बोल दिया। 
 

एक ट्विटर यूज़र ने टी-सीरीज़ पर इस गाने को सफलतापूर्वक बर्बाद करने का इल्ज़ाम लगा दिया।
 

हालांकि, अब तक इस रीमिक्स पर खुद फाल्गुनी पाठक का कोई रिएक्शन नहीं आया है। शायद वे अभी इस वीडियो पर अपने फैंस के कमेंट्स एन्जॉय कर रही हैं। तब तक आप भी देखिए, ‘याद पिया की आने लगी’ का ये ओरिजनल गाना।  
  

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।