करन सिंह ग्रोवर से दृष्टि धामी तक, देखिए 11 साल में कितना बदल गए हैं सीरियल "दिल मिल गए" के एक्टर्स

करन सिंह ग्रोवर से दृष्टि धामी तक, देखिए 11 साल में कितना बदल गए हैं सीरियल "दिल मिल गए" के एक्टर्स

एक समय में युवा दिलों की धड़कन रह चुके सीरियल "दिल मिल गए" को पूरे 11 साल हो चुके हैं। स्टार वन पर आने वाले इस सीरियल में डॉ. अरमान और डॉ. रिद्धिमा की नोंक झोंक हो या फिर उनका रोमांस, दोस्ती का फन हो या फिर डॉक्टर- पेशेंट्स का रिलेशन, सब कुछ दर्शकों को खूब पसंद आता था। आपको बता दें कि "दिल मिल गए" इससे पहले आने वाले फेमस सीरियल "संजीवनी" का सीक्वेल था। 3 साल तक चले इस सीरियल ने टीवी इंडस्ट्री को कई हिट स्टार्स दिए। करन सिंह ग्रोवर, जेनिफर विंगेट, दृष्टि धामी, करन वाही और शिल्पा आनंद जैसे टीवी स्टार्स आज इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल कर चुके हैं। लुक की बात करें तो इन 11 सालों में ये सभी एक्टर्स पूरी तरह से बदल चुके हैं। चलिए आपको भी दिखाते हैं कि "दिल मिल गए" के सभी एक्टर्स में तब से लेकर अब तक कितना बदलाव आ चुका है।


index


मगर उससे पहले देखिये "दिल मिल गए" के डॉ. अरमान मालिक यानि करन सिंह ग्रोवर की ये इंस्टा स्टोरी, जिसमें उन्होंने सीरियल के 11 साल पूरे होने पर सभी चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया है।


Karan Singh Grover  


1- करन सिंह ग्रोवर- डॉ. अरमान मालिक


इन 11 सालों में सबसे ज्यादा बदलाव आया है करन सिंह ग्रोवर में। इस बीच करन ने "कबूल है" जैसे हिट सीरियल के साथ "अलोन" और "हेट स्टोरी 3" जैसी कई कई फिल्मों में भी हाथ आज़माया। फिल्म "अलोन" में करन सिंह ग्रोवर का साथ दिया था "बिपाशा बसु" ने। जिसके बाद दोनों में अफेयर के चर्चे होने लगे थे। साल 2016 में सभी अफवाहों पर विराम लगते हुए करन सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु ने शादी कर ली। करन जल्द ही फिल्म "3 देव" में विष्णु का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।


Karan Grover collage


2- शिल्पा आनंद- डॉ. रिद्धिमा गुप्ता


शिल्पा आनंद ने सीरियल "दिल मिल गए" में डॉ. रिद्धिमा गुप्ता का किरदार निभाया था। इससे पहले शिल्पा कई म्यूजिक एलबम और कन्नड़ व तेलगू फिल्मों में भी काम कर चुकी थीं। इस सीरियल से शिल्पा रातों- रात फेमस हो गईं और उन्हें बॉलीवुड से भी ऑफर मिलने लगे। लगभग 1 साल तक शिल्पा ने डॉ. रिद्धिमा के किरदार को जिया लेकिन उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की राह पकड़ ली। बॉलीवुड में शिल्पा आनंद ने "ब्लड इश्क़" और "ये है लॉलीपॉप" जैसी फिल्में की लेकिन यहां किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और शिल्पा की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई। फिलहाल शिल्पा टीवी और फिल्मों से दूर हैं और एक अच्छी भूमिका की तलाश में हैं।


Shilpa collage


3- सुकीर्ति कांडपाल- डॉ. रिद्धिमा गुप्ता


शिल्पा के सीरियल छोड़ने के बाद डॉ. रिद्धिमा गुप्ता का किरदार निभाया एक्ट्रेस सुकीर्ति कांडपाल ने, लेकिन वो शो के फैंस के दिलों में शिल्पा आनंद जैसा जादू नहीं चला पाई। लिहाज़ा कुछ समय बाद सुकीर्ति ने भी शो को अलविदा कह दिया। इसके बाद सुकीर्ति स्टार वन के दूसरे सीरियल "प्यार की ये एक कहानी" में नजर आईं। इस सीरियल को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। फिलहाल सुकीर्ति छोटे पर्दे से गायब हैं। मगर सोशल मीडिया पर वो अक्सर अपनी पिक्चर्स शेयर करती रहती हैं।


