तो इस वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे अमिताभ बच्चन, बताई दिल छू लेने वाली वजह

तो इस वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे अमिताभ बच्चन, बताई दिल छू लेने वाली वजह

अभिताभ बच्चन को बॉलीवुड इंडस्ट्री का शहंशाह कहा जाता है। उनकी फिल्मों से लेकर निजी ज़िंदगी तक से जुड़ी छोटी-छोटी बातें भी फैंस के बीच चर्चा का विषय होती हैं। कल यानि 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का 77वां जन्मदिन है। फैंस और उनके परिवार वाले हर साल इस दिन को धूमधाम से मनाते हैं। मगर लगता है इस साल अमिताभ बच्चा अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के मूड में नहीं हैं। हालांकि इसके पीछे उन्होंने ऐसी वजह बताई है, जो आपका दिल छू लेगी। 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा, "बर्थडे पर सेलिब्रेशन की क्या ज़रूरत है? हर आम दिन की तरह यह भी एक दिन ही तो है। मुझे खुशी है कि मैं अभी भी काम कर रहा हूं। मेरा शरीर अभी तक इतना सक्षम है कि वो आत्मा के साथ कदम से कदम मिला कर चल सके।" इस दौरान उन्होंने बचपन में अपने माता-पिता के साथ मनाए गए जन्मदिन का भी ज़िक्र किया। उन्होंने बताया, "मेरे जन्मदिन के मौके पर पिताजी (दिवंगत हरिवंशराय बच्चन) हमेशा मेरे लिए कविता लिखते थे और उस कविता को पढ़कर भी सुनाते थे।"
 

अमिताभ बच्चन ने आगे बताया, "जन्मदिन पर कविता सुनाना हमारे परिवार की परंपरा थी। मगर इस परंपरा ने एक अलग मोड़ तब लिया, जब 1984 में 'कुली' फिल्म की शूटिंग के दौरान मेरा एक्सीडेंट हो गया और मैंने मौत को बहुत करीब से देखा। मेरे ठीक होने पर पिताजी ने मेरे लिए जन्मदिन की कविता सुनाई थी, क्योंकि वो समय मेरे लिए नए जीवन जैसा था। कविता पढ़ते समय पिताजी रो पड़े थे, वो आखिरी बार था जब मैंने पिताजी को रोते हुए देखा था।" 
 

उन्होंने बताया, "अपने जन्मदिन पर मैं पिताजी की कविताओं और मां के चेहरे पर दिखने वाली खुशी को बहुत मिस करता हूं। केक-कट‍िंग की परंपरा में अब मुझे कोई लगाव नहीं है।"
 

हालांकि ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि सोनी चैनल पर आने वाले शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 11 अक्टूबर वाले एपिसोड में अमिताभ बच्चन का जन्मदिन सेलिब्रेट किया जाएगा। एक ट्वीट के ज़रिए सोनी टेलीविज़न ने इस बात की जानकारी भी दी है।
 

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 
.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।