हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुईं कोरोना सर्वाइवर जोया मोरानी, वरुण धवन ने शेयर की फोटो

हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुईं कोरोना सर्वाइवर जोया मोरानी, वरुण धवन ने शेयर की फोटो

फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी (Karim Morani) के साथ ही उनकी दोनों बेटियां जोया मोरानी (Zoa Morani) और शजा मोरानी (Shaza Morani) भी कोरोना पॉज़िटिव पाई गईं थीं। जहां करीम और शजा मोरानी में कोरोनावायरस (coronavirus) के लक्षण स्पष्ट तौर पर नज़र नहीं आए थे, वहीं जोया मोरानी में कुछ लक्षण देखे गए थे।

डिस्चार्ज हुईं जोया मोरानी

फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के प्रोड्यूसर करीम मोरानी की बेटी जोया मोरानी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुकी हैं। कुछ दिनों पहले उन्हें कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने पर मुंबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। वहां से वे लगातार सभी को सचेत कर रही थीं और अपने हाल भी बयां कर रही थीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर कर बताया अब वे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुकी हैं।

उन्होंने मास्क लगाए हुए एक सेल्फी शेयर की, जिसमें उनके डॉक्टर्स भी उनसे कुछ ही दूरी पर खड़े हैं। जोया की इस फोटो को बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

लगातार किए अपडेट्स

कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने के बाद से जोया मोरानी लगातार लोगों को सचेत कर रही थीं। जोया ने ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर्स को भी धन्यवाद कहा। उन्होंने न सिर्फ अपने लक्षणों के बारे में विस्तार से लिखा, बल्कि उनसे बचने और जल्दी ठीक होने के नुस्खे भी साझा किए।

सिर्फ इतना ही नहीं, शनिवार 11 अप्रैल को उन्होंने वरुण धवन के साथ इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन भी किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वे किस तरह से कोरोनावायरस को मात दे रही हैं। उनकी बहन शजा मोरानी अभी भी हॉस्पिटल में एडमिट हैं और जोया की तरह वे भी लगातार अपने अपडेट्स दे रही हैं।

मोरानी परिवार में कोरोना का फैलाव

बॉलीवुड की कई नामी फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके करीम मोरानी अपने परिवार सहित मुंबई के जुहू इलाके में रहते हैं। उनके परिजनों में सबसे पहले उनकी बेटी शजा मोरानी की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी। शजा में कोरोनावायरस के कोई भी लक्षण नज़र नहीं आए थे और न ही वे किसी विदेश यात्रा से लौटी थीं।

यहां तक कि वे किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में भी नहीं आई थीं, जो विदेश से लौटा हो। शजा की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने पर एहतियातन घर में बाकी सबके टेस्ट्स भी किए गए थे, जिसमें उनके पापा करीम मोरानी और बहन जोया मोरानी भी पॉज़िटिव पाए गए थे।