बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली सहित उनके पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट निकला पॉजिटिव

बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली सहित उनके पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट निकला पॉजिटिव

भारत सहित लगभग पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस संकट से जूझ रही है। देश-दुनिया में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है। आम आदमी से लेकर सेलेब्स भी इस वायरस की चपेट में आने से खुद को नहीं बचा पा रहे हैं। जी हां, सिंगर कनिका कपूर और डायरेक्टर करीम मोरानी की बेटियों के बाद 'एयरलिफ्ट' और ‘रॉक ऑन’जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली की एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है।
दरअसल, एक्टर पूरब कोहली और उनके पूरे परिवार को कोरोना वायरस हो गया था। लेकिन फिलहाल अब वो पूरी तरह से ठीक हैं और आइसोलेशन में हैं। पूरब और उनका परिवार इस समय लंदन में है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात का खुलासा किया है कि वो और उनका परिवार कैसे कोरोना के चंगुल से बाहर निकल आने में सफल रहा।

एक्टर पूरब कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि वो और उनके परिवार के लोगों को आम फ्लू जैसे लक्षण थे। लेकिन काफी कफ हो रहा था और सांस लेने में भी परेशानी हुई थी। लेकिन जब उन्होंने अपने जनरल फिजिशयन को दिखाया तो उनका टेस्ट किया गया तो सभी लोग कोरोना पॉजिटिव (COVID-19)निकले। 

पूरब ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'सबसे पहले बेटी इनाया की तबीयत खराब हुई। उसे दो दिनों के लिए सर्दी-जुकाम और कफ हुआ था। उसके बाद पत्नी के सीने में कुछ परेशानी महसूस हुई। उन्हें भी कफ की परेशानी हुई। इसी बीच मुझे भी जबरदस्त तरीके से सर्दी हुई। तीन दिन तक मुझे इस चिड़चिड़ा बना देने वाली कफिंग की समस्या से गुजरना पड़ा। हालांकि इस दौरान बुखार तेज नहीं था। हम तीनों लोगों के शरीर का तापमान 100 से 101 डिग्री फॉरेनहाइट तक ही था। लेकिन बेटे ओशन को सबसे ज्यादा करीब 104 तक बुखार चढ़ा। करीब तीन रातों तक उसकी यही हालत बनी रही। उसकी नाक लगातार बहती रही। उसे हल्का कफ भी बना रहा। करीब पांच दिनों के बाद उसका बुखार उतरा।'

पूरब ने डॉक्टर द्वारा बताए गये सभी निर्देशों का पालन किया। उन्होंने बताया कि अब उन्हें और उनके परिवार को संक्रमण नहीं है। पिछले दिनों ही उनका क्वारनटीन पीरियड खत्म हुआ है। पूरब ने बताया कि इस दौरान उन्होंने किस तरह से सावधानी बरती। पूरब ने बताया कि उन्होंने कई घरेलू उपचार किए जिससे उन्हें काफी मदद मिली।

पूरब ने बताया, 'हम दिन में नमक-पानी से करीब चार से पांच बार गरारा कर रहे थे। अदरक, हल्दी और शहद का मिश्रण वाकई गले के लिए सुकून देने वाला था। साथ ही गर्म पानी के बॉटल को सीने पर रखने से सीने में होने वाले कफ और दर्द से राहत मिलती थी। जबकि गर्म पानी से नहाने से बुखार से उबरने में मदद मिलती थी। इन सबके बाद सबसे ज्यादा ध्यान हमने आराम का रखा। हालांकि करीब दो सप्ताह बाद भी हमें ऐसा महसूस हो रहा है कि हम लोगों का शरीर अभी रिकवर ही कर रहा है।'

पूरब ने आगे लिखा, लंदन में यह सबको हो रहा है और इसे रोकना मुश्किल है। हमारे जानने वाले कुछ लोगों को भी हुआ है। आपसे बस इसलिए शेयर करना चाहता था ताकि यह जानकर डर कम हो कि किसी को यह हुआ था और वह अब ठीक है। उन्होंने लोगों से भी ये अपील कि वो घर पर रहें और सुरक्षित रहें। 
बता दें पूरब कोहली ‘रॉक ऑन’, ‘रॉक ऑन 2’, ‘टाइपराइटर’, ‘आवारापन’, ‘शादी के साइड इफेक्ट्स’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा ‘शरारत’, ‘सारेगामापा सिंगिंग सुपरस्टार’ में भी नजर आ चुके हैं। साथ ही हाल ही में उन्होंने वेबसीरिज 'आउट ऑफ लव' में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग का कमाल दिखाया है।
POPxo  की टीम आप सभी से अनुरोध करती है कि भारत सरकार द्वारा दिये गये सभी निर्देशों का पालन करें। जरूरत न हो तो घर से बाहर बिल्कुल भी न निकलें। बाहर निकलने की स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।

#POPxoLive पर हमारे टैलेंटेड होस्ट को जॉइन करने के लिए। डाउनलोड करें POPxo  ऐप और पढ़िए स्टोरी, देखिए वीडियो और सीखिए कुछ नया...
यहां से डाउनलोड करें POPxo ऐप -