कोरोना संकट: मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन, 1 लाख मजदूरों को देंगे महीने भर का राशन

कोरोना संकट: मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन, 1 लाख मजदूरों को देंगे महीने भर का राशन

लगभग पूरा विश्व इस समय कोरोना संकट से जूझ रहा है। भारत में भी हालात नाजुक हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरा देश 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। इस लॉकडाउन का सीधा असर दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है। रोज कमाने खाने वाले इन मजदूरों के सामने खाने-पीने की समस्या खड़ी हो गई है। हालांकि सरकार इनकी मदद तो कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी कई क्षेत्रों में मजदूरों इन सुविधाओं से वंचित हैं। इस संकट की घड़ी में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। जी हां, उन्होंने 25 या 50 हजार मजदूरों के लिए नहीं बल्कि 1 लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद का ऐलान किया है। 
दरअसल, हाल ही में अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन (All India Film Employees Confederation) से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद के लिए मासिक राशन मुहैया कराने का संकल्प जाहिर किया है। वहीं सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) और कल्याण ज्वेलर्स ने अमिताभ बच्चन की इस पहल का समर्थन किया है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने हाल ही में जारी किये गए एक बयान में कहा, 'जिस अभूतपूर्व स्थिति में हम हैं, उसमें श्रीमान बच्चन द्वारा शुरु की गई पहल ‘वी आर वन’ का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन किया है। इसके जरिए देशभर में एक लाख परिवारों के महीने भर का राशन पहुंचाया जाएगा'।

जानकारी के मुताबिक, इस रिपोर्ट में बताया गया है कि ये फैसला देश के बड़े हाइपरमार्केट्स और ग्रॉसरी स्टोर्स के डिजिटली बारकोड कूपन  इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन के वेरिआफइड मजदूरों को ही दिए जाएंगे। इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद दिए जाने की भी बात कही गई है।

बता दें, अमिताभ बच्चन सोनी के लिये रियलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की 2010 से ही मेजबानी कर रहे हैं। साथ ही बिग बी कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने और बचने का संदेश पूरी दुनिया को दे रहे हैं। वो समय-समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कभी कविता के माध्यम से तो कभी अपनी वीडियो से लोगों को घर में सुरक्षित रहने की सलाह देते रहते हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो बिग बी के पास अभी कई फिल्में हैं। इसमें से कई की शूटिंग हो चुकी है और कुछ फिल्मों की अभी बाकि है। अमिताभ बच्चन जल्द ही अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र', सूजीत सरकार की फिल्म 'गुलाबो सिताबो', रुमी जाफरी की फिल्म 'चेहरे' और नागराज मंजुले की फिल्म 'झुंड' में नजर आयेंगे।

POPxo  की टीम आप सभी से अनुरोध करती है कि भारत सरकार द्वारा दिये गये सभी निर्देशों का पालन करें। जरूरत न हो तो घर से बाहर बिल्कुल भी न निकलें। बाहर निकलने की स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।