Sukriti Kandpal collage


4- जेनिफर विंगेट- डॉ. रिद्धिमा गुप्ता


शिल्पा आनंद और सुकीर्ति कांडपाल के बाद डॉ. रिद्धिमा गुप्ता का किरदार निभाया जेनिफर विंगेट ने। जेनिफर के आते ही शो की टीआरपी फिर से अच्छी हो गई। इसी सीरियल से करन सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट के बीच अफेयर शुरू हुआ और बाद में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि ये शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक सकी और दोनों के बीच जल्द ही तलाक हो गया। फिलहाल जेनिफर कलर्स टीवी पर आने वाले सीरियल "बेपनाह" में हर्षद चोपड़ा के अपोजिट नजर आ रही हैं।


Jennifer collage


5- करन वाही- डॉ. सिद्धांत मोदी


करन वाही ने इस सीरियल में क्यूट और चॉकलेट फेस वाले डॉ. सिद्धांत मोदी का किरदार निभाया था। करन वाही आज टीवी इंडस्ट्री में एक जाना- माना नाम हैं। कई टीवी सीरियल्स करने के बाद करन ने फिल्म "दावते इश्क" और "हेट स्टोरी 4" से फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई। हाल में करन वाही नेटफ्लिक्स की हिट सीरीज "सेक्रेड गेम्स" में भी नजर आये थे।


Karan Wahi collage


6- दृष्टि धामी- डॉ. मुस्कान चड्ढा  


हमेशा खुश रहने वाली और पंजाबी जोक्स मारने वाली डॉ. मुस्कान चड्ढा तो आपको याद ही होंगी। इस किरदार को निभाया था दृष्टि धामी ने। "दिल मिल गए" के बाद दृष्टि ने "गीत" "मधुबाला" "परदेस में है मेरा दिल" जैसे कई हिट सीरियल्स में काम किया। फिलहाल दृष्टि कलर्स टीवी पर आने वाले सीरियल "सिलसिला बदलते रिश्तों का" में नजर आ रही हैं।


Drashti Dhami collage


7- पंकित ठक्कर- डॉ. अतुल जोशी


ईको फ्रेंडली और पौधों के साथ बातें करने वाले सीधे- सादे डॉ. अतुल जोशी का किरदार एक्टर पंकित ठक्कर ने निभाया था। पंकित ने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के हिट सीरियल "कभी सौतन कभी सहेली" से की थी। काफी दिनों से पंकित टीवी सीरियल्स की दुनिया से गायब हैं। आखिरी बार उन्होंने लाइफ ओके के सीरियल "बहू हमारी रजनीकांत" में काम किया था।


Pankit Thakkar collage


8- मोहनीश बहल- डॉ. शशांक गुप्ता


बॉलीवुड एक्ट्रेस नूतन के बेटे और एक्टर मोहनीश बहल किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। बॉलीवुड की ढेर सारी हिट फिल्मों में काम करने के साथ मोहनीश बहल ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया, जिनमे से एक था सीरियल "दिल मिल गए"। इस सीरियल में मोहनीश बहल संजीवनी हॉस्पिटल के हेड डॉ. शशांक गुप्ता के किरदार में नजर आए थे। फिलहाल मोहनीश बहल ने टीवी और फिल्मों से दूरी बना रखी है।


Mohnish Behal collage


9- सुनयना गुलिया- डॉ. अंजलि गुप्ता


डॉ. रिद्धिमा की बड़ी बहन डॉ. अंजलि गुप्ता का किरदार एक्ट्रेस सुनयना गुलिया ने निभाया था। सीरियल में वो काफी ग्लैमरस अंदाज में नजर आयी थीं। फिलहाल सुनयना टीवी से दूर फैशन इंडस्ट्री में बतौर मॉडल अपनी जगह बना रही हैं।  


Sunaina collage


इमेज सोर्सः Instagram


ये भी पढ़ें


जानिए क्या है "बेपनाह" एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट की सबसे बड़ी फैंटेसी ?


तस्वीरों में देखें, पहले सीरियल से अब तक, कितनी बदल चुकी हैं आपके पसंदीदा टीवी सीरियल्स की बहुएं 


जानें, कहां गुम हो गए वो टीवी सितारे जो कभी आपकी आंखों का तारा हुआ करते थे


अपने पसंदीदा टीवी सीरियल की बहुओं से सीखें न्यूड मेकअप की आर्ट