कोरोनावायरस लॉकडाउन में ‘बिग बॉस’ विनर सिद्धार्थ शुक्ला संवार रहे हैं अपनी कुकिंग स्किल्स

कोरोनावायरस लॉकडाउन में ‘बिग बॉस’ विनर सिद्धार्थ शुक्ला संवार रहे हैं अपनी कुकिंग स्किल्स

देश-विदेश को अपनी गिरफ्त में ले चुके कोरोनावायरस (coronavirus) ने भारतवासियों की रातों की नींद उड़ा रखी है। इस खतरनाक वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसका पालन करवाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिल-जुलकर काम करने की पूरी कोशिश कर रही हैं। चाहे लोग आम हों या सेलिब्रिटीज़, लॉकडाउन (lockdown) की वजह से सभी ने अपने हाउस हेल्प्स को छुट्टी दे रखी है और घर का हर छोटा-बड़ा काम वे खुद ही कर रहे हैं।

लॉकडाउन में आई घर की याद

इन दिनों हाउस हेल्प्स के छुट्टी पर होने की वजह से आम लोगों से लेकर टीवी और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ तक, अपने घर की सफाई और खाना बनाने जैसे सभी काम खुद ही कर रहे हैं। दिन-रात व्यस्त रहने वाले इन सभी लोगों के पास 21 दिन का काफी समय है और वे इस समय को घर के काम-काज और अपने स्किल्स को निखारने में लगा रहे हैं।

कभी कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) झाड़ू लगाते हुए नज़र आ जाती हैं तो कभी कार्तिक आर्यन और सारा अली खान जैसे सितारे खाना बनाते हुए अपना वीडियो या फोटो शेयर कर देते हैं। इससे आम लोगों और इनके फैंस को भी अपने काम खुद ही करने की प्रेरणा मिल रही है।

बिग बॉस विनर ने बेली रोटी

मशहूर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) भी इन दिनों अपने घर के काम-काज में पूरा सहयोग दे रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे अपनी मां के साथ किचन में हाथ बंटाते नज़र आ रहे हैं। 

इस वायरल वीडियो में ‘बालिका वधू’ फेम सिद्धार्थ शुक्ला रोटी बना रहे हैं। रोटी बनाने की अपनी कला के लिए सिद्धार्थ रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का धन्यवाद अदा करते हैं। दरअसल, यह कला उन्होंने ‘बिग बॉस’ के घर में रहने के दौरान ही सीखी थी। ‘बिग बॉस’ के घर में उन्होंने कई बार रश्मि देसाई की किचन के कामों में मदद की थी।

सुधर रहे हालात

देश भर में लॉकडाउन की स्थिति के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि कोरोनावायरस पर काबू पाया जा रहा है। सभी राज्यों के बॉर्डर्स को सील कर दिया गया है, जिससे लोग जहां हैं, वहीं रुके रहें। लोगों के आवागमन से कोरोनावायरस के फैलने का खतरा प्रबल हो जाता है।

हमारे घर पर ठहरने से कम से कम वे लोग सुरक्षित रहेंगे, जिन्हें अपने काम की वजह से या बेहद मजबूर स्थिति में बाहर जाना पड़ रहा है। हमें पुलिस कर्मियों, डॉक्टर, नर्सेस, मीडिया आदि का शुक्रगुज़ार होना चाहिए, जो जनता की रक्षा के लिए अपने घर-परिवार का त्याग कर देश की सेवा में लगे हुए हैं।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।
... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, बांग्ला और मराठी... क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।