इमरान खान की तारीफ के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई राजनीति की नई परिभाषा | POPxo

इमरान खान की तारीफ करने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई राजनीति की नई परिभाषा

इमरान खान की तारीफ करने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई राजनीति की नई परिभाषा

कांग्रेस (Congress) पार्टी के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहते हैं। अपने अजीबोगरीब ट्वीट्स और बयानों के कारण वे ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहते हैं।


नवजोत सिंह का नया बयान


IAF स्ट्राइक के बाद भारत- पाकिस्तान में चल रहे तनाव के माहौल के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक ट्वीट कर सबको हैरान कर दिया है। पुलवामा (Pulvama) में भारतीय सेना पर हुए अटैक के बाद भारत ने एयर स्ट्राइक (air strike) की थी, जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पंजाब सरकार में मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ट्वीट कर चाणक्य के गूढ़ ज्ञान का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा, ‘जिस जंग में बादशाह की जान को खतरा न हो, उसे जंग नहीं राजनीति कहते हैं। युद्ध की शरण नाकाम सरकारें लेती हैं।’



इस ट्वीट के साथ उन्होंने यह भी पूछा कि खोखले राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए और कितने निर्दोष लोगों और जवानों की जानें ली जाएंगी। मौजूदा परिस्थितियों से अंदाज़ा लगाते हुए लग रहा है कि नवजोत का इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तरफ है।


बातचीत की वकालत


अपने इस ट्वीट से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था, ‘हमारे पास विकल्प है। मैं अपने इस विश्वास के साथ खड़ा हूं कि सीमा के अंदर और इसके पार से संचालित आतंकी संगठनों की उपस्थिति और गतिविधियों का दीर्घकालिक समाधान ढूंढने में बातचीत और कूटनीतिक दबाव अहम भूमिका निभाएगा।’ उन्होंने यह भी कहा था कि आतंक का समाधान शांति और विकास है।


congress-minister-navjot-singh-sidhu-latest-tweet-troll


बेरोजगारी, नफरत और डर के बलबूते आतंक को खत्म नहीं किया जा सकता है। नवजोत के मुताबिक, कुछ लोगों की गतिविधियों के  लिए पूरे समुदाय को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। हाल ही में नवजोत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और अपने क्रिकेटर दोस्त इमरान खान (Imran Khan) की तारीफ भी की थी। हालांकि, उनके इस बयान से कांग्रेस ने पल्ला झाड़ लिया था।


नवजोत सिंह सिद्धू की इन्हीं हरकतों के कारण उन्हें ‘द कपिल शर्मा शो’ से बाहर किए जाने की मांग ज़ोरों पर थी।


ये भी पढ़ें - 


पुलवामा आतंकी हमले पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा


भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक को बॉलीवुड का सलाम, कहा ये नए समय का भारत है, घर में घुसकर मारेगा


बॉलीवुड सितारों ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास मुलाकात

Read More from Lifestyle

Load More Lifestyle Stories