दंगल गर्ल बबीता फोगाट 8 फेरे लेकर बंधी शादी के बंधन में, तस्वीरें वायरल

दंगल गर्ल बबीता फोगाट 8 फेरे लेकर बंधी शादी के बंधन में, तस्वीरें वायरल

दंगल गर्ल के नाम से मशहूर बबीता फोगाट 1 दिसंबर को भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग संग शादी के बंधन में बंध गईं। दिलचस्प बात ये है कि कई अंतर्राष्ट्रीय पदक जीत चुकीं बबीता फोगाट ने विवेक के साथ 7 फेरों की बजाय 8 फेरों की शादी की। इस अनोखी शादी में बबीता के परिवार सहित कई विदेशी पहलवान भी शामिल हुए।

मशहूर रेसलर और ‘द्रोणाचार्य अवॉर्ड’ से सम्मानित महावीर सिंह फोगाट की दूसरी बेटी बबीता फोगाट की शादी हरियाणा के दादरी जिले के गांव बलाली में संपन्न हुई। बता दें कि ये शादी बिना किसी दान-दहेज के साधारण रीति-रिवाज़ों के साथ हुई। खास बात ये है कि महावीर सिंह फोगाट ने मात्र 1 रुपये में अपनी बेटी बबीता का कन्यादान किया।
Instagram

इसके अलावा बबीता फोगाट और विवेक सुहाग की शादी इसलिए भी खास रही, क्योंकि इस जोड़े ने अपनी शादी में 7 की बजाय 8 फेरे लिये। दोनों ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के संकल्प के साथ 8 फेरे लिये। साथ ही एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का भी संदेश दिया। 
 

इस खास मौके पर बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट ने ट्विटर के ज़रिये इस शादी की तस्वीर भी शेयर की है। आपको बता दें कि गीता फोगाट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मैडल जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान हैं। शादी के दौरान बबीता फोगाट लाल रंग के जोड़े में काफी खूबसूरत लग रही थीं। वहीं विवेक सुहाग भी क्रीम शेरवानी में काफी जंच रहे थे। इस मौके पर गीता फोगाट और उनके पति पवन कुमार भी नज़र आए। इस तस्वीर को शेयर करते हुए गीता ने लिखा, "मेरी प्यारी बहन बबीता को शादी की ढेरों बधाइयां। मैं दुआ करती हूं कि इस नए सफर में तुम्हारे सभी सपने पूरे हों।” 
 

देखिए बबीता और विवेक की इस खास शादी व रिसेप्शन की कुछ तस्वीरें...
Instagram
Instagram
Instagram
Instagram

बात करें रेसलर बबीता फोगाट की उपलब्धियों के बारे में तो अभी तक वे 2014 व 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं। इसके अलावा बबीता 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मैडल व 2012 में हुई वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में ब्रोंज मैडल भी जीत चुकी हैं। साल 2016 में आई फिल्म 'दंगल' इन्हीं फोगाट सिस्टर्स की ज़िंदगी पर आधारित थी। फिल्म में महावीर सिंह फोगाट के रूप में नज़र आए थे एक्टर आमिर खान, वहीं बबीता का किरदार एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने निभाया था। इसके अलावा बबीता अपने पति विवेक संग इसी साल टीवी रियलिटी शो 'नच बलिए' में भी हिस्सा ले चुकी हैं।  
Instagram

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 
.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।