Video: फरहान अख्तर ने लिखी कोरोना पर कविता, कहा - ‘चेहरे पर मास्क पहने हो तो जिंदा हो तुम’

Video: फरहान अख्तर ने लिखी कोरोना पर कविता, कहा - ‘चेहरे पर मास्क पहने हो तो जिंदा हो तुम’

कोरोना का कहर दुनिया भर में तबाही मचा रहा है। भारत में भी कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या दिन प्रति दिन तेजी से बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में पूरा देश 24 मार्च से 3 मई तक लॉकडाउन में है। टीवी सीरियल्स और फिल्मों की भी शूटिंग पर रोक लगी है, ऐसे में सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ जुड़े हैं और उन्हें एंटरटेन करने के साथ-साथ इनफ़ोटेन भी कर रहे हैं।
हाल ही में बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें वो अपने चिर-परिचित अंदाज में लोगों से एक कविता के जरिए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपील कर रहे हैं। उनका ये सोशल मैसेज देती कविता फैंस को काफी पसंद आ रही है और इंटरनेट पर जमकर वायरल भी हो रही है। 

फरहान अख्तर ने एक बार फिर अपनी 'जिंदा हो तुम' कविता को फेमस कर दिया है। इस बार फरहान ने इसे कोरोना वर्जन का नाम दिया है। उन्होंने अपनी 'जिंदा हो तुम' कविता को एडिट कर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है। इसमें वो कहते हैं, चेहरों पर अपने मास्क पहन रहे हो.. तो जिंदा हो तुम। हाउसपार्टी पर यारों से बात कर रहे हो.. तो जिंदा हो तुम। छीकों के झोकों से दूर रहना सीखो तुम। भीड़ों में शामिल होने को नहीं कहना सीखो तुम। हर इंसान से मिलो तुम बंद किए अपनी बाहें। जो पॉकेट में सेनिटाइजर रख रहे हो तो जिंदा हो तुम। चेहरों पर जो मास्क पहन रहे हो तो जिंदा हो तुम।'#
देखिए उनका ये वीडियो -

बता दें कि 'जिंदा हो तुम' कविता की ऑरिजनल पक्तियां फरहान अख्तर ने फिल्म 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' में सुनाई थी। इस कविता को लोगों ने खूब पसंद किया था। हालांकि उनकी कविता का ये कोरोना वर्जन भी लोगों को उतना ही पसंद आ रहा है।
सुनिए फरहान की ऑरिजनल 'जिंदा हो' कविता -

शायद आपको ये बात जानकर हैरानी हो कि भारत के महाराष्ट्र राज्य में कोरोना से मृत्यु दर (COVID-19 Mortality Rate) दुनिया में सबसे ज्यादा है। जी हां, महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर 6.84 प्रतिशत पहुंच गई है। भारत के महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 3 हजार के पार पहुंच गई है। मुंबई में 2000 से भी ज्यादा केस सामने आये हैं। अकेले यहां ही 187 लोग कोरोना के कारण जान गवां चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 13 हजार पार कर गई है और 437 लोगों की मौत हो चुकी है। जोकि अपने आप में काफी चिंता की बात है।

POPxo  की टीम आप सभी से अनुरोध करती है कि भारत सरकार द्वारा दिये गये सभी निर्देशों का पालन करें। जरूरत न हो तो घर से बाहर बिल्कुल भी न निकलें। बाहर निकलने की स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।