दीपिका पादुकोण के JNU पहुंचने पर मचा बवाल, ‘छपाक’ के ‘बायकॉट’ और ‘सपोर्ट’ में छिड़ी जंग

दीपिका पादुकोण के JNU पहुंचने पर मचा बवाल, ‘छपाक’ के ‘बायकॉट’ और ‘सपोर्ट’ में छिड़ी जंग

देश में इन दिनों छात्र संगठन काफी एक्टिव हैं। वे खुद से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं और एकजुट होकर यूनिवर्सिटी प्रबंधन से लेकर सरकार तक के खिलाफ जाने से घबरा नहीं रहे हैं। देश की सभी नामी यूनिवर्सिटीज़ के स्टूडेंट्स नारों और अपनी मांगों के साथ सड़कों पर उतर आए हैं, जिसके कारण देश में काफी गहमागहमी का माहौल भी है। हालात ये हो गए हैं कि बॉलीवुड के कलाकार भी अब इन छात्रों के पक्ष और विपक्ष में अपनी आवाज़ बुलंद करने लगे हैं।

JNU में दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अपनी फिल्म ‘छपाक’ के प्रमोशन के सिलसिले में बीती रात दिल्ली में थीं। अपने डिप्रेशन से लेकर रिश्तों और फिल्मों तक पर खुलकर बोलने वाली दीपिका पादुकोण इस दौरान जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) भी गई थीं। वे छात्रों पर हुए हमले के बाद उनके प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए वहां गई थीं।

उस समय कन्हैया कुमार भी वहीं एक सभा के दौरान नारे लगा रहे थे, जिन्हें सुनकर दीपिका खड़ी हो गईं। हालांकि इस बारे में उन्होंने कुछ कहा नहीं। जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष से मिलने के लिए पहुंचीं दीपिका विश्वविद्यालय परिसर (जेएनयू) में लगभग 10 मिनट तक रही थीं। उस दौरान वहां एक सभा चल रही थी। शामिल होने के बावजूद दीपिका ने उस सभा में कुछ नहीं कहा, जिस पर आइशी घोष ने कहा, ‘जब आप एक हस्ती हैं तो आपको बोलना चाहिए।’

सोशल मीडिया पर बंटे लोग

दीपिका पादुकोण के यूनिवर्सिटी (JNU-जेएनयू) पहुंचने के मामले ने देर रात काफी तूल पकड़ ली। जहां कुछ लोग उनके इस कदम की सराहना कर रहे हैं तो वहीं कुछ ने इसे ‘छपाक’ के प्रमोशन का एक हिस्सा माना। बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दीपिका की आगामी फिल्म ‘छपाक’ का बायकॉट करने की मांग करते हुए ट्विटर पर #boycottchhapaak को ट्रेंड करवा दिया।

वहीं, दीपिका के समर्थकों ने भी इस हैशटैग का जवाब देते हुए तुरंत #IStandWithDeepika का ट्रेंड चलवा दिया था। बिदिता बाग और अनुराग कश्यप जैसे सेलेब्रिटीज़ भी दीपिका के समर्थन में आगे आए हैं।

आइशी घोष के सामने हाथ जोड़े खड़ी दीपिका की तस्वीर को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

सोशल मुद्दे से जुड़ी है ‘छपाक’

दीपिका पादुकोण और विक्रांत मेसी (Vikrant Massey) अभिनीत फिल्म ‘छपाक’ एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िंदगी पर बनी हुई है। मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित फिल्म ‘छपाक’ के लिए दीपिका ने काफी मेहनत की है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स में भी दीपिका का नाम शामिल है। फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया था और उसे देखते हुए लोगों की आंखें तक भर आई थीं।

यह फिल्म 10 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म ‘पद्मावत’ के रिलीज़ होने से पहले भी दीपिका विवादों में घिर गई थीं और करणी सेना ने उन्हें डराने के लिए काफी धमकियां भी दी थीं। हालांकि, दीपिका पादुकोण उस समय भी शांति से हर बात का जवाब देती रही थीं।