‘भाबीजी घर पर हैं’ के एक्टर आसिफ शेख हुए साइबर क्राइम का शिकार, खाते से निकले लाखों रुपये

‘भाबीजी घर पर हैं’ के एक्टर आसिफ शेख हुए साइबर क्राइम का शिकार, खाते से निकले लाखों रुपये

सीरियल "भाबीजी घर पर हैं' लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। सीरियल के सभी किरदार, फिर चाहे वो दरोगा हप्पू सिंह हों, सक्सेना जी हों, अंगूरी भाभी, मनमोहन तिवारी, अनीता भाभी हों या फिर विभूति नारायण मिश्रा, दर्शक हर किरदार से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। सीरियल में मनमोहन तिवारी और विभूति नारायण मिश्रा अक्सर एक- दूसरे को परेशान करते रहते हैं। मगर इस बार विभूति नारायण मिश्रा को मनमोहन तिवारी ने नहीं बल्कि साइबर क्राइम ने परेशान कर दिया है और उनके खाते से लाखों रुपये की रकम निकाल ली है।

अकाउंट से निकले 2 लाख रुपये

सीरियल "भाबीजी घर पर हैं” में विभूति नारायण मिश्रा का किरदार निभा रहे एक्टर आसिफ शेख ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी के बारे में बताया। आसिफ के मुताबिक, पिछले हफ्ते जब वो घर वापस आए तो उन्हें अपने बैंक की तरफ से एक मैसेज मिला। मैसेज में लिखा था कि उनके खाते से 10,000 रुपए की रकम निकाल ली गई है। यह लेन- देन बिहार में हुआ था। बाद में उन्हें इसी राशि के निकाले जाने के 10 और मैसेज आए। इससे पहले कि आसिफ कुछ समझ पाते, उन्हें उनके खाते से 20,000 रुपए निकालने के 5 और मैसेज आ गए। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने बैंक को फोन कर कार्ड को ब्लॉक करवाया।

Instagram

विभूति नारायण मिश्रा यानि आसिफ शेख ने आगे बताया कि उन्होंने अपने साथ हुए इस साइबर क्राइम की एफआईआर (FIR) पुलिस में दर्ज कराई है। यहां तक कि बैंक मैनेजर ने भी उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके सारे रुपये वापस मिल जाएंगे। फिलहाल इस बात की कार्रवाई शुरू हो चुकी है और आसिफ को पुलिस पर पूरा भरोसा है। अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी के बाद आसिफ ने फैन्स को क्रेडिट या डेबिट कार्ड को स्वाइप करते समय या लोकल स्थानों पर अपने एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते समय बेहद सावधानी बरतने की सलाह दी।

Instagram

इस तरह की धोखाधड़ी होने पर क्या करें

आरबीआई के आंकड़ों के अनुसार, बैंकिंग फ्रॉड की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में जरूरी है कि हम सावधानी बरतें। अपने बैंक खाते की जानकारी किसी को भी नहीं देनी चाहिए। साथ ही अगर आपके साथ ऐसा कोई धोखा हो तो इसकी सूचना सबसे पहले अपने बैंक को दें। इसके अलावा अपने पिन, पासवर्ड और इस तरह की जानकारी को बहुत ही सुरक्षित तरीके से रखें। ध्यान रहे कि आरबीआई बैंक के ग्राहकों को कॉल, ई- मेल या मैसेज नहीं करता है। किसी भी प्रकार के लालच में आने से बचें क्योंकि यह आपको काफी महंगा पड़ सकता है।

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)

... अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।