जानें, कहां गुम हो गए वो टीवी सितारे जो कभी आपकी आंखों का तारा हुआ करते थे

जानें, कहां गुम हो गए वो टीवी सितारे जो कभी आपकी आंखों का तारा हुआ करते थे

सालों पहले जब सीरियल "क्योंकि सास भी कभी बहू थी" में मिहिर वीरानी के किरदार को अचानक मार दिया गया था तो वीरानी परिवार के साथ भारत का हर घर दर्द में डूब गया था और जब उसी मिहिर की वापसी हुई तो हर निगाह टीवी पर ऐसे टकटकी लगाए बैठी थी, मानो उनके घर का कोई सदस्य लौट आया हो। वहीं दूसरी तरफ हर माता-पिता की ख्वाहिश हुआ करती थी कि उनका बेटा "कहानी घर- घर की" के आदर्श बेटे ओम की परछाईं हो और हर लड़की अपने प्रेमी में "कसौटी जिंदगी के" अनुराग बसु को तलाशती थी। कुछ ऐसा था दर्शकों के दिलों में हिंदी टीवी सीरियल के इन नायकों के लिए प्यार। कहने को तो ये टीवी स्टार्स थे मगर हर किसी की आंख का तारा बने हुए थे। मगर क्या आप जानते हैं कि एक समय में आपके दिलों पर राज करने वाले ये टीवी स्टार्स आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं। अगर नहीं जानते तो यहां हम आपको बताते हैं कि छोटे पर्दे पर चमकने वाले ये सितारे आज अपनी जिंदगी में क्या कर रहे हैं -


सिज़ेन खान


Cezanne-Khan


स्टार प्लस पर जब रात साढ़े आठ बजे "कसौटी जिंदगी की" में अनुराग और प्रेरणा की प्रेम कहानी दिखाई जाती थी तो उनके साथ दर्शकों के दिल भी धड़कने लगते थे। सीरियल के मुख्य किरदारों, प्रेरणा, अनुराग और मिस्टर बजाज को दर्शकों का खूब सारा प्यार मिला। साल 2001 में शुरू हुआ ये सीरियल लगभग 7 साल तक तक चला। मगर इसके बाद अनुराग बसु का किरदार निभाने वाले सिज़ेन खान तो जैसे गायब ही हो गए। उनके चाहने वाले उन्हें फिर से टीवी पर देखना चाहते थे। उसके बाद 2009 में सिज़ेन खान ने सीरियल सीता और गीता से वापसी भी की लेकिन उसके बाद वो किसी सीरियल में नहीं नजर आए। आपको बता दें कि भारत के बाद सिज़ेन ने पाकिस्तान के कुछ सीरियल्स में भी काम किया था और फ़िलहाल वो अपने देश पाकिस्तान में ही हैं।


अमर उपाध्याय


amar upadhyay


टीवी सीरियल के इतिहास में एकता कपूर का अब तक का सबसे बड़ा शो रहा है "क्यूंकि सास भी कभी बहू थी"। इस शो के सभी किरदार घर- घर में सबके दुलारे थे और सबसे ज्यादा प्यारा था मिहिर वीरानी का किरदार, जिसे अभिनेता अमर उपाध्याय ने निभाया था। उनकी लोकप्रियता का आलम कुछ इस कदर था कि अमर को बॉलीवुड से फ़िल्में भी ऑफर होने लगी थीं। जिनके चलते अमर उपाध्याय ने दर्शकों के दिलों को तोड़ते हुए मिहिर वीरानी के किरदार को बाय- बाय कर दिया। जब अमर उपाध्याय की फ़िल्में ज्यादