जानें, कौन हैं बॉलीवुड मेहंदी क्वीन, जिन्होंने सोनम के हाथों पर रचाई थी इतनी सुंदर मेहंदी

जानें, कौन हैं बॉलीवुड मेहंदी क्वीन, जिन्होंने सोनम के हाथों पर रचाई थी इतनी सुंदर मेहंदी

सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी की रस्मों के दौरान सोनम और उनकी बहनों के हाथों की मेहंदी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं। यहां तक कि सोनम की इस मेहंदी की चर्चा कांस फिल्म फेस्टिवल के दौरान भी खूब हुई। सोनम की बहन रिया कपूर ने तो शादी की रस्मों के दौरान बाकायदा अपने हाथों में लगी मेहंदी की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। सोनम की मेहंदी के दिन उनके हाथों पर मेहंदी रचाने के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी मेहंदी प्रोफेशनल आर्टिस्ट को बुलाया गया था, जिन्हें बॉलीवुड की मेहंदी क्वीन कहा जाता है। इनकी खास बात यह है कि वे अब तक बॉलीवुड की ज्यादातर सभी हस्तियों के हाथों पर मेहंदी रचा चुकी हैं। 


Sonam at Cannes %282%29


बॉलीवुड की इस मेहंदी क्वीन का नाम है वीना नागदा, जिन्होंने सिर्फ बॉलीवुड एक्टर्स- एक्ट्रेसेज की शादी या फेस्टिवल्स के दौरान ही नहीं, बल्कि बहुत सी फिल्मों में भी अपनी कलाकारी का परिचय खूबसूरत मेहंदी रचा कर दिया है। इन फिल्मों में कभी ख़ुशी कभी ग़म, कल हो न हो, मेरे यार की शादी है, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, पटियाला हाउस, ये जवानी है दीवानी जैसी नामी फिल्में शामिल हैं। मेहंदी आर्टिस्ट के रूप में वीना का करियर करीब 30 साल का है, यानि वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले 30 सालों से मेहंदी आर्ट का काम कर रही हैं।


Sonam with veena nagda


वीना के क्लाइंट्स में सिर्फ बॉलीवुड स्टार्स ही नहीं, बल्कि देश के नामी बिजनेस घराने भी शामिल हैं। फिर वे चाहे अंबानी हो या टाटा-बिड़ला। यहां तक कि देश के बड़े- बड़े राजघरानों समेत बड़े राजनेताओं के घरों में भी खास मौकों पर वीना और उनकी एकेडमी को बुलाया जाता है। वीना बताती हैं कि वो अब तक कटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, ज़रीन खान, माधुरी दीक्षित, रेखा, श्रीदेवी, अमृता सिंह, दिया मिर्जा, तब्बू, पूनम ढिल्लो, नेहा धूपिया, लता मंगेशकर, हेमा मालिनी जैसी बहुत सी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ के हाथों पर मेहंदी रचा चुकी हैं।


Veena Nagda with anushka and jacquline


वीना का कहती हैं कि वो दुनिया की सबसे तेज़ मेहंदी लगाने वालों में शामिल हैं। उनकी लोकप्रियता मुंबई तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वो दिल्ली, जयपुर, उदयपुर, कोलकाता, गुजरात, पूणे के साथ-साथ बैंकॉक, हॉन्गकॉन्ग, मलेशिया, बेल्जियम, ग्रीस, लंदन, पेरिस, अमरीका और अन्य विदेशी शहरों में भी मेहंदी लगाने जा चुकी हैं। वीना नागदा का कहना है कि वो सिर्फ मुंबई ही नहीं, बल्कि दिल्ली, चंडीगढ़, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर जैसी जगहों के अलावा जहां जरूरत हो, वहां जाकर भी मेहंदी का काम करती हैं।


Veena nagda mehandi design


वीना नागदा ब्राइडल मेहंदी की स्पेशलिस्ट हैं और उन्हें पोर्ट्रेट मेहंदी, शेडेड मेहंदी, हीरा-मोती मेहंदी, अरबी मेहंदी और ब्लैक मेहंदी जैसी खास मेहंदी के डिजाइनों में भी विशेषज्ञता हासिल है। वीना नागदा सिर्फ मेहंदी लगाने का काम ही नहीं करती, बल्कि वो मेहंदी की पूरी एकेडमी चला रही हैं। इस एकेडमी में अनेक तरह की मेहंदी की क्लास ली जाती हैं, जिन्हें समय और लोकेशन के अनुसार सलेक्ट किया जा सकता है।


इन्हें भी देखें -