बॉलीवुड में इस साल आएगी वुमेन बायोपिक की बाढ़ | POPxo Hindi | POPxo

साल 2019 रहेगा वुमेन बायोपिक फिल्मों के नाम, देखिए कौन सी एक्ट्रेस निभा रही है किसका किरदार

साल 2019 रहेगा वुमेन बायोपिक फिल्मों के नाम, देखिए कौन सी एक्ट्रेस निभा रही है किसका किरदार

बॉलीवुड में अब तक महेंद्र सिंह धोनी, मिल्खा सिंह, पान सिंह तोमर, सुभाष चंद्र बोस, सरबजीत, भगत सिंह, मांझी जैसी कई पुरुष केंद्रित बायोपिक बन चुकी हैं। मगर जब बात आती है महिला केंद्रित बायोपिक की तो नीरजा, मैरीकॉम और सिल्क स्मिता जैसे कुछ ही नाम ज़ेहन में आते हैं। क्योंकि अभी तक बॉलीवुड में महिलाओं पर बायोपिक बनाने के बारे में कम ही लोगों ने सोचा है। मगर समय के साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स की सोच में भी बदलाव आया है। यही वजह है कि इस साल 2019 में एक- दो नहीं बल्कि कई वुमेन बायोपिक बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने वाली हैं। चलिए हम आपको बताते हैं, कौन हैं वो पाॅवरफुल महिलाएं जिनकी ज़िंदगी पर इस साल बायोपिक बनने वाली है और बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस उन किरदारों को निभाने जा रही है।


रानी लक्ष्मीबाई- कंगना रनौत


साल की शुरुआत होगी एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म "मणिकर्णिका" के साथ। इस फिल्म में कंगना रनौत झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को बड़े परदे पर जीवंत करने जा रही है। ये फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को निभाना कंगना के लिए आसान नहीं था, इसके लिए उन्हें दिन- रात की मेहनत भी करनी पड़ी। फिल्म के ट्रेलर को पहले से ही काफी सराहना मिल चुकी है। इसके अलावा ज़ी टीवी के सीरियल "पवित्र रिश्ता" में अर्चना का किरदार निभाकर फेमस हुईं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे भी इस फिल्म के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं।


Biopic Movie- Kangana


अंकिता लोखंडे ने मनाया रेड हॉट ड्रेस में बर्थडे, एक्स बॉयफ्रेंड सुशांत सिंह राजपूत ने की तारीफ


एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल- दीपिका पादुकोण  


लक्ष्मी अग्रवाल केवल 15 साल की थीं जब दिल्ली के एक बस स्टॉप पर 32 साल के एक आदमी ने उन पर एसिड डाल दिया था। इसके बाद लक्ष्मी ने एसिड पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए एक बड़ी लड़ाई लड़ी और साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने गैर-कानूनी तौर पर एसिड बेचने पर बैन लगा दिया। साथ ही, ऐसे हमले करने वाले के लिए 10 साल की सजा का प्रावधान भी किया गया। बड़े पर्दे पर लक्ष्मी के इसी दर्द की कहानी को बयां करेंगी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण। एक इंटरव्यू में जब दीपिका से इस फिल्म को करने का कारण पुछा गया तो उन्होंने बताया कि इस फिल्म की कहानी सुनकर वह अंदर तक हिल गयी थीं। यह सिर्फ हिंसा की नहीं बल्कि उस पीड़ित लड़की की ताकत, साहस, आशा और जीत की कहानी है। लक्ष्मी की कहानी ने उन्हें बहुत प्रभावित किया और वह ये फिल्म करने के लिए तैयार हो गईं।


Biopic Story- Deepika


दीपिका पादुकोण निभाएंगी मेघना गुलज़ार की फिल्म में एसिड सर्वाइवर का किरदार


गुंजन सक्सेना- जाह्नवी कपूर


गुंजन सक्सेना भारत की पहली महिला लड़ाकू विमान चालक हैं, जिनकी पोस्टिंग 1999 की करगिल वॉर में हुई थी। गुंजन सक्सेना पहली महिला हैं, जिन्हें भारतीय सेना द्वारा शौर्य वीर से सम्मानित किया गया था। यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनने जा रही है। गुंजन सक्सेना की बायोपिक में उनके पॉवरफुल किरदार को निभाएंगी दिवंगत श्रीदेवी की बेटी और एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर। इस किरदार को बड़े पर्दे पर निभाने के लिए जाह्नवी कपूर अपनी तरफ से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहतीं। इसके लिए कुछ दिनों पहले वह खुद गुंजन सक्सेना से मिलकर कर भी आई हैं।


Biopic Movie- Jhanvi


'धड़क गर्ल' जाह्नवी कपूर के ये खूबसूरत 8 लुक्स देखकर आपकी धड़कनें भी हो जाएंगी तेज़


शकीला- ऋचा चड्ढा


मलयालम और तमिल सिनेमा में जब बोल्ड एक्ट्रेसेज़ की बात आती है तो उसमें एक नाम शकीला का भी लिया जाता है। शकीला बी ग्रेड फिल्मों की बड़ी एक्ट्रेस हैं। फिल्मी करियर की शुरुआत में शकीला ने कुछ टॉपलेस सीन थे, जो बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा बने थे। उनकी बी ग्रेड फिल्मों की लोकप्रियता का आलम कुछ इस कदर था कि उन्हें लगभग हर भाषा में रिलीज़ किया जाता था, यहां तक कि नेपाली और चाइनीज़ में भी। शकीला के इस बोल्ड किरदार को बड़े पर्दे पर निभाने जा रही हैं एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा। हाल ही ऋचा चड्ढा ने इस फिल्म का पोस्टर  इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था, जो कि देखने में काफी हॉट और सेक्सी है।


Biopic Movie- Richa


साइना नेहवाल- श्रद्धा कपूर


साइना नेहवाल देश की जानी- मानी बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना नेहवाल ने हमेशा अपने खेल से देख का नाम रोशन किया है। यही वजह है कि साइना के नाम पदम भूषण, पदमश्री, राजीव गांधी खेल रत्न जैसे कई बड़े पुरस्कार शामिल हैं। बीते साल ही साइना नेहवाल ने अपने बॉयफ्रेंड परुपल्ली कश्यप से एक सादे समारोह में सात फेरे ले लिए। बता दें कि परुपल्ली कश्यप पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में शीर्ष पर हैं। साइना नेहवाल की बायोपिक में उनके सशक्त किरदार को निभाएंगी एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर। ये फिल्म भी इसी साल बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने की उम्मीद है।


Biopic Movie- Shraddha


श्रद्धा कपूर, आलिया भट्ट और मलाइका अरोड़ा ने पहनी सेम टू सेम ड्रेस, फैंस बोले कॉपी कैट


डेबोरा हेरॉल्ड- जैकलीन फर्नांडीज


डेबोरा हेरॉल्ड एक भारतीय साइकिल चालक हैं। इस आने वाली भारतीय बायोपिक में जैकलीन फर्नांडिस इस किरदार को निभाने जा रही हैं। डेबोरा एक 23 वर्षीय साइकलिस्ट हैं, जो निकोबार द्वीप समूह से ताल्लुक रखतीं हैं, और यूसीआई, यूनियन साइकलिस्ट इंटरनेशनेल प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली पहली भारतीय साइकलिस्ट हैं।


Biopic Story Jacqeline


इमेज सोर्सः Instagram