जानिए कोरोना वायरस के चक्कर में किन बाॅलीवुड फिल्मों की रिलीज़ पर पड़ा बुरा असर

जानिए कोरोना वायरस के चक्कर में किन बाॅलीवुड फिल्मों की रिलीज़ पर पड़ा बुरा असर

कोरोना वायरस के आतंक से इन दिनों देश ही नहीं पूरी दुनिया परेशान है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। भारत में दिल्ली, मुंबई और यूपी समेत कई जगहों पर स्कूल, मॉल्स, कॉलेजेस और सिनेमा घरों में 31 मार्च तक के लिए ताले लग चुके हैं। यहां तक कि बड़ी-बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दे दी है। मुंबई में तो कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों की शूटिंग तक रोक दी गई है। हर कोई अपने घर के अंदर रहने को मजबूर है। मगर इन सब के बीच अगर सबसे बड़ा नुकसान किसी का हुआ है तो उन फिल्म मेकर्स का, जिनकी फिल्में इस दौरान बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने वाली थीं।

इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज़ डेट महीनों पहले ही तय कर दी जाती है। सही समय देखकर मेकर्स अपनी फिल्मों को दर्शकों के बीच लेकर आते हैं, जिससे उसकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेहतर कलेक्शन कर सकें। मगर कोरोना वायरस के चक्कर में इस बार फिल्म मेकर्स की सारी गणित उलटी पड़ पड़ गई।

आपको बता दें कि बीते 13 मार्च को इरफ़ान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई थी। मगर नाज़ुक हालातों को देखते हुए फिल्म के डयरेक्टर होमी अदजानिया ने इसे री-रिलीज़ करने का फैसला लिया है। यानी हालात सामान्य होने के बाद एक बार फिर 'अंग्रेजी मीडियम' को बड़े पर्दे पर रिलीज़ किया जाएगा। हालांकि अभी तक इसकी तारीख पक्की नहीं की गई है। 

वहीं दूसरी तरफ एक और बड़ी फिल्म 'सूर्यवंशी' पर भी कोरोना वायरस का बुरा असर पड़ा है। रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार और कैटरिना कैफ मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। ये फिल्म सिंघम और सिंबा के बाद इस फ्रेंचाइज़ी की तीसरी फिल्म है। पहले जहां ये फिल्म जोरशोर के साथ 24 मार्च को सिनेमा घरों में रिलीज़ होने वाली थी वहीं अब इसे भी अनिश्चित समय के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिए इस बात की घोषणा भी की है। 
 

इतना ही नहीं यश राज फिल्म्स को भी कोरोना वायरस के चलते अपनी आने वाली फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' की रिलीज़ डेट को अनिश्चित काल के लिए आगे बढ़ाना पड़ा। इस फिल्म में अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिकाओं में हैं। इससे पहले दोनों 'इश्कज़ादे' और 'नमस्ते इंग्लैंड' में भी साथ नज़र आ चुके हैं।