वायरल वीडियो में देखिए अली फजल का बैटमैन अवतार, लॉकडाउन में कर रहे हैं लोगों की मदद

वायरल वीडियो में देखिए अली फजल का बैटमैन अवतार, लॉकडाउन में कर रहे हैं लोगों की मदद

दुनियाभर में कहर मचा रहे कोरोनावायरस (coronavirus) ने कुछ ही महीनों में लोगों की ज़िंदगी बदल कर रख दी है। पूरी दुनिया में 8 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं और कई हज़ार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में भी संक्रमितों का आंकड़ा 1700 से ऊपर पहुंच चुका है। ऐसे में सरकार और प्रशासन के साथ ही आम आदमी और सेलेब्रिटीज़ भी अपने-अपने हिसाब से इस जंग में अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

सेल्फ आइसोलेशन में मन को शांत रखेंगे ये टिप्

कोरोनावायरस के खिलाफ बॉलीवुड की जंग

देश में 21 दिनों के लॉकडाउन (lockdown) की घोषणा किए जाने के बाद से सभी बॉलीवुड स्टार्स अपने-अपने घरों में कैद हैं। फिल्मों व वेब सीरीज़ की शूटिंग्स रोक दी गई हैं और सभी को घरों में रहने की सलाह दी गई है। ऐसे में सभी सितारे अपने वर्कआउट और एक्सट्रा स्किल्स पर ध्यान दे रहे हैं।

बात करें चैरिटी की तो कुछ सितारे पीएम केयर्स फंड में कोरोनावायरस नामक जंग से लड़ने के लिए काफी राशि डोनेट कर चुके हैं। वहीं, बॉलीवुड के ‘फुकरे’ एक्टर अली फजल (Ali Fazal) कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक बिलकुल अलग ही तरीका अख्तियार कर रहे हैं। वे इन दिनों अपने घर में लॉकडाउन होने के बजाय सड़कों पर घूम रहे हैं!

बैटमैन बने अली फजल

बॉलीवुड एक्टर अली फजल मार्च-अप्रैल में बीच वेडिंग करने की प्लानिंग बना रहे हैं। वे एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के साथ सात फेरे लेने के बाद ग्रैंड रिसेप्शन करने की तैयारी में थे। मगर, देश में अचानक फैले कोरोनावायरस के संक्रमण ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

अब चूंकि लॉकडाउन की वजह से शादी जैसी मास गैदरिंग तो मुमकिन है नहीं इसलिए अली फजल अब रोड पर उतर आए हैं। नहीं, आप चौंकिए मत, वे लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर आज-कल एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अली फजल बैटमैन का मास्क पहने मुंबई की सड़कों पर नज़र आ रहे हैं।

लोगों की मदद को बढ़ाए हाथ

वायरल वीडियो में बैटमैन का मास्क लगाए हुए अली फजल कार में बैठे हैं और बैकग्राउंड में ‘राहों में उनसे मुलाकात हो गई...’ गाना बज रहा है। कोरोनावायरस संक्रमण और लॉकडाउन के चलते बहुत से लोग रोज़ी-रोटी के लिए तरस रहे हैं और अली फजल ऐसे ही लोगों की मदद करने के लिए बैटमैन के अवतार में घर से निकले थे।

इस वीडियो के साथ ही अली ने कैप्शन में लिखा है कि वे बाहर के हालात का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। तब उन्होंने डीसी को कॉल किया और विले पार्ले में मौजूद लोगों के लिए सामान इकट्ठा किया। उन्होंने यह भी बताया कि 5 नंबर पेट्रोल पम्प के पास कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें हमारी मदद की ज़रूरत है।