सेलिब्रिटीज़, जिन्होंने आगे आकर कोरोनावायरस से जूझ रहे देश को डोनेशन के ज़रिए दी मदद

सेलिब्रिटीज़, जिन्होंने आगे आकर कोरोनावायरस से जूझ रहे देश को डोनेशन के ज़रिए दी मदद

देश में कोरोनावायरस नाम की महामारी से मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंच चुकी है और लगभग 724 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके चलते देशभर में 21 दिन के लिए हुए लॉकडाउन के बीच लोगों को घबराहट के साथ पर्याप्त मास्क भी उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। इस दौरान सभी भावनात्मक, शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से एक मुश्किल समय से गुज़र रहे हैं। इस संकट के समय में सभी को एक साथ खड़े रहने की ज़रूरत है। ऐसे में एक छोटा सा योगदान भी बड़ी राहत बनकर आता है। इसी नाज़ुक समय देखते हुए देश के कुछ उद्योगपति और सेलिब्रिटीज़ कोरोनावायरस से जूझ रहे देश की मदद करने के लिए आगे आए हैं और अपना योगदान दे रहे हैं।

ऋतिक रोशन

Instagram

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने बीएमसी कार्यकर्ताओं और अन्य कार्यवाहकों के लिए N95 और FFP3 मास्क खरीदे हैं।

कपिल शर्मा

Instagram

कॉमेडी स्टार कपिल ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर घोषणा की कि वह देश में कोरोनोवायरस से लड़ने में मदद करने के लिए प्रधान मंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये का योगदान दे रहे हैं। कपिल शर्मा ने ट्वीट कर बताया, ''इस समय हमें ज़रूरतमंदों के साथ खड़े रहने की ज़रूरत है। इसके लिए पीएम राहत कोष में 50 लाख रुपये का सहयोग कर रहा हूं।"

रजनीकांत

Instagram

रजनीकांत ने दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आकर 50 लाख रुपये की राशि डोनेट की हैं। आपको बता दें कि कोरोनावायरस के लिए दान देने वालों में रजनीकांत शुरुआती सेलिब्रिटीज़ में से एक हैं। 

प्रभास

Instagram

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म 'बाहुबली' देश-विदेश में अपना परचम लहराने वाले एक्टर प्रभास ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

महेश बाबू

Instagram

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार, महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान दिया है। 

पीवी सिंधु

Instagram

भारतीय बैंडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में से प्रत्येक को 5 लाख रुपये की राशि दान की है।

हिमा दास

Instagram

भारतीय एथलीट दास ने असम सरकार के कोरोनोवायरस रिलीफ फंड में अपना पूरा एक महीने का वेतन दान करने का संकल्प लिया है।

बजरंग पुनिया

Instagram

वहीं भारत के फ्री स्टाइल रेसलर बजरंग पुनिया, जो विशेष ड्यूटी (ओएसडी) पर एक अधिकारी के रूप में रेलवे के साथ काम करते हैं, ने कोरोनोवायरस महामारी के लिए अपने छह महीने का वेतन दान किया है।

सौरव गांगुली

Instagram

मीडिया के अनुसार, बीसीसीआई BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आर्थिक रूप से परेशान लोगों को 50 लाख रुपये दान करने का संकल्प लिया है। 

गौतम गंभीर

Instagram

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अपना समर्थन देते हुए कोरोनावायरस रोगियों के उपचार के लिए 50 लाख देने की बात कही है। 

सचिन तेंदुलकर

Instagram

कोरोनावायरस के इस खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए सचिन तेंदुलकर ने अपनी तरफ से प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपये का योगदान देने का फैसला किया है।

मुकेश अंबानी

Instagram

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति, मुकेश अंबानी ने एक बहु-आयामी योजना की घोषणा की है। इसमें रिलायंस फाउंडेशन ने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में 100 बेड के साथ भारत का पहला समर्पित COVID-19 केंद्र स्थापित किया है। दूसरी ओर, Jio ब्रॉडबैंड उपयोगकर्ताओं की डेटा सीमा को दोगुना कर रहा है, जब तक कि देश कोरोनोवायरस के प्रकोप से बाहर नहीं आ जाता। फ्लैगशिप रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी भारत के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए हर दिन 1,00,000 मास्क का उत्पादन करने का वादा किया है।

आनंद महिंद्रा

Instagram

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा हॉलिडेज के रिसॉर्ट्स को COVID-19 रोगियों के लिए अस्थायी देखभाल केंद्र के रूप में ऑफर किया है। इसके अलावा उन्होंने एक फंड भी स्थापित किया है जिसमें छोटे व्यवसायियों और स्व-रोज़गार करने वालो के लिए वे आने वाले महीनों में अपनी सैलरी का 100% हिस्सा देंगे। 

विजय शेखर शर्मा

Instagram

पेटीएम के संस्थापक, विजय शकर शर्मा ने कोरोनोवायरस से संबंधित किसी भी मेडिकल इनोवेशन के लिए 5 करोड़ दान करने के लिए कहा है। उन्होंने covidcure@paytm.com से पेटीएम पर एक हेल्पलाइन भी शुरू की है।

अज़ीम प्रेम जी

Instagram

रिपोर्ट्स के मुताबिक विप्रो लिमिटेड के चेयरमैन अज़ीम प्रेम जी ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 50 हज़ार करोड़ रुपये का दान दिया है। 

... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीबांग्ला और मराठी... क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।