किसी ने माफी मांगकर तो किसी ने पुरानी तस्वीर शेयर कर ऋषि कपूर को किया याद और कहा अलविदा

किसी ने माफी मांगकर तो किसी ने पुरानी तस्वीर शेयर कर ऋषि कपूर को किया याद और कहा अलविदा

वास्तव में साल 2020 की शुरूआत काफी निराशाजनक रही है। भारत सहित लगभग पूरी दुनिया चार महीने से अभी तक कोरोना सकंट से गुजर ही रही है और इसी बीच बॉलीवुड के दो महान दिग्गज कालाकारों ने दुनिया को अलविदाबत कह दिया। 29 अप्रैल को इरफान खान और 30 अप्रैल को ऋषि कपूर को निधन ने बॉलीवुड सहित पूरे देश को गमगीन कर दिया। राजनैतिक हस्तियों से लेकर पूरे बॉलीवुड ने शोक व्यक्त किया है।
बता दें, ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) साहब का निधन 30 अप्रैल की सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर मुंबई के एक अस्पताल में हुआ। 2 साल से कैंसर (ल्यूकेमिया) जैसी बीमारी से जंग लड़ रहे थे। कुछ दिन पहले उन्हें सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई, इसीलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लोगों को यही लगा कि फिर वो स्वस्थ होकर वापस लौट आएंगे, लेकिन वो नहीं आए और दुनिया को अलविदा कह दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉकडाउन के चलते चंदनवाड़ी श्मशान घाट में ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार 20 लोगों कि उपस्थिति में ही किया जाएगा। 

ट्विटर पर सबसे पहले उनके साथी अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फैंस को पोस्ट करके बताया था कि ऋषि कपूर नहीं रहे। हालांकि 1 घंटे के बाद उन्होंने ये ट्वीट डिलीट भी कर दिया। इसके पीछे क्या वजह है इसका पता नहीं चला। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, "वह गया! ऋषि कपूर .. गए .. बस गुज़र गए .. मैं नष्ट हो गया हूं!"

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह और कई नेताओं ने भी ट्वीट कर ऋषि कपूर को अंतिम श्रद्धांजलि दी। सभी ने  ऋषि कपूर का जाना देश और फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।

बॉलीवुड ने दी ऋषि कपूर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि - Bollywood Expresses Grief Over Social Media

लॉकडाउन के चलते सामूहिक तौर पर इकट्ठा होने की मनाही है। ऐसे में बॉलीवुड हस्तियों ने ऋषि कपूर साहब जी को आखिरी विदाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और अपने-अपने जज्बात बयां किये -

सलमान खान

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने ट्वीट करके लिखा है कि ऋषि साहब यानि चिंटू सर जी अलविदा, कहा-सुना माफ कीजिएगा।

तापसी पन्नू

वहीं ऋषि कपूर के साथ मुल्क फिल्म में काम कर चुकीं एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने उनके साथ एक बेहद इमोशनल तस्वीर शेयर कर लिखा है कि उनकी साथ में हैट्रिक अधूरी रह गई।

आमीर खान

आमीर खान ने ऋषि कपूर के निधन पर लिखा कि आज हमने एक महान को गंवा दिया। एक शानदार अभिनेता, बेहतरीन इंसान और सिनेमा के सच्चे सपूत आज हमारे बीच नहीं रहे।

माधुरी दीक्षित

वहीं उनकी सहअभिनेत्री रह चुकी माधुरी दीक्षित ने भी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है। उन्होंने लिखा कि वो इस खबर पर यकीन ही नहीं कर पा रही हैं कि ऋषि इस दुनिया में नहीं रहें।

रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत लिखते हैं, 'दिल टूट गया है.. रेस्ट इन पीस... मेरे सबसे प्यारे दोस्त ऋषि कपूर'।

लता मंगेशकर

वहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर के ट्वीट ने सभी को बेहद भावुक कर दिया। एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि कुछ समय पहले ही ऋषि जी ने उन्हें ये तस्वीर भेजी थी। वो सब पुरानी बातें याद आ रही हैं।

सोनम कपूर अहूजा

सोनम कपूर ने भी ऋषि कपूर के साथ एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की है। उन्होंने लिखा है कि वो सही से उन्हें गुड बाय भी नहीं कह पाईं ....

कपिल शर्मा

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने भी ट्वीट करके ऋषि कपूर साहब जैसे दिग्गज कलाकार को अलविदा कहा -

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने लिखा, सुबह-सुबह दिल को झकझोर देने वाली खबर मिली। उन्होंने लिखा कि ऋषि जी की विरासत कई पीढ़ियों तक जिंदा रहेगी।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा कि ऋषि कपूर के निधन से एक युग का अंत हो गया है ....

अनुपम खेर

ऋषि कपूर के दोस्त और सहकलाकार अनुपम खेर ने एक उनके साथ का पुराना वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है ऋषि जैसा ज़िंदादिल, बेबाक़,ज़ोर ज़ोर से ठहाके लगाने वाला,एक बच्चे जैसी जिज्ञासा रखने वाला व्यक्ति उन्होंने अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं देखा।

सनी देओल

बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी सांसद सनी देओल ने ऋषि कपूर के निधन पर एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा कि ऋषि जी की मौत से उन्हें गहरा सदमा लगा है।
ये तो कुछ चुनिंदा ही हस्तियों के ट्वीट और संदेश हैं। देश-दुनिया की तमाम हर छोटी-बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए ऋषि कपूर साहब के प्रति अपना-अपना दुख प्रकट किया है। POPxo टीम की तरफ से बॉलीवु़ड के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर साहब जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि
 

POPxo  की टीम आप सभी से अनुरोध करती है कि भारत सरकार द्वारा दिये गये सभी निर्देशों का पालन करें। जरूरत न हो तो घर से बाहर बिल्कुल भी न निकलें। बाहर निकलने की स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा