लड़के वाले देखने आ रहे हैं… तो जानें क्या करें और क्या न करें...

लड़के वाले देखने आ रहे हैं… तो जानें क्या करें और क्या न करें...

शादी एक खूबसूरत एहसास है। एक ऐसा एहसास जिसके बारे में हम जितना सोचें, उतना ही सोचते चले जाते हैं। पर शादी के नाम पर हम सोचते क्या हैं? हल्दी- मेहंदी, संगीत, रस्म-रिवाज़, नए कपडे, लहंगे, खूबसूरत गहने और बेहद हसीन हनीमून...बस? लेकिन इन सबसे पहले भी एक पड़ाव पार करना पड़ता है जब लड़का और लड़की एक- दूसरे को जानने-समझने के लिए पहली बार रूबरू होते हैं। जाहिर है, अगर इस पड़ाव में सिर्फ दो ही लोग होते तो किस्सा कुछ अलग होता, पर यहां दोनों परिवार के तमाम लोग मौजूद रहते हैं जो आपका एक्स- रे करते हैं। ऐसे में न चाहते हुए भी अजीब-सी घबराहट आपको घेरे रहती है।


चलिए हम आपको बताते हैं कि ऐसे नाजुक मौके पर क्या करना चाहिए और कैसे पेश आना चाहिए। तो शुरू करें...


1. नॉर्मल और नैचुरल बने रहें


जैसे ही दिमाग में ये बात आती है कि कल कुछ अनजान लोगों से मिलना है जो ये डिसाइड करने वाले हैं कि आप कितनी भली या बुरी हैं, आप अपना नैचुरल स्वभाव खो देती हैं। आप कई बार परेशान होकर अपनी नींद भी गवां देती हैं और सोचती रहती हैं कि कैसे आप ज्यादा बेहतर लगेंगी। अब इतना सोचेंगी तो नॉर्मल कैसे लगेंगी? बस इतना मानकर चलें कि आप जैसी हैं, वैसी ही रहेंगी।


ezgif.com-resize %2819%29


2. घर के प्रेशर से बाहर आएं


हो सकता है कि ये आपका पहला रिश्ता हो या फिर आप इससे पहले भी 3- 4 बार ऐसे ही लोगों से मिल चुकी हैं। दोनों कंडीशन में घर से प्रेशर रहता है कि कुछ भी गड़बड़ नहीं होनी चाहिए, इस बार तो बिल्कुल नहीं। ये स्ट्रेस अपने बेडरूम तक लाने की जरूरत नहीं है। नॉर्मल रुटीन फॉलो करें।


ezgif.com-resize %2820%29


3. आखिरी दिन ब्यूटी ट्रीटमेंट? कभी नहीं..


आपको पता है कि कल वो लोग आपको देखने आ रहे हैं और आज आप अपनी शक्ल ठीक कराने पार्लर निकल पड़ी, ये नहीं चलेगा... और इस वक्त किसी नए ट्रीटमेंट के लिए एक्सपेरिमेंट तो बिल्कुल नहीं। आपको फेशियल, मैनिक्योर, पैडीक्योर.. जो भी कराना है, दो दिन पहले करा लें। चेहरे पर ग्लो आने में भी वक्त लगता है। अगर आप आज फेशियल कराती हैं तो कल कोई चमत्कार हो जाएगा, ऐसी उम्मीद न करें।


ezgif.com-resize %2821%29


4. कपड़े में भी कंफर्टेबल देखें


नए लोगों से मिलने के लिए हर बार नए कपड़े लेना ज़रूरी नहीं, क्योंकि आप नहीं जानतीं कि आप उसमें कितना कंफर्टेबल फील कर पाएंगी। हो सकता है वो ड्रेस आपको खूब पसंद हो पर अगर आज तक उसे नहीं पहना है तो ये दिन एक्सपेरिमेंट के लिए नहीं है। वही ड्रेस कैरी करें जिसमें आप खुद को सुपर- कंफर्टेबल फील करती हैं, ताकि बाद में शर्मिंदा न होना पड़े।


ezgif.com-resize %2822%29


5. विनम्र रहें... पर कॉन्फिडेंट भी


आप सभी की बातें बहुत ही विनम्रता के साथ सुन रही हैं, पर ध्यान रहे आपकी विनम्रता में उन्हें आपके काॅन्फिडेंस की कमी न नजर आए। आप खुद को नॉर्मली और पर्फेक्टली पेश करें।


ezgif.com-resize %2823%29


6. झूठ बोलने से बचें


हम मानते हैं कि कभी-कभी एक झूठ बहुत कुछ ठीक कर सकता है और हालात भी ऐसे होते हैं कि आपको थोड़ा- बहुत झूठ बोलना पड़ता है। पर अपने बारे में कुछ भी ऐसा झूठ न बोलें, जिसके लिए बाद में पछताना पड़े। जैसे- अपनी पसंद- नापसंद या करियर के बारे में जितना हो सके, खुलकर बात करें। जरूरी नहीं कि जो चीज उसे पसंद हो..वो आप भी पसंद करें।


4


7. ज्यादा कुछ भी नहीं


जब बात मेकअप की हो, तो ज्यादा भी कम लगने लगता है...और आज तो वो दिन है जब आप सबसे आकर्षक लगना चाहती हैं। पर जरूरी नहीं कि कपड़े, एक्सेसरीज या मेकअप के मामले में आप अति कर दें। हर चीज़ में बैलेंस बनाना सीखें।


8


8. नर्वस होने की जरूरत नहीं


कहीं घर के सभी लोग और ये मीटिंग आपको ऐसा तो नहीं फील करा रही कि आप किसी एक्जिबिशन में शोपीस बनकर बैठी हैं जहां लोग आपको देखेंगे और आपकी वैल्यू बताएंगे? आपको नेगेटिव होकर सोचने की कोई जरूरत नहीं। ये रिश्ता आपके लिए कितना सही है ये आपको तय करना है। इससे आपकी नर्वसनेस की छुट्टी हो जाएगी और आप अच्छा फील करने के साथ- साथ उन लोगों पर भी अच्छा इंप्रेशन डाल पाएंगी।


ezgif.com-resize %2811%29


GIFs : giphy.com, tumblr.com


इन्हें भी देखें


शादी के लिए लड़के से मिलते वक्त हर लड़की के मन में जरूर आती हैं ये बातें


अगर आप भी हैं 'बड़ी बहन' तो ये 13 बातें जरूर समझेंगी 


घर पर आसानी से फेशियल करें इन 5 टॉप ब्रांड्स के फेशियल किट्स से