कोरोना महामारी के चलते दीपिका पादुकोण को हुई लोगों के मेंटल हेल्थ की चिंता, ऐसे की मदद

मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन नंबर, Deepika Padukone shares mental health helpline to deal with covid crisis

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचाई है। कोरोना के मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। साथ ही इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या भी तेजी बढ़ रही है। कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था को हिला दिया है। हर कोई कोरोना के कारण पीड़ित है। इसका सीधा असर लोगों की दिमागी हालात पर पड़ रहा है। कई हस्तियों ने कोरोना युग के दौरान मदद का हाथ बढ़ाया है। कुछ ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं, जबकि अन्य धन जुटाने में व्यस्त हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने मेंटल हेल्थ का मुद्दा उठाया है। क्योंकि एक तरफ कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर मेंटल हेल्थ (mental health) की समस्याएं भी बढ़ रही हैं। 
दरअसल, दीपिका पादुकोण ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में दीपिका पादुकोण ने कुछ वेरीफाइड मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन नंबर्स शेयर किए हैं। दीपिका के पोस्ट में फोन नंबर और ईमेल आईडी भी दिए गए हैं। दीपिका के इस पोस्ट को फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं और कमेंट करते हुए अपना प्यार जाहिर कर रहे हैं।

दीपिका पादुकोण ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'मैं और मेरी फैमिली को मिलाकर मिलियन्स में लोग बचे रहने के प्रयास में हैं, ऐसे में याद रखें कि इस मुश्किल वक्त में हमारा इमोशनल वेल बीइंग भी बेहद जरूरी है। ध्यान रखें, आप अकेले नहीं हो। हम सब एक साथ हैं, और सबसे जरूरी उम्मीद भी है।

जहां एक तरफ कोरोना महामारी के चलते देशभर में बुरा हाल है वहीं दूसरी तरफ लेकिन इसके बीच ऐसे में अलग-अलग तरह से लोगों की मदद के लिए कई सारे बॉलिवुड और टीवी सेलेब्स आगे आए हैं। जिससे जो भी बन पड़ रहा है, वह अपनी तरफ से मदद कर रहा है। ज्यादातर सेलेब्स भी सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े हैं। वह भी अपनी तरफ से पूरा सहयोग देने की कोशिश कर रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लागू हुए लॉकडाउन के बाद घरों में बैठे लोगों के साथ तनाव और डिप्रेशन की समस्याएं आम हो गई हैं। इस बीच दीपिका पादुकोण ने लोगों की मेंटल हेल्थ का ध्यान रखते हुए अपनी तरफ से मदद करने की कोशिश की है। क्योंकि खुद दीपिका भी डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं।

बता दें कि साल 2014 में जब दीपिका पादुकोण का रणबीर कपूर से ब्रेकअप हो गया था तब वह भी अवसाद और तनाव जैसी परेशानियों से ग्रसित हो गई थीं। उस समय उन्होंने इस दर्द को समझा और एक एनजीओ 'द लिव लव लाफ फाउंडेशन' की शुरुआत की। अपने एनजीओ के लिए शानदार काम करते हुए दीपिका को क्रिस्टल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

वैसे वर्क फ्रंट की बात करें तो दीपिका पादुकोण जल्द ही फिल्म पठान में नजर आने वाली हैं। इसके साथ ही वो रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म 83 में भी अहम भूमिका में दिखेंगी। वहीं उन्होंने अभी हाल ही में अपनी नई फिल्म फाइटर का ऐलान है। वैसे उनके पास शकुन बत्रा की एक फिल्म भी है। इस साल, दीपिका पादुकोण के प्रदर्शन को निश्चित रूप से दर्शकों द्वारा महसूस किया जाएगा।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm