अदिति मलिक ने बताया क्यों वह अपने बेटे को देती हैं फॉर्मूला दूध, शेयर की पोस्ट

अदिति मलिक ने बताया क्यों वह अपने बेटे को देती हैं फॉर्मूला दूध, शेयर की पोस्ट

टीवी एक्ट्रेस अदिति मलिक (Addite Malik) ने कुछ समय पहले ही बेटे इकबीर (Ekbir) को जन्म दिया है और इसके बाद से ही वह फैंस के साथ अपनी मदरहुड (Motherhood) जर्नी शेयर करती आ रही हैं। हाल ही में अदिति ने अपने इंस्टाग्राम पर ब्रेस्टफीडिंग और फॉर्मूला फीडिंग के ऊपर अपने विचार साझा किए हैं। अदिती द्वारा शेयर की गई इस पोस्ट में उन्होंने बताया है  कि वह अपने बेटे को फॉर्मूला दूध पिलाती हैं।
अदिति ने इस पोस्ट के साथ अपने बेटे की तस्वीर भी शेयर की है। उन्होंने लिखा, मदरहुड डायरी चैप्टर 2- ब्रेस्टफीडिंग या फिर फॉर्मूला दूध (Formula Milk)! आप सभी का मदरहुड डायरी को इतना प्यार दिखाने के लिए शुक्रिया। मेरे लिए आप सभी से इस बारे में बात करना बहुत ही थेराप्यूटिक होता है और अपनी मदरहुड जर्नी के बारे में लिखना। मैं आप सभी के कमेंट्स देख रही थी और उसमें आप सभी ने ब्रेस्टफीडिंग या फिर फॉर्मूला के बारे में मुझ से बहुत से सवाल किए हैं। सच कहूं तो मैं आपको यही सलाह दूंगी कि आप अपना रास्ता खुद चुनें और किसी दूसरे को इस बारे में ना बताने दें। इस पोस्ट में अदिति के बेटे का केवल हाथ दिखाई दे रहा है और अभी तक उन्होंने अपने बेटे के चेहरे के साथ तस्वीर शेयर नहीं की है। 

अदिती ने बताया कि वह अपने बेटे को फॉर्मूला दूध देती है। उन्होंने लिखा, जैसा कि मैंने आपको अपनी पिछली डायरी में बताया था कि मां की इंस्टिंक्ट से ज्यादा सही कुछ नहीं होता है। मुझे लगता है कि केवल मां के दूध से एक बच्चे की जरूरत पूरी नहीं होती है और इस वजह से मैं अपने बेटे को फॉर्मूला दूध भी देती हूं। और सच मानिए इसपर बहुत ही जजमेंट शुरू हो जाएगी। लोग कहते हैं कि बच्चे के लिए फार्मूला दूध अच्छा नहीं होता है लेकिन मैं जानना चाहती हूं कि क्या साइंस ऐसा कुछ कहता है। मैं कहूंगी कि मेरे बेटे को मां के दूध से एंटीबॉडीज मिल रही हैं लेकिन यदि उसे और दूध की जरूरत हुई तो? वह भूखा क्यों रहे। उसे फॉर्मूला दूध मैं इसलिए देती हूं क्योंकि ये थोड़ा हैवी होता है और इससे कुछ घंटों के लिए उसका पेट भरा रहता है और इस वजह से वह भूख के कारण रोता नहीं है।

उन्होंने कहा, इस वजह से मैं अपने बेटे को लेकर कम परेशान होती हूं क्योंकि मुझे पता है कि उसका पेट भरा हुआ है। ऐसे में यदि मुझे किसी काम से घर से बाहर जाना पड़ता है तो मैं बिना अधिक परेशान हुए जा सकती हूं और ये मेरे मां बनने के अनुभव को और अधिक बेहतर बना देता है।
उन्होंने यह भी कहा कि पोस्टपार्टम डिप्रेशन जैसी स्थिति में यदि एक महिला को सही सपोर्ट मिले तो उसके लिए यह जर्नी और भी आसान हो जाती है। उन्होंने लिखा, कई सारी रातें आप सोते नहीं हैं लेकिन इससे आपको परेशानी नहीं होती है क्योंकि मैं और मेरा बेबी दोनों बहुत ही खुश हैं और ये खुशी मैटर करती है।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm