‘गोपी बहू’ ने लॉकडाउन में की प्रेगनेंट महिला की मदद, एक्ट्रेस के नाम पर रखा बच्ची का नाम

‘गोपी बहू’ ने लॉकडाउन में की प्रेगनेंट महिला की मदद, एक्ट्रेस के नाम पर रखा बच्ची का नाम

दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस (coronavirus) के कहर की वजह से हुए लॉकडाउन (lockdown) ने आम जनजीवन को काफी हद तक प्रभावित किया है। ज्यादातर हॉस्पिटल्स में आइसोलेशन और क्वॉरंटाइन वॉर्ड्स बना दिए गए हैं, जिसकी वजह से लोग हॉस्पिटल जाने तक में कतरा रहे हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं चलने की वजह से लोग वैसे भी अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर रहे हैं।

गर्भवती महिला की मदद

कोरोनावायरस के कहर ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। लोगों की ज़िंदगियां अचानक से बदल गईं हैं, बल्कि सही शब्दों में कहा जाए तो ठहर सी गईं हैं। ऐसे में हर कोई ज़रूरतमंदों की यथासंभव मदद करने की कोशिश में लगा हुआ है। कोई रिलीफ कैंप्स में वॉलंटियर बन गया है तो कोई लोगों के खाने-पीने और रहने की व्यवस्था में जुटा हुआ है।

सिर्फ गरीब तबका ही नहीं, देश का एलीट और पढ़ा-लिखा वर्ग भी इस दौरान खुद को काफी असहाय महसूस कर रहा है। हाल ही में चेन्नई की एक प्रेगनेंट महिला मैना को डिलीवरी के दौरान खून की ज़रूरत थी, मगर लॉकडाउन की वजह से खून की व्यवस्था करना बहुत मुश्किल हो रहा था।

मसीहा बनीं ‘गोपी बहू’

टीवी सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू का किरदार निभाकर घर-घर लोकप्रिय हुईं एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी (Devoleena Bhattacharjee) अपने फैंस का सपोर्ट करने के लिए हमेशा आगे रहती हैं। लोगों की मदद करने के लिए ही उनके नाम पर फेसबुक पर एक पेज काफी सक्रिय है। इस पेज का नाम है ‘Devoleena Bhattacharjee Helping Hands’. कुछ दिनों पहले राम्या नामक एक लड़की ने इसी पेज के माध्यम से अपनी गर्भवती भाभी मैना के लिए मदद मांगी थी।

दरअसल, राम्या नामक इस फैन की भाभी को डिलीवरी के दौरान O निगेटिव ब्लड की सख्त ज़रूरत थी, मगर लॉकडाउन के चलते उसकी व्यवस्था नहीं हो पा रही थी।

देवोलीना के माध्यम से मिली मदद

इस पेज को देवोलीना भट्टाचार्जी के 4 फैंस मिलकर चलाते हैं। इस पर मदद की गुहार लगाने के बाद राम्या को देवोलीना की ही टीम की वीरा की तरफ से मदद मिल गई थी। इसके लिए वीरा ने चेन्नई से हॉस्पिटल तक का 10 किलोमीटर का सफर भी पैदल तय किया था। ब्लड मिलने के बाद ही मैना की डिलीवरी अच्छी तरह से हो पाई थी, जिसकी जानकारी राम्या और देवोलीना ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर की थी।

सिर्फ इतना ही नहीं, राम्या ने देवोलीना और उनकी टीम का शुक्रिया अदा करते हुए यह भी बताया था कि देवोलीना से प्रेरित होकर मैना की बच्ची का नाम देवोष्मीता अय्यर रख दिया गया है।