बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने सुनाई अपने पहले प्यार की अनोखी दास्तान...

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने सुनाई अपने पहले प्यार की अनोखी दास्तान...

बॉलीवुड के एवरग्रीन स्टार और बेहतरीन एक्टर अनिल कपूर हमेशा अपनी सफलता का श्रेय अपनी पत्नी सुनीता कपूर को देते हैं और उनकी काफी तारीफ़ करते रहते हैं। अनिल कपूर के मामले में यह भी तारीफ की बात है कि उनका नाम कभी किसी दूसरी एक्ट्रेस के साथ नहीं जुड़ा है, क्योंकि वह अपनी पत्नी के मामले में काफी वफादार रहे हैं। हालांकि अनिल कपूर की पत्नी और सोनम कपूर की मां सुनीता कपूर कभी भी मीडिया के सामने ज्यादा नजर नहीं आती हैं और यही वजह है कि बहुत कम ही लोगों ने सुनीता कपूर की तस्वीरें देखी होंगी। हमने भी सुनीता कपूर को सबसे पहले सोनम कपूर की शादी की तस्वीरों में ही देखा है, लेकिन फिर भी अब तक अनिल कपूर की फोटो अपनी पत्नी के साथ कहीं नजर नहीं आई थी। आज हमने आपके लिए अनिल कपूर और उनकी पत्नी सुनीता कपूर की एकसाथ वाली फोटो सुनीता कपूर के इंस्टाग्राम पर तलाश कर ही ली है, आप भी देखिये-


31702755 131917834338510 5937160058944094208 n


अनिल कपूर की लव स्टोरी


‘हयूमंस ऑफ बॉम्बे’ के इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई अपने पहले प्यार की इस कहानी को अनिल कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है। इस पोस्ट में अनिल कपूर ने लिखा है, - “मेरे एक दोस्त ने मुझे प्रैंक कॉल करने के लिए सुनीता को मेरा नंबर दिया था,  उसी समय मैंने पहली बार सुनीता से बात की और उसकी आवाज से मुझे प्यार हो गया! इसके बाद कुछ ही समय में हम एक पार्टी में मिले। मुझे लगा कि उसमें कुछ तो बात है और फिर हमने बातचीत करना शुरू कर दिया और दोस्त बन गए। हम आपस में एक और लड़की के बारे में बात करते, जिसे मैं पसंद करता था… कि वह मुझे पसंद है तो क्या उसे भी मैं पसंद हूं ? इसी बीच अचानक वह लड़की मेरा दिल तोड़कर चली गई, लेकिन इससे हमारी दोस्ती में और मजबूती आ गई।


शुरू हुई डेटिंग


मैं सुनीता के बारे में कुछ खास नहीं जानता था, तो हमने यूं ही डेटिंग करना शुरू कर दिया। हमारी डेटिंग में फिल्मों जैसा कुछ नहीं था। मैंने उससे यह भी नहीं पूछा कि क्या वह मेरी गर्लफ्रेंड बनेगी, क्योंकि यह बात हम दोनों ही जानते थे। उसका परिवार काफी उदारवादी था- वह मॉडलिंग करियर वाली एक बैंकर की बेटी थी और मैं उस वक्त बेकार था।  उसे इस बात से कोई मतलब नहीं था कि मैं क्या करता हूं या मेरा प्रोफेशन क्या है..ऐसी बातों का कोई महत्व नहीं था।


कैब का खर्चा


उस वक्त मैं चेंबूर में रहता था और वह नेपियनसी रोड पर। मुझे वहां बस से जाने में ही एक घंटा लग जाता था और वह चीखने लगती थी- जल्दी आओ..कैब से आ जाओ और मैं कहता कि मेरे पास पैसा नहीं है। और वह कहती थी कि बस आ जाओ और कैब का बिल वह दे देती थी। इस तरह से हमने करीब 10 साल तक डेटिंग की...इस बीच हम एकसाथ घूमे और एकसाथ बढ़े।


किचन में नहीं जाना


वह इस बात में हमेशा बिलकुल क्लीयर थी कि उसे किचन में नहीं जाना। अगर मैं उसे कुक करने के लिए कहता तो मुझे किक पड़ती! मुझे पता था कि उससे शादी के लिए कहने से पहले मुझे कुछ तो बनना पड़ेगा। वो मेरा स्ट्रगल का समय था, काम ही नहीं मिलता था, लेकिन वह मुझे अनकंडीशनल सपोर्ट देती रही।


पहला ब्रेक मिलते ही हुई शादी


जब मुझे फिल्म ‘मेरी जंग ’ से पहला ब्रेक मिला तो सोचा कि अब घर होगा, किचन होगा, हेल्प होगी तो हम शादी कर सकते हैं। तब मैंने सुनीता को कॉल किया और कहा कि चलो हम कल शादी कर लेते हैं। या तो कल या कभी नहीं….और अगले ही दिन हमारी शादी हो चुकी थी। इसके तीन दिनों के बाद मैं शूट पर गया और मैडम विदेश गईं हमारे हनीमून के लिए… मेरे बिना!


आज भी चल रही है डेटिंग


सच कहूं, वो मुझे मुझसे भी ज्यादा अच्छी तरह से जानती- समझती है। हमने अपनी जिंदगी… अपना घर एकसाथ मिलकर बनाया। अपने तीन बच्चों को पाला- पोसा और हर दुख-सुख में साथ निभाया। लेकिन मुझे अब भी लगता है कि हमारी  डेटिंग चल रही है- आजकल शुरू हुए रोमांटिक वॉक और डिनर्स के साथ !


परफेक्ट पत्नी- परफेक्ट मां


आज हमें एकसाथ करीब 45 साल हो गए हैं। प्यार, दोस्ती और कंपेनियनशिप के 45 साल। मेरी जिंदगी में उसके जैसा और कोई नहीं हो सकता था। वह परफेक्ट मां है, परफेक्ट पत्नी है और उसी की वजह से मैं रोज सुबह मोटिवेट होकर उठता हूं। पता है क्यों ? जब मैं सुबह उससे पूछता हूं कि कल जो पैसा दिया था, वह कहां है तो वो कहती है कि वो सब तो खत्म हो गया …...और मैं एकदम से बेड से उठकर काम पर निकल जाता हूं !”


इन्हें भी देखें - 


1. तो ऐसी है शादी और अपने हमसफर को लेकर सोनम कपूर की सोच...


2. एक्सक्लूसिव: जानें कि आखिर कौन- कौन हैं सोनम के ससुराल में...


3. सोनम कपूर की बहन रिया की स्टाइलिंग को देखकर ही आप समझ सकेंगे उनका हुनर 


4. वायरल वीडियो: रिसेप्शन पार्टी पर सोनम कपूर- आनंद आहूजा समेत बॉलीवुड सितारों की 'सॉलिड मस्ती'