कोरोना संकटः अमिताभ, शाह रुख व सलमान पर मदद न करने को लेकर उठे सवाल

कोरोना संकटः अमिताभ, शाह रुख व सलमान पर मदद न करने को लेकर उठे सवाल

दुनिया भर में लोग कोरोनावायरस नाम के संकट से बाहर निकलने की कोशिशों में लगे हैं। इस वायरस से न सिर्फ जान का नुकसान का नुकसान हो रहा है बल्कि कई देशों को भारी आर्थिक संकट से भी जूझना पड़ रहा है। इसी में एक है हमारा भारत देश। कोरोनावायरस के खिलाफ इस जंग को जीतने के लिए कई सेलिब्रिटीज़ देश की आर्थिक मदद करने के लिए अपना-अपना योगदान दे रहे हैं। ऐसे में अभी तक अमिताभ बच्चन, शाह रुख खान और सलमान खान जैसे सेलिब्रिटीज़ की तरफ से किसी तरह के आर्थिक मदद की खबर नहीं आई है, जिससे लोगों के बीच इनके लिए काफी गुस्सा है।

अक्षय कुमार, वरुण धवन जैसे कई सेलिब्रिटीज़ द्वारा देश की आर्थिक मदद किए जाने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स लगातार अमिताभ बच्चन, शाह रुख खान और सलमान खान से सवाल कर रहे हैं कि क्या उन्होंने भी कोरोना से निपटने के लिए जारी जंग में कोई आर्थिक योगदान दिया है। इस बात पर अभी तक सभी कलाकारों ने चुप्पी साध रखी थी। मगर अब बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ने अपने ही अंदाज़ में इन सवालों का जवाब दिया है। 
 

दरअसल, सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने एक कविता लिखी है। उन्होंने लिखा, "एक ने दिया और कह दिया, कि दिया, दूसरे ने दिया और कहा नहीं, कि दिया, दूसरी श्रेणी में ही रहने दो मुझे ऐ प्रीयजन, जिसे मिला, वो क्या जाने किसने दिया; जानो उसका बस करुण क्रंदन। इन हालातों में और क्या कहा जाए, जो जानें मुझे , जानें , मैं तो सदा स्वभाव से ही रहा हूं कमसुख़न ! ( कमसुख़न : कम बोलने वाला ) ~ अमिताभ।" इस कविता की लाइनें पढ़कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कहीं ना कहीं बिग बी ने अपने ऊपर उठ रहे सवालों का इस कविता के जरिए जवाब दिया है। 
 

वहीं बॉलीवुड के बादशाह शाह रुख के बचाव में उनके फैंस सामने आ गए हैं। यहां तक कि शाह रुख खान के फैंस ने ट्विटर पर #StopNegativityAgainstSRK का हैशटैग भी चलाया है, जिसमें वो शाह रुख खान द्वारा किए गए अच्छे कामों के बारे में बता रहे हैं। हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान शाह रुख खान बहुत पहले ही इस बात को साफ कर चुके हैं कि उनका किया हुआ योगदान काफी पर्सनल होता है, जिसे वो किसी को नहीं बताते... खासतौर पर सोशल मीडिया को तो बिलकुल नहीं।  
 

वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोनावायरस के कारण देश में जारी लॉकडाउन के बीच सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 25000 दिहाड़ी मजदूरों की मदद कर रहे हैं। अब इन मजदूरों की मदद वे किस रूप में कर रहे हैं इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है।
 
View this post on Instagram

Subah ki coffee aur sooraj!

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

आपको बता दें कि इस संकट की स्थिति से निपटने के लिए हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़, वरुण धवन ने 50 लाख और म्यूजिक कंपनी टी सीरीज के भूषण कुमार ने 11 करोड़ पीएम रिलीफ फंड में दिए हैं। साउथ एक्टर्स की बात करें तो बाहुबली फेम एक्टर प्रभास ने 4 करोड़, पवन कल्याण ने 2 करोड़, महेश बाबू ने 1 करोड़, अलु अर्जुन ने 25 लाख, राम चरण ने 70 लाख और रजनीकांत ने दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए 50 लाख रुपये डोनेट किए हैं। 

अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीबांग्ला और मराठी... क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।