धारा 370 हटने पर बॉलीवुड हुआ मोदी सरकार का मुरीद, जानिए किसने दिया कैसा रिएक्शन

धारा 370 हटने पर बॉलीवुड हुआ मोदी सरकार का मुरीद, जानिए किसने दिया कैसा रिएक्शन

जम्मू- कश्मीर से धारा 370 हटाने पर पूरे भारत देश में खुशियों की लहर है। मोदी सरकार के इस बड़े फैसले की जमकर तारीफ हो रही है। हालांकि इस नतीजे से बहुत से लोग नाखुश भी हैं। बता दें, गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 के सभी खंड जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होंगे। 

धारा 370 को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपने- अपने अंदाज में प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। इस दौरान बॉलीवुड ने भी अपनी खुशी जाहिर की। कई फिल्मी सितारों ने जम्मू-कश्मीर पर सरकार के इस फैसले को एक ऐतिहासिक फैसला बताया। आइए जानते हैं किस बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने क्या कहा -

अनुपम खेर ने बताया इसे कश्मीर का सॉल्यूशन

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर लिखते हैं , 'कश्मीर की मुश्किलों का हल निकलने लगा...'। अनुपम के इस ट्विट को काफी लोगों ने सराहा लेकिन वहीं कई लोगों उनके इस रिएक्शन का विरोध किया। एक यूजर ने उनके ट्विट का रिप्लाई करते हुए लिखा कि ये कैसा सॉल्यूशन है जिससे बेकसूर लोगों का खून बह रहा है।

कंगना रनौत ने बताया इसे ऐतिहासिक फैसला

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने लिखा, 'आतंकवाद मुक्त भारत बनाने की दिशा में यह सही कदम है। अगर इस असंभव काम को कोई कर सकता था तो वो सिर्फ मोदीजी हैं। मैं इस ऐतिहासिक दिन पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देती हूं।'

पायल रोहतंगी ने जताई खुशी 

बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतंगी ने मोदी सरकार की इस पहल की तारीफ करते हुए लिखा, 'धारा 370 के निकलने की सभी देशवासियों को बधाई।'

ऋचा ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने लिखा - 'जो भी इस वक्त पॉलिटिक्स में हो रहा है बस खून खराबान नहीं हो हम पीसफुल लोग हैं। शांति की बात करते हैं। इसलिए दयालु बनें। जय हिंद।

विवेक ओबेरॉय ने की मोदी और अमित शाह की तारीफ

एक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी एक ट्वीट के जरिए पीएम मोदी और अमित शाह को धन्यवाद कहा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'हमारे शहीदों के लिए यह आज सपना पूरे होने जैसा ही है। हमारा अब हर तरह से संपूर्ण देश है। आप को सल्यूट पीएम मोदी और अमित शाह'।

रवीना टंडन ने भी जाहिर की खुशी

जम्मू- कश्मीर की आजादी पर बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंटर पर तिंरगा शेयर करके की है।

परेश रावल हुए मोदी के मुरीद

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता परेश रावल ने इस मुद्दे पर रिएक्ट करते हुए पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है। परेश ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सौ-सौ सलाम आपको।'

अन्य बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस मुद्दे पर जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया -

क्या है धारा 370 ?

भारतीय संविधान की धारा 370 जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करती है। धारा 370 भारतीय संविधान का एक विशेष अनुच्छेद है, जो जम्मू-कश्मीर को भारत में अन्य राज्यों के मुकाबले विशेष अधिकार प्रदान करती है। 5 अगस्त 2019 को गृहमंत्री अमित शाह द्वारा राज्यसभा में पेश किए गए संकल्प प्रस्ताव के अनुसार, आर्टिकल 370 का सिर्फ एक खंड लागू रहेगा और बाकी सभी खंड समाप्त हो जाएंगे। सरकार के ऐलान के अनुसार जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया गया है। इसमें जम्मू-कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश होगा, वहीं लद्दाख को दूसरा केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है। 

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।