15 नवंबर को शादी करने के पीछे थी खास वजह, दीपिका को पहली नज़र में दिल दे बैठे थे रणवीर

15 नवंबर को शादी करने के पीछे थी खास वजह, दीपिका को पहली नज़र में दिल दे बैठे थे रणवीर

यह साल सेलिब्रिटी वेडिंग्स के नाम रहा है। दिसंबर 2017 में अनुष्का शर्मा- विराट कोहली की शादी से शुरू हुआ यह सफर अभी चल ही रहा है। मोहित मारवाह- अंतरा मोतीवाला की दुबई वेडिंग और फिर सोनम कपूर- आनंद आहूजा की शादी की धूम के बीच कई टीवी व बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ शादी के पवित्र बंधन में बंध चुके हैं। हालांकि, ‘दीपवीर’ (Deepveer) के फैन्स तो खासतौर पर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की शादी का इंतज़ार कर रहे थे। खैर, अब यह इंतज़ार खत्म हो चुका है और दीपिका- रणवीर ने इस राज़ पर से पर्दा उठाते हुए अपनी शादी की तारीख का खुलासा कर दिया है। जानते हैं इनकी शादी से जुड़ी कुछ खास बातें।


15 नवंबर से है किस्मत कनेक्शन


दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने अपने- अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शादी की तारीख का ऐलान कर दिया है। इन दोनों की शादी का कार्यक्रम 14- 15 नवंबर को संपन्न होगा। हालांकि, अभी इस इनविटेशन में वेडिंग वेन्यू का ज़िक्र नहीं है पर माना जा रहा है कि यह शादी इटली के लेक कोमो में होगी और इसमें सिर्फ परिजनों या बेहद करीबी लोगों को ही इनवाइट किया जाएगा। मगर क्या आप जानते हैं कि इन दोनों ने अपनी शादी के लिए यही तारीख क्यों चुनी? दरअसल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण (दीपवीर) के लिए 15 नवंबर की तारीख काफी खास है। इन दोनों की लव स्टोरी में इस डेट का काफी महत्व है। रणवीर और दीपिका ने पहली बार फिल्म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ में साथ काम किया था।


तो दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड फिल्में न मिलने का यह है कारण


इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान ये दोनों एक- दूसरे के करीब आ गए थे और यह फिल्म 15 नवंबर 2013 को ही रिलीज हुई थी।


Ranveer-singh-deepika-padukone-wedding


कुछ ऐसी है इनकी प्रेम कहानी …


फिल्म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ की शूटिंग के दौरान दीपिका पादुकोण अपने को- स्टार रणवीर सिंह की एनर्जी की दीवानी हो गई थीं। इस फिल्म में इन दोनों के कई इंटीमेट सीन थे और यहीं से इनके अफेयर की खबरें मीडिया में आने लगी थीं। इसी फिल्म की शूटिंग के बीच में रणवीर सिंह को डेंगू हो गया था, जिसकी वजह से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट भी होना पड़ा था। ऐसे में दीपिका पादुकोण एक अच्छी को- स्टार होने के नाते उन्हें देखने के के लिए हॉस्पिटल जाती रही थीं।


Ranveer-singh-deepika-padukone-films


मगर रणवीर सिंह तो इससे पहले ही दीपिका को अपना दिल दे बैठे थे। रणवीर के मुताबिक, 2012 में वे एक अवॉर्ड फंक्शन अटेंड करने के लिए मकाओ गए थे। वहीं उन्होंने दीपिका को सिल्वर ड्रेस में देखा था और उन्हें पहली नज़र में ही दीपिका से मोहब्बत हो गई थी। गौरतलब है कि ये दोनों लगभग 5 साल से रिश्ते में हैं पर इन दोनों में से ही किसी ने भी अपने रिश्ते को कभी पब्लिकली स्वीकारा नहीं था।


Ranveer-singh-deepika-padukone-love-story


करोड़ों की है प्रॉपर्टी


रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी से पहले दीपिका के बेंगलुरू स्थित घर में नंदी पूजा संपन्न करवाई जाएगी। ये दोनों ही बॉलीवुड के नामी सितारों की फेहरिस्त में शामिल हैं। माना जा रहा है कि शादी के बाद रणवीर और दीपिका लगभग 238 करोड़ की कुल संपत्ति के मालिक हो जाएंगे। ये दोनों ही बॉलीवुड के हाइएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं और कई ब्रैंड्स का एंडोर्समेंट भी करते हैं। रणवीर सिंह की मुंबई व गोवा में करोड़ों की प्रॉपर्टी है और इन दोनों को ही महंगी कारों के कलेक्शन का भी खासा शौक है। सिर्फ इतना ही नहीं, अगर एक्सेसरीज़ की बात की जाए तो भी इन दोनों को टक्कर दे पाना आसान नहीं होगा। जहां रणवीर सिंह के पास 1 हज़ार जूतों का कलेक्शन है तो वहीं दीपिका पादुकोण फैशनेबल कपड़ों, बैग व महंगी घड़ी पहनने की शौकीन हैं। दीपिका की एक घड़ी की कीमत 8 लाख रुपये है।


Ranveer-singh-deepika-padukone-15-november-wedding


कार्ड में हो गई एक गलती…


जहां सब कुछ परफेक्ट हो, वहां भी कुछ गड़बड़ हो ही जाती है। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अपनी शादी को एक प्राइवेट अफेयर रखना चाहते हैं पर उसके बावजूद अपने फैन्स की खुशी के लिए दोनों ने अपनी शादी की तारीख का ऐलान कर दिया। सबसे अच्छी बात है कि इन्होंने अपनी शादी का जो कार्ड सोशल मीडिया पर शेयर किया है, वह हिन्दी व इंग्लिश, दोनों भाषाओं में है। हालांकि, उनका यह कार्ड ट्रोलर्स के निशाने पर आ गया है। दरअसल, हिन्दी वाले कार्ड में ‘कि’ व ‘की’ लिखने में गलती हो गई है व दुल्हन दीपिका का नाम भी गलत ढंग से लिखा गया है। कार्ड में दीपिका के बजाय ‘दीपीका’ छप गया है, जिस पर लोग मज़ाक उड़ाने से नहीं चूक रहे हैं। मगर देखा जाए तो यह बेहद खुशी की बात है कि इन दोनों ने अपनी शादी के कार्ड को भारत की दोनों प्रमुख भाषाओं में छपवाया है।


Ranveer-singh-deepika-padukone-wedding-card


दीपिका और रणवीर को बधाई!


ये भी पढ़ें :


रणबीर कपूर की पार्टी में नज़र आए दीपिका और रणवीर!


जानिए, बॉलीवुड में आने से पहले क्या करते थे आपके पसंदीदा सितारे