हर तरह के पार्टी मेकअप के लिए परफेक्ट हैं ये 5 ब्यूटी ट्रेंड्स

हर तरह के पार्टी मेकअप के लिए परफेक्ट हैं ये 5 ब्यूटी ट्रेंड्स

साल के शुरुआती दो महीने न्यू ईयर पार्टीज़ से लेकर वैलेंटाइंस डे तक के सेलिब्रेशंस में व्यस्त रहने में ही निकल जाते हैं। कभी फैमिली गेट-टु-गैदर होता है तो कभी फ्रेंड्स के साथ चिल पार्टी, कभी ऑफिस में कोई सेलिब्रेशन होता है कभी पार्टनर के साथ स्पेशल डेट… इन सभी ओकेज़ंस के बारे में सोचकर ही एक्साइटमेंट लेवल कितना बढ़ जाता है, इस बारे में तो कुछ कहने की ज़रूरत ही नहीं है। 

हालांकि, किसी भी पार्टी के लिए रेडी होना अपने आपमें एक बहुत बड़ा टास्क है। अगर आपको भी हाल-फिलहाल कई सारी पार्टीज़ अटेंड करनी हैं तो अब अपने मेकअप की टेंशन मत लीजिएगा। एवन की मेकअप एक्सपर्ट श्रद्धा बचानी (Shraddha Bachani, Makeup Expert, AVON) से जानें 5 ऐसे सिंपल एंड स्वीट ब्यूटी ट्रेंड्स (beauty trends), जिनसे आप मिनटों में हो जाएंगी पार्टी रेडी।

ब्यूटी ट्रेंड Beauty Trend

ट्रेंड मतलब वह कोई भी चीज़ या स्टेटमेंट, जो चलन में हो। बात फैशन की हो, ब्यूटी की, मेकअप की या सेल्फी की… ट्रेंड मतलब जो भी चीज़ उस सेक्टर में हिट एंड हॉट हो। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कुछ सिंपल ब्यूटी ट्रेंड्स की, जिन्हें फॉलो कर आप एक आम सी पार्टी में भी खास बन सकती हैं।

स्मोकी आइज़ Smokey Eyes

अगर आंखों का मेकअप सही तरीके से हो जाए तो चेहरे के बाकी हिस्सों पर ज्यादा प्रेशर डालने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। स्मोकी आइज़ का ट्रेंड कोई नया नहीं है, ये हमेशा से ही ब्यूटी ट्रेंड का अहम हिस्सा रहा है। ब्लू और ग्रीन कलर्स के आई शैडो पर स्मोकी इफेक्ट बेहद गॉर्जियस लुक देता है। इसमें आपकी उम्र या आउटफिट्स से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

Instagram

अपनी आंखों को अलग-अलग रंगों से स्मोकी इफेक्ट देकर आप किसी भी पार्टी की अट्रैक्शन बन सकती हैं।

विंग्ड आईलाइनर Winged Eyeliner

आईलाइनर लगाना लगभग सभी को पसंद होता है। खुद को ट्रेंडी दिखाने के लिए लड़कियां आईलाइनर के कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने से भी घबराती नहीं हैं। बेसिक आईलाइनर तो आमतौर पर हर लड़की लगाती है पर अगर आप किसी पार्टी के लिए रेडी हो रही हैं तो इसी आईलाइनर को स्पेशल टच देकर सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन सकती हैं। पार्टी के लिए उसी बेसिक आईलाइनर को थोड़ा हटकर टच देते हुए उसे विंग्ड आईलाइनर बना दें।

Instagram

इससे आंखों को न सिर्फ डेफिनिशन मिलती है, बल्कि वे बड़ी और ज्यादा आकर्षक भी नज़र आती हैं।

लूज़ ब्रेड्स Loose Braids

आमतौर पर पार्टीज़ या डेट्स पर लड़कियां बालों को खुला रखना पसंद करती हैं मगर बात जब ट्रेंड की हो तो डार्लिंग, वह बदलता रहता है। आपको जानकर थोड़ी हैरानी होगी मगर फिलहाल लूज़ ब्रेड्स का फैशन काफी ट्रेंड कर रहा है। ब्रेड को अलग-अलग तरह से स्टाइल करने से आपके किसी भी तरह के आउटफिट में फेमिनिटी का तड़का लगाया जा सकता है। लूज़ ब्रेड्स इंडियन वियर से लेकर डेनिम्स और ड्रेसेस तक, सब पर जंचती हैं।

Shutterstock

अपनी कैज़ुअल डेट या ब्रंच मीटिंग पर यह हेयर ट्रेंड फॉलो कर सकती हैं।

फेक लैशेज़ Fake Lashes

माना कि हम सभी अपनी रियल आइडेंटिटी के साथ जीना पसंद करते हैं पर लाइफ में थोड़ा सा ग्लैमर ऐड करने के लिए कुछ फेक ट्राई करने में कोई बुराई नहीं है। वैसे भी इस समय फेक आईलैशेज़ का ट्रेंड काफी हिट है और यह लंबे समय तक यूं ही चलने वाला भी है। इन लैशेज़ को लगाने से आपकी आंखों की गहराई और चार्म बढ़ता है।

Shutterstock

इनकी सबसे बड़ी खासियत है कि इनको लगाने के बाद भी आप अपनी आंखों पर काजल, लाइनर और मस्कारा आसानी से लगा सकती हैं।

स्टेटमेंट लिपस्टिक Statement Lipstick

आंखों के जादू की तरह ही होंठों का मैजिक भी हमेशा कारगर साबित होता है। इस बारे में सभी की राय एकमत होगी। हालांकि, आई और लिप मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अगर आंखों का मेकअप हेवी कर रही हैं तो होंठों को सिंपल एंड सोबर रहने दें। वहीं अगर आपने आंखों को बेहद हल्का रखा है तो होंठों पर डार्क रेड या बेरी जैसे कलर्स की लिपस्टिक लगा सकती हैं।

Instagram

इस पार्टी सीज़न स्टेटमेंट लिपस्टिक्स का ट्रेंड काफी हिट रहेगा।.आप कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।