दीपिका के बाद अब सीक्रेट सुपरस्टार गर्ल जायरा वसीम ने किया ऐसा कनफैशन

दीपिका के बाद अब सीक्रेट सुपरस्टार गर्ल जायरा वसीम ने किया ऐसा कनफैशन

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की बॉलीवुड स्टार जायरा वसीम ने सोशल मीडिया पर कनफैशन किया है कि वे पिछले 4 साल से डिप्रेशन में हैं। इससे पहले बॉलीवुड की लोकप्रिय अदाकारा दीपिका पादुकोण ने भी अपने डिप्रेशन के बारे में कुछ ऐसा ही खुलासा किया था। गौरतलब है कि जायरा वसीम के इंस्टाग्राम पर मात्र दो ही पोस्ट हैं, जिनमें से पहली उन्होंने जनवरी महीने में और यह दूसरी आज ही पोस्ट की है।




 

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on




कन्फैशन लेटर


जायरा वसीम ने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि उन्हें डिप्रेशन यानि अवसाद की वजह से अक्सर हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ता है और हर दिन 4-5 गोलियां खानी पड़ती हैं। इस नन्ही सी सीक्रेट सुपरस्टार ने लिखा है कि वे बिना किसी शर्म और झिझक के यह बता रही हैं कि वे काफी लंबे समय से डिप्रेशन और एंग्जाइटी का शिकार हैं। लोगों ने उनसे कहा है कि वे इतनी छोटी उम्र में डिप्रेशन और एंग्जाइटी का शिकार नहीं हो सकतीं। यह सिर्फ एक दौर है, जो गुजर जाएगा। उन्होंने अपने इस कन्फैशन लेटर में कहा कि इस परेशान करने वाले हालात ने उन्हें काफी बुरी हालत में पहुंचा दिया है। उन्हें अक्सर एंग्जाइटी के अटैक आते हैं और इसलिए कई बार अचानक आधी रात में हॉस्पिटल तक जाना पड़ता है।


ZAIRA WASIM 1 %281%29


सुसाइड तक की सोच


जायरा वसीम ने इस लेटर में लिखा है कि इस मनोस्थिति के दौरान वो बहुत अकेला, खाली और डरा हुआ महसूस करती हैं। इस दौरान वो या तो बहुत ज्यादा सोने या कई हफ्तों तक न सो पाने की वजह से बदन दर्द महसूस करती हैं। इसी तरह से अक्सर बहुत ज्यादा खाने या कई दिनों तक भूखे भी रहती हैं। ऐसे में वो सुसाइड के बारे में भी सोचने लगती हैं।


काफी पुरानी बीमारी है यह


इस 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने लिखा है कि उन्हें पता है कि यह ड्रिपेशन का दौर है। इसके बाद उन्होंने बताया कि उन्हें पहला पैनिक अटैक 12 साल और दूसरा 14 साल की उम्र में आया था। इसके बाद ऐसा बहुत बार हो चुका है।  कुल 17 साल की जायरा ने लिखा कि उन्हें सभी ने यह बताया कि इतनी छोटी सी उम्र में डिप्रेशन नहीं हो सकता। यह सिर्फ 25 साल से ज्‍यादा उम्र के लोगों को होता है।


उन्हें पता है यह बीमारी है


जायरा ने बताया कि अब उन्हें पता है कि डिप्रेशन और एनजाइटी कोई भावना या अहसास नहीं, बल्कि एक बीमारी है। इसे कोई चुनता नहीं है। यह किसी को भी, किसी भी वक्त हो सकता है। उन्होंने लिखा है कि वो अब पूरी दुनिया को अपनी बीमारी के बारे में बताने के लिए तैयार हैं। बिना शर्मसार हुए, डरे और लोगों की बिना कोई राय बनाए हुए।


कुछ समय के लिए दूरी बनाना चाहती हैं


इस नन्ही कलाकार ने लिखा है कि वो कुछ समय के लिए हर चीज से दूरी बनाना चाहती हैं। सोशल लाइफ से, काम से, स्कूल से और सोशल मीडिया से भी...। उन्होंने लिखा है कि वो रमजान के पवित्र महीने का इंतजार कर रही हैं, क्योंकि यह चीजों को समझने का सबसे सही समय है। उन्होंने लोगों से कहा है कि वो उन्हें अपनी दुआओं में याद रखें और उन सभी लोगों का आभार जताया है, जिन्होंने हर बुरे और अच्छे वक्त में उनका साथ दिया।


 

इन्हें भी देखें -