बॉलीवुड 2019 : बड़े सितारों से सजी ये फिल्में देंगी बॉक्स ऑफिस पर दस्तक

बॉलीवुड 2019 : बड़े सितारों से सजी ये फिल्में देंगी बॉक्स ऑफिस पर दस्तक

बॉलीवुड (Bollywood) ने अपने फैन्स को हर महीने एक खास सरप्राइज़ देने की धमाकेदार तैयारी कर ली है। दरअसल, साल 2019 में बड़े बजट और बड़े सितारों से सजी कई फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं। कुछ में कॉमेडी (comedy) का तड़का है तो कुछ आपको कॉलेज के दिनों की याद दिलाएंगी तो वहीं, कुछ आपको इतिहास की सैर पर ले जाएंगी। किसी फिल्म को देखकर आप किसी महान व्यक्ति से रूबरू हो सकेंगे तो वहीं किसी का एक्शन आपको खास तौर पर लुभाएगा। जानिए, बॉलीवुड कैलेंडर 2019 (Bollywood Calendar 2019)।


जनवरी


वैसे तो जनवरी में ‘उरी’ (Uri) जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म से बॉक्स ऑफिस का उद्घाटन हो चुका है मगर शो अभी बाकी है। 25 जनवरी 2019 को कंगना रनौत स्टारर फिल्म ‘मणिकर्णिका’ (Manikarnika) रिलीज़ होने वाली है। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित यह फिल्म फिलहाल करणी सेना के निशाने पर है।


Manikarnika %282%29


फरवरी


प्यार के मौसम में दो बड़ी फिल्में रिलीज़ होंगी। 14 फरवरी को रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म ‘गली बॉय’ (Gully Boy) में इन दोनों का नया रूप देखने को मिलेगा। वहीं, 22 फरवरी को कॉमेडी फिल्म ‘टोटल धमाल’ (Total Dhamal) में अजय देवगन (Ajay Devgn), रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh), अरशद वारसी (Arshad Warsi), अनिल कपूर (Anil Kapoor) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)... आपको एंटरटेन करेंगे।


Total Dhamaal


मार्च


अक्षय कुमार की फिल्मों का सभी को खासा इंतज़ार रहता है। 22 मार्च को अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा अभिनीत फिल्म ‘केसरी’ (Kesari) रिलीज़ होगी। बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में गिने जाने वाले अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इस फिल्म में एक सिख योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं।


Kesari %282%29


अप्रैल


बॉलीवुड के बेहतरीन स्टार्स आपको एक ही फिल्म में देखने को मिल जाएं तो आप क्या करेंगे? अगर आप ऐसी फिल्म देखने के लिए उत्साहित हैं तो पीरियड ड्रामा फिल्म ‘कलंक’ (Kalank) 25 अप्रैल को आपका इंतज़ार करेगी। इसमें माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), संजय दत्त (Sanjay Dutt), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), वरुण धवन (Varun Dhawan), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) जैसे स्टार्स हैं।


Kalank


मई


फिल्म ‘बागी’ व ‘बागी 2’ (Baaghi 2) के बाद टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की गिनती एक्शन हीरो में होने लगी है। अब वे 10 मई को फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ (Student Of The Year 2) में तारा सुतारिया (Tara Sutaria) और अनन्या पांडे (Ananya Pandey) के साथ देहरादून के एक कॉलेज में एडमीशन लेते व इश्क फरमाते हुए नज़र आएंगे।


Student Of The Year 2


जून


बॉलीवुड फैन्स को ‘भाई’ यानि कि सलमान खान (Salman Khan) की फिल्मों का विशेष तौर पर इंतज़ार रहता है। 5 जून को सलमान खान और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म ‘भारत’ (Bharat) बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर दस्तक देगी। इस फिल्म में लीड रोल के तौर पर पहले प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को कास्ट किया गया था।


Bharat


जुलाई


यह साल अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के नाम रहने वाला है। ‘केसरी’ में योद्धा की भूमिका निभाने के बाद 19 जुलाई को अक्षय फिल्म ‘गुड न्यूज़’ (Good News) में दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) के साथ नज़र आएंगे।


Good News


देखना रोचक होगा कि वे फैन्स के साथ कौन सी खुशखबरी शेयर करने वाले हैं।


अगस्त


जुलाई में ऑडियंस को अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग से हंसाने के बाद अक्षय (Akshay Kumar) 15 अगस्त को ‘मिशन मंगल’ (Mission Mangal) लॉन्च करते नज़र आएंगे। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज़ होने वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और विद्या बालन (Vidya Balan) भी अहम भूमिकाएं निभाएंगी।


Mission Mangal


सितंबर


यूं तो पूरे साल बॉक्स ऑफिस गुलज़ार रहने वाला है पर सितंबर (September) की डेट्स अभी खाली हैं। शायद बॉलीवुड वाले सितंबर के महीने को अपने कैलेंडर में लॉक करना भूल गए हैं।


अक्टूबर


दीवाली की रोशनी से सराबोर इस महीने में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हंसी के पटाखे फोड़ेंगे। उनकी ‘हाउसफुल’ सीरीज़ की चौथी फिल्म यानि कि ‘हाउसफुल 4’ (Housefull 4) 25 अक्टूबर को रिलीज़ होगी।


Housefull 4


अक्षय के साथ ही इस फिल्म में कृति सैनन, रितेश देशमुख, कृति खरबंदा, बॉबी देओल, पूजा हेगड़े, जॉनी लीवर व चंकी पांडे नज़र आएंगे।


नवंबर


2019 के खत्म होने से पहले बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) आपकी स्क्रीन पर छाने की तैयारी कर लेंगे। 22 नवंबर को रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘तानाजी’ (Tanaji) में अजय एक महान मराठा योद्धा तानाजी के तौर पर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएंगे।


Tanaji


दिसंबर


आजकल बॉलीवुड में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के अफेयर की धूम है। ऐसे में फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) में इन दोनों की केमिस्ट्री को देखना रोचक होगा।


Brahmastra


रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ ही फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और मौनी रॉय (Mouni Roy) भी नज़र आएंगे।


ब्रह्मास्त्र के सेट पर पुलिस बन रहे हैं अमिताभ बच्चन


ये भी पढ़ें :


2019 में बॉलीवुड की ये नई जोड़ियां पर्दे पर मचाएंगी धमाल