सेलिब्रिटी वेडिंग - कुछ इस तरह से की गई थी सोनम कपूर की शादी की तैयारी!

सेलिब्रिटी वेडिंग - कुछ इस तरह से की गई थी सोनम कपूर की शादी की तैयारी!

सेलिब्रिटी वेडिंग (Celebrity Wedding) को लेकर लोगों में खासा उत्साह रहता है। काफी समय से बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और बिज़नेसमैन आनंद आहूजा (Anand Ahuja) की शादी की खबरें उठ रही थीं। आखिरकार अब बॉलीवुड फैंस का इंतज़ार खत्म होने वाला है क्योंकि ‘वीरे दी वेडिंग’ से पहले सोनम की डोली उठने वाली है।  


जल्द होगी सोनम दी वेडिंग


सोनम कपूर जल्द ही अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी करने वाली हैं। सोनम और आनंद के सोशल मीडिया पोस्ट्स और फोटोज़ देखकर लोगों को उनके रिश्ते के बारे में पता चलने लगा था मगर इन दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को स्वीकारा नहीं। लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार कपूर और आहूजा फैमिली ने एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी कर सोनम और आनंद की शादी की तारीख बता दी है। कपूर परिवार की लाडली सोनम दी वेडिंग 8 मई को होगी और उससे पहले जोर-शोर से शादी की दूसरी रस्में संपन्न की जाएंगी।


Sonam Kapoor and Anand Ahuja Wedding


Image Source : Instagram/Sonam Kapoor


होने लगी हैं तैयारियां


इस शुभ अवसर की तारीख का ऐलान होते ही मीडिया में सोनम कपूर की शादी व दूसरे फंक्शंस के लिए तैयार किए गए कार्ड्स भी सामने लगे हैं। खबरों की मानें तो सोनम और आनंद शादी के कार्ड को पेपर की बर्बादी मानते हैं इसलिए इस सेलिब्रिटी वेडिंग के कार्ड्स नहीं छपेंगे। पेपर कार्ड के बदले में इन दोनों ने शादी व दूसरी रस्मों में मेहमानों को इनवाइट करने के लिए ई-कार्ड्स बनवाए हैं। वेबसाइट स्पॉटबॉय के मुताबिक, मेहंदी से लेकर शादी तक के लिए अलग-अलग ई-कार्ड बने हैं। ई-कार्ड की थीम ग्रीन रखी गई है।


31386514 2063452780533896 3003540066829074432 n


Image Source : Spotboye


सोनम दी वेडिंग की टाइमलाइन


बॉलीवुड फैशनिस्टा सोनम कपूर की शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जहां एक तरफ अनिल कपूर के बंगले में साज-सजावट होने लगी हैं तो वहीं दूसरी तरफ संगीत की तैयारियों में भी कोई कमी नहीं रखी जा रही है। सोनम कपूर के संगीत की कोरियोग्राफी फराह खान कर रही हैं। ई-कार्ड के मुताबिक, सोनम की शादी के फंक्शन 7 मई से शुरू हो जाएंगे। 7 मई को 4 बजे से मेहंदी का फंक्शन शुरू हो जाएगा, जिसमें ड्रेस कोड ‘इंडियन फेस्टिव’ व व्हाइट कलर रखा गया है। यह रस्म अनिल कपूर के घर ‘सनटेक सिग्नेचर आईलैंड’ में संपन्न होगी।


sonam anand wedding invite


सुनाई देगी शहनाई की गूंज


मेहंदी, हल्दी व संगीत के फंक्शंस के बाद 8 मई को दिन में 11 से 12:30 बजे तक शादी की रस्में अदा की जाएंगी। पंजाबी रीति-रिवाजों से होने वाली यह शादी सोनम कपूर की मौसी के बांद्रा स्थित घर ‘रॉकडेल’ से होगी। शादी की मुख्य रस्म के लिए भारतीय पारंपरिक परिधानों का ड्रेस कोड रखा गया है।


sonam anand wedding invite 2


उसके  बाद 8 मई को ही होटल ‘द लीला’ में सोनम कपूर और आनंद आहूजा के लिए ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा। रात 8 बजे से शुरू होने वाले इस फंक्शन का ड्रेस कोड ‘इंडियन/वेस्टर्न फॉर्मल’ रखा गया है।


sonam anand wedding invite 3


कार्ड में साफ तौर पर लिखा है कि मेहमानों का आना ही सोनम और आनंद के लिए शादी का उपहार माना जाएगा।


सोनम कपूर और आनंद आहूजा को हार्दिक बधाई!


ये भी पढ़ें :


सोनम कपूर की शादी में फराह खान का शानदार गिफ्ट


सोनम दी वेडिंग से पहले देखें 'वीरे दी वेडिंग' का ट्रेलर


अपनी शादी में इस डिज़ाइनर का लहंगा पहन सकती हैं सोनम कपूर