अनन्या पांडे हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, कहा- 'लोग कहते थे तुम लड़कों जैसी दिखती हो'

अनन्या पांडे हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, कहा- 'लोग कहते थे तुम लड़कों जैसी दिखती हो'

बॉलीवुड की दुनिया में फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ दी ईयर 2' से कदम रखने वाली एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने हाल ही में बॉडी शेमिंग (Body Shaming) पर खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि वह खुद भी बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं और उनके आस-पास मौजूद लोग कई बार उन्हें अपने कमेंट्स के कारण हर्ट कर चुके हैं। 
अनन्या पांडे (Ananya Panday) ने बताया कि, मैं ये नहीं कहूंगी कि मुझे स्कूल में बुली किया गया है लेकिन स्कूल में लोग मुझे टीज करते थे क्योंकि मैं बहुत पतली थी और मैं अभी भी पतली हूं। वो लोग मेरे पतले पैरों का मजाक बनाते थे और कहते थे कि मेरे पैर चिकन जैसे हैं। साथ ही स्कूल के दौरान मेरी बॉडी पर काफी बाल थे तो वो हाथों और पैरों पर मेरे बालों को लेकर भी मेरा मजाक उड़ाते थे। लेकिन मुझे हमेशा लगा कि मैं अपने दोस्तों की मदद से इन परिस्थितियों से बाहर निकल जाऊंगी। वहीं से मुझे मेरा सेल्फ कॉन्फिडेंस (Self Confidence) मिलता था। 

बॉलीवुड की दुनिया में फिल्म स्टूडेंट ऑफ दी ईयर 2 से कदम रखने वाली एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने हाल ही में बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि वह खुद भी बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं और उनके आस-पास मौजूद लोग कई बार उन्हें अपने कमेंट्स के कारण हर्ट कर चुके हैं। 
अनन्या पांडे ने बताया कि, मैं ये नहीं कहूंगी कि मुझे स्कूल में बुली किया गया है लेकिन स्कूल में लोग मुझे टीज करते थे क्योंकि मैं बहुत पतली थी और मैं अभी भी पतली हूं। वो लोग मेरे पतले पैरों का मजाक बनाते थे और कहते थे कि मेरे पैर चिकन जैसे हैं। साथ ही स्कूल के दौरान मेरी बॉडी पर काफी बाल थे तो वो हाथों और पैरों पर मेरे बालों को लेकर भी मेरा मजाक उड़ाते थे। लेकिन मुझे हमेशा लगा कि मैं अपने दोस्तों की मदद से इन परिस्थितियों से बाहर निकल जाऊंगी। वहीं से मुझे मेरा सेल्फ कॉन्फिडेंस मिलता था। 

अनन्या ने कहा, ''कई सारे लोग आपसे जुड़ते हैं। एक 10 साल की बच्ची आपके पास आती है और कहती है, मैं जब बढ़ी हो जाऊंगी तो मुझे आपके जैसा बनना है और बस फिर मेरा दिल पिघल गया। इस वजह से नकारात्मकता, ट्रोलिंग आदि को ना देखकर हमेशा उन्हें देखें जो आपसे प्यार करते हैं और आपको आगे बढ़ता हुआ देखना चाहते हैं।''
उन्होंने कहा, ''लोगों को प्यार और सकारात्मकता दो, दूसरों के लिए एक अच्छा वातावरण बनाओ। एक ऐसा वातावरण, जहां लोग एक दूसरे का समर्थन करें। मुझे लगता है कि ऐसा करने से बहुत से बच्चे आगे बढ़ पाएंगे। क्योंकि बचपन में कई बच्चे नकारात्मक विचारों और बुली का शिकार होते हैं और इसमें मैं अकेली नहीं हूं।''
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm