वैलेंटाइन डे पर सिनेमा लवर्स के लिए एकता कपूर और इम्तियाज अली का तोहफा ‘लैला मजनूं’

वैलेंटाइन डे पर सिनेमा लवर्स के लिए एकता कपूर और इम्तियाज अली का तोहफा ‘लैला मजनूं’

एकता कपूर और इम्तियाज अली ने प्यार के इस खास अवसर पर एक नई फिल्म का ऐलान किया है। सिनेमा प्रेमियों को जल्द ही बड़े पर्दे पर लैला मजनूं की अमर प्रेम कहानी दिखाई जाएगी।


फिर सुनेंगे मोहब्बत की दास्तां


लैला मजनूं की अमर प्रेम कथा से तो हर कोई वाकिफ होगा। ऐसे में वैलेंटाइन डे के इस खास दिन पर इनकी चर्चा से हर लवर का दिन और खास हो जाएगा। प्रेमियों की इसी चाहत का ख्याल रखते हुए एकता कपूर और इम्तियाज अली ने अपनी नई फिल्म की घोषणा की है, जो ‘लैला मजनूं’ की प्रेम कहानी पर आधारित होगी। इस मशहूर प्रेम कहानी का पहला पोस्टर जारी करते हुए इसकी रिलीज डेट का ऐलान भी कर दिया गया है। पोस्टर में दी गई जानकारी के मुताबिक, ‘लैला मजनूं’ 4 मई को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी।





पहली बार मिलाया हाथ


एकता कपूर और इम्तियाज अली काफी लंबे समय से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। ‘रॉकस्टार’, ‘हाइवे’, ‘जब हैरी मेट सेजल’ और ‘जब वी मेट’ जैसी सफल फिल्में बना चुके इम्तियाज पहली बार टेलीविजन जगत की क्वीन एकता के साथ काम करेंगे। इस फिल्म का निर्देशन इम्तियाज के छोटे भाई साजिद अली कर रहे हैं और इसके प्रोडक्शन की ज़िम्मेदारी बालाजी टेलीफिल्म्स और प्रीति अली (इम्तियाज अली की एक्स वाइफ) के कंधे पर है। फिल्म की स्टार कास्ट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।





लैला मजनूं की अनोखी कहानी


लैला मजनूं की प्रेम कहानी भले ही किसी मंजिल तक नहीं पहुंच पाई थी पर प्यार के नाम पर आज भी इन दोनों की मिसाल दी जाती है। 7वीं शताब्दी की इस प्रेम कहानी को लेकर काफी संशय भी है। कुछ लोग मानते हैं कि लैला मजनूं घर से भागकर राजस्थान आ गए थे और प्यास से इन दोनों की मौत हो गई थी। कुछ का मानना है कि लैला के भाई को जब इनके प्यार की भनक लगी थी तो उसने निर्ममता से मजनूं का कत्ल कर दिया था और उसके शव पर ही लैला ने भी दम तोड़ दिया था। वहीं कुछ का मानना है कि जब इनके घरवालों ने इन दोनों को अपनाने से मना कर दिया था तो लैला और मजनूं ने खुदकुशी कर ली थी।


बात चाहे जो भी रही हो, देखना रोचक होगा कि एकता, साजिद और इम्तियाज मिलकर इसको किस तरह से पर्दे पर उतारते हैं और क्या उनका वर्जन सिने प्रेमियों को प्यार के उस लम्हे को फिर से जीने पर मजबूर कर सकेगा या नहीं।