बर्थडे स्पेशल: जानिए मिसेज रणवीर सिंह बनने से पहले दीपिका पादुकोण की ज़िंदगी की कड़वी सच्चाइयां

बर्थडे स्पेशल: जानिए मिसेज रणवीर सिंह बनने से पहले दीपिका पादुकोण की ज़िंदगी की कड़वी सच्चाइयां

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिसेज रणवीर सिंह बन चुकीं दीपिका पादुकोण आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका पादुकोण का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेज़ में गिना जाता है। फिल्म "पीकू" की आदर्श बेटी हो, फिल्म "ये जवानी है दीवानी" की पढ़ाकू, चश्मिश नैना या फिर फिल्म "पद्मावत" में चितौड़ की महारानी पद्मावती हो, दीपिका पादुकोण अपने अभिनय से हर किरदार में जान डाल देती हैं। बीता साल दीपिका के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। साल की शुरुआत में जहां फिल्म "पद्मावत" से उन्होंने तारीफें बटोरीं वहीं साल के अंत में दीपिका अपने लॉन्ग टर्म बॉयफ्रेंड और एक्टर रणवीर सिंह के साथ शादी के अटूट बंधन में बंध गईं। दीपिका पादुकोण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ फिल्म "ओम शांति ओम" से की थी। तब से लेकर फिल्म "पद्मावत" तक उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।


Deepika Birthday 6


मगर इतने सालों में सिर्फ दीपिका की एक्टिंग में ही निखार नहीं आया, बल्कि उनका लुक और फैशन सेंस भी पूरी तरह से बदल चुका है। दीपिका में आये इतने बड़े बदलाव की वजह तो खुद दीपिका ही बता सकती हैं, मगर हम यहां आपको दीपिका पादुकोण की ज़िंदगी की कुछ खट्टी और कुछ मीठी बातों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें पढ़ने के बाद आप भी कहेंगे कि वाकई दीपिका ने कितना कुछ सहन किया है।


दीपिका पादुकोण या प्रियंका चोपड़ा, जानिए कौन बनी बाॅलीवुड की सबसे खूबसूरत दुल्हन


पहली बार म्यूजिक एल्बम में दिखी थीं दीपिका


क्या आप जानते हैं फरहा खान की फिल्म "ओम शांति ओम" मिलने से पहले दीपिका पादुकोण हिमेश रेशमिया की एल्बम "तेरा सुरूर" में भी नजर आ चुकी हैं। जी हां, दीपिका ने सबसे पहले हिमेश रेशमिया के साथ कैमरा फेस किया था। इसे दीपिका का पहला स्क्रीन डेब्यू भी माना जा सकता है। साल 2005 में आया ये म्यूजिक एल्बम काफी हिट भी हुआ था, जिसके बाद फरहा खान की नजर दीपिका पर पड़ी और उन्होंने दीपिका को अपनी फिल्म "ओम शांति ओम" में शांति के किरदार के लिए चुन लिया।


Deepika Birthday


Deepika Birthday 1


दीपवीर : दीपिका- रणवीर पहुंचे सिद्धिविनायक मंदिर, परिवार के साथ किए बप्पा के दर्शन


रणबीर कपूर के साथ अफेयर को लेकर रहीं चर्चा में


करियर की शुरुआत से ही दीपिका पादुकोण का नाम कई बड़ी हस्तियों के साथ जुड़ने लगा। कभी युवराज सिंह तो कभी बिज़नेस मैन सिद्धार्थ माल्या के साथ दीपिका के अफेयर की चर्चा बनी रहती। मगर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं दीपिका और रणबीर कपूर की रिलेशनशिप ने। इनका रोमांस साल 2008 में आई फिल्म "बचना ए हसीनों" से शुरू हुआ और लगभग 3 साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। रणबीर के लिए दीपिका का प्यार इस हद तक था कि उन्होंने अपनी गर्दन के पिछले हिस्से पर आरके का टैटू भी गुदवा लिया था। माना जाता है कि जब दीपिका और रणबीर के बीच दूरियां उस समय आईं जब रणबीर कपूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ फिल्म "राजनीति" की शूटिंग कर रहे थे, क्योंकि उसी दौरान रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ के बीच नजदीकियां हो गयीं थीं।


Deepika Birthday 4


देखिए कैसे बना दीपिका की शादी का लहंगा, सब्यसाची ने शेयर किया वीडियो


किया डिप्रेशन का सामना


कुछ साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका पादुकोण ने इस बात का खुलासा किया था कि वो तीन साल तक डिप्रेशन जैसी घातक बीमारी से जूझती रहीं। उन्हें तो अब भी इसका डर सताता रहता है कि कहीं वो दोबारा इसकी गिरफ्त में न आ जाएं। इंटरव्यू में दीपिका ने बताया, "यह मेरे लिए बहुत ही बुरा अनुभव था। जब  मैं उस दौर में थी, तब मेरी मां ने मुझमें डिप्रेशन के लक्षण देखे और उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। अगर मेरी मां और काउंसलर मेरा साथ नहीं देतीं, तो मैं इतनी जल्दी उबर नहीं पाती।"


Deepika Birthday 5


उन्होंने आगे बताया, "पहले मैं दवाइयां भी नहीं खाना चाहती थीं। मैं डिप्रेशन की उस स्टेज पर पहुंच चुकी थी, जहां मैंने महसूस किया कि क्यों मैं लोगों को यह नहीं बता सकती कि मैं क्या फील करती हूं। मैंने मदद लेने का निर्णय लिया, और तब मैं ट्रीटमेंट, मेडिकेशन और लोगों से शेयर करने में पीछे नहीं हटी। अगर मैं अपने काउंसलर के साथ कंफर्टेबल नहीं होती, तो उनसे अपना इलाज नहीं करवा पाती।" जिसके बाद दीपिका ने "लिव लव लाफ" (Live Love Laugh) नामक एक फाउंडेशन भी बनाई, जिसमें डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों की मदद की जाती है।


दीपवीर की शादी से हुआ उत्तर-दक्षिण का मिलन, देखिए कोंकणी रस्मों की तस्वीरें


रणवीर सिंह ने दिया साथ


खबरों की मानें तो दीपिका को डिप्रेशन से बाहर लाने में एक्टर रणवीर सिंह का भी बहुत बड़ा हाथ हैं। रणवीर सिंह ने अपने प्यार और सब्र से दीपिका का साथ उस समय दिया जब वो इस बीमारी से जूझ रही थीं। बाद में एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान सबके सामने रणवीर सिंह ने दीपिका के आगे शादी का प्रस्ताव भी रखा, जिसे दीपिका ने स्वीकार कर लिया। इसके बाद बीते साल 14 व 15 नवंबर को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। ये शादी साल 2018 की सबसे लोकप्रिय शादियों में से एक रही। कोंकणी और सिंधी रीति- रिवाज़ के साथ इटली में हुई इस शादी को काफी प्राइवेट रखा गया था। जिसके बाद दोनों ने मिलकर 3 रिसेप्शन भी दिए।  


Deepika Birthday 3


दीपवीर: शादी के बाद मुंबई लौटे दीपिका-रणवीर, देखिए नई बहू के स्वागत की पहली तस्वीरें


इमेज सोर्सः Instagram