कोरोनाकाल में अक्षय कुमार ने 3600 बैकग्राउंड डांसर्स को हर महीने भोजन देने का किया वादा

अक्षय कुमार ने बैकग्राउंड डांसर्स के लिए की मदद, Akshay Kumar to help 3600 dancers, COVID-19 Pandemic

कोरोना महामारी के चलते देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन की स्थिति है। इस लॉकडाउन का सीधा असर उन लोगों की आर्थिक स्थिति पर पड़ा है रोज कमाने-खाने वाले हैं। इस संकट की घड़ी में कई बॉलीवुड सेलेब्स मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आ रहे हैं। 
भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर को लेकर दहशत की स्थिति में है। सौभाग्य से कई जगहों पर लॉकडाउन है और अब देश के लोगों को मदद की जरूरत है। इस मुश्किल घड़ी में एक बार फिर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए हैं। 
हुआ यूं कि कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के जन्मदिन पर अक्षय कुमार ने उनसे पूछा कि उन्हें क्या गिफ्ट चाहिए। इस पर गणेश आचार्य ने लॉकडाउन के चलते अपने डांसर की हालत के बारे में बताया और उनसे आर्थिक मदद करने को कहा। बॉलीवुड के दिल की धड़कन अक्षय कुमार ने भी तुरंत मदद का हाथ बढ़ाया और लगभग 3600 बैकग्राउंड डांसर्स के लिए महीनेभर के भोजन की व्यवस्था करने के लिए तैयार हो गए।

हमें पता चला है कि अक्षय कुमार ने कुल 3600 बॉलीवुड इंडस्ट्री के बैकग्राउंड डांसर्स को एक महीने के लिए राशन देने का फैसला किया है। गणेश ने हाल ही में अपना 50वां जन्मदिन मनाया। अक्षय गणेश के जन्मदिन के उपहार के रूप में एक महीने के लिए बैक डांसर के भोजन की व्यवस्था करेंगे।
गणेश के मुताबिक आज इंडस्ट्री में 1600 जूनियर डांसर और 2000 बैकग्राउंड डांसर हैं। इन सभी डांसर्स के नाम इंडस्ट्री में दर्ज हैं। लेकिन अब वे भूखे मर रहे हैं क्योंकि लॉकडाउन के दौरान कोई काम नहीं है। गणेश के अनुसार, यह सेवा प्रदान करते समय सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा। डांसर्स को इस मदद के लिए राशन किट या पैसे मुहैया कराए जाएंगे। गणेश आचार्य की पत्नी आचार्य फाउंडेशन के जरिए इस गतिविधि से गहराई से जुड़ी हुई है। वे व्यक्तिगत रूप से पैकिंग और वितरण की देखरेख कर रही हैं, जो सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवार किया जाता है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब अक्षय कुमार ने कोरोना सकंट की घड़ी में मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इससे पहले भी वो जरूरतमंदों को मदद पहुंचा चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की थी। इसके बाद उन्होंने गौतम गंभीर के फाउंडेशन को 1 करोड़ रुपये का दान दिया। पिछले साल उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का दान दिया था। उन्होंने पीपीई किट की खरीद के लिए मुंबई नगर निगम को 3 करोड़ रुपये भी दिए थे। अक्षय ने मुंबई पुलिस की मदद के लिए 2 करोड़ रुपये डोनेट किए थे। इसके अलावा, उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में दिहाड़ी मजदूरों से लेकर फोटोग्राफरों तक कोरोनर्स की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm