पिछले 10 साल से इस बीमारी से जूझ रही हैं सुमोना चक्रवर्ती, काम ना होने का बयां किया दर्द

actress Sumona Chakravarti battling endometriosis

टीवी का पॉपुलर शो 'द कपिल शर्मा शो' हमेशा से ही फैंस के बीच हिट रहा है। इससे शो के सभी कलाकारों को एक खास पहचान मिली है। शो के पहले सीजन से कपिल शर्मा के साथ काम कर रही सुमोना चक्रवर्ती (Sumona Chakravarti) को दर्शक और प्रशंसक समान रूप से पसंद करते हैं। सुमोना ने अपनी कॉमेडी और एक्टिंग से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में सुमोना ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ा कई बड़े खुलासे किये हैं।
सुमोना चक्रवर्ती ने बताया है कि उनके पास काम नहीं है, वो बेरोजगार हैं। बता दें कि जब से कपिल का शो भी बंद हो गया है ऐसे में सुमोना के पास कोई काम नहीं बचा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर के साथ पोस्ट लिखा है। साथ ही अपनी बीमारी के बारे में बताया जिससे वो पिछले 10 सालों से जूझ रही हैं। 
जी हां, अपने हॉट एंड बोल्ड अंदाज से फैंस को मदहोश करने वाली सुनोमा ने हाल ही में एक पोस्ट कर फैंस के बीच तहलका मचा दिया है। एक्ट्रेस के फैंस उनकी बीमारी के बारे में सुनकर काफी परेशान हो गए हैं। सुमोना ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी सेहत को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है।

सुमोना ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वह वर्कआउट के बाद के लुक में नजर आ रही हैं। फोटो में वह काफी थकी हुई नजर आ रही हैं। एक्ट्रेस ने इस फोटो के साथ एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी शेयर किया है और कहा है कि वह लंबे समय से एक बीमारी से जूझ रही हैं।

सुमोना लिखती हैं कि ‘लंबे समय के बाद घर पर ठीक से वर्कआउट किया। कुछ दिन ऐसे होते हैं जब मैं खुद को दोषी महसूस करती हूं क्योंकि बोरियत प्रीविलेज (सुविधाओं से युक्त) है। मैं बेरोजगार हूं और फिर भी मैं खुद का और अपने परिवार का पेट भरने में सक्षम हूं। यह प्रीविलेज ही है। कई बार मैं खुद को दोषी महसूस करती हूं। खासकर तब जब मैं पीएमएस (प्रीमेंस्ट्रूअल सिंड्रोम) की वजह से उदास हो जाती हूं। मूड स्विंग होना इमोशनली परेशान करता है।'

सुमोना आगे लिखती हैं, ‘कुछ चीजें मैंने पहले कभी शेयर नहीं कीं। मैं 2011 से एंडोमेट्रियोसिस (endometriosis) से जूझ रही हूं। कई सालों से चौथे स्टेज पर हूं। खाने की सही आदत, एक्सरसाइज और सबसे जरूरी कोई तनाव ना लेने से मेरा स्वास्थ्य ठीक है। लॉकडाउन मेरे लिए भावनात्मक रूप से कठिन रहा है। इस तरह के व्यक्तिगत नोट को साझा करना बिल्कुल भी आसान नहीं है। यह मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर का रास्ता था लेकिन अगर यह पोस्ट कुछ लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला सकता है या उन्हें किसी भी तरह से प्रेरित कर सकता है तो मुझे लगता है कि सब ठीक है। ढेर सारा प्यार।'

एंडोमेट्रियोसिस क्या है?

एंडोमेट्रियोसिस गर्भाशय में होने वाली एक बीमारी है। एंडोमेट्रियोसिस शरीर को तोड़ने वाली बीमारी है और इसके मुख्य लक्षण पीरियड्स के दौरान बहुत दर्द होना, सेक्स के दौरान दर्द होना और कंसीव न कर पाने जैसी समस्याएं होती हैं। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm