भारत में सेम-सेक्स मैरिज पर कुछ ऐसा बोल गए आयुष्मान खुराना कि उन्हें मांगनी पड़ी सबसे माफी

भारत में सेम-सेक्स मैरिज पर कुछ ऐसा बोल गए आयुष्मान खुराना कि उन्हें मांगनी पड़ी सबसे माफी

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना बॉलीवुड में बेहद अलग तरह की कॉन्सेप्ट वाली फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। वो हमारे देश के उन मुद्दों को दुनिया के सामने पेश करते हैं जिनपर बात करने से लोग अकसर कतराते हैं। कभी वो स्पर्म डोनर बनकर उन लोगों की समस्या को सामने रखते हैं जो पैरेंट्स बनने में असमर्थ हैं तो कभी फिल्म बधाई हो के जरिए अपने मां-बाप की चाहतों की कदर करना सीखाते हुए नजर आते हैं। आयुष्मान ने अपनी उम्दा एक्टिंग और बेहतरीन फिल्मों के जरिए हमेशा दर्शकों का दिल जीता है। आयुष्मान जल्द ही फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म के जरिए वो पहली बार गे (Gay) का किरदार निभाते हुए दिखेंगे। 
हाल ही में आयुष्मान खुराना ने अपनी फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' के प्रमोशन के दौरान कुछ ऐसा बोल गये, जिसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर सभी से मांफी मांगनी पड़ गई। दरअसल, मीडिया के सामने बातों-बातों में आयुष्मान खुराना ने कह दिया कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि वो एक समुदाय यानि कि एलजीबीटीक्यू (LGBTQ+) को सपोर्ट कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि भारत देश इतना प्रगतिशील है जहां समलैंगिक विवाह को सबने कानूनी बनाया है। आयुष्मान की ये बात सुनकर सभी हैरान रह गये और उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल करने लगे।

आयुष्मान को जब इस बात का एहसास हुआ कि उन्होंने समलैंगिक विवाह को भारत में कानूनी कह दिया है तो उन्होंने ट्वीट करके तुरंत माफी मांगी। गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्होंने एक हाथ में भारत का झंडा और दूसरी हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा लेकर अपनी तस्वीर शेयर की। साथ ही उन्होंने लिखा, 'मुझसे कहने में गलती हुई है, हालांकि मैं उम्‍मीद करता हूं कि समलैंगिक विवाह भारत में वैध हो जाएं।' वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भारत में समलैंगिकता अपराध नहीं माना जाएगा। लेकिन समलैंगिक विवाह को अभी तक कानूनी मान्यता नहीं दी गई है। 

फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में गे लव स्टोरी दिखाई गई है। इस फिल्म में आयुष्मान के अपोजिट जीतेंद्र कुमार उर्फ जीतू भईया हैं। हितेश केवल्या ने निर्देशन में बनी यह फिल्म 21 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन आयुष्मान का कहना है कि ये महत्वपूर्ण संदेश वाली पूरी तरह से एक पारिवारिक मनोरंजन फिल्म है और जिसे सभी अपने घरवालों के साथ बेहिचक देख सकते हैं।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, होम डेकोर और राशि अनुसार प्रोडक्ट्स और साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी... और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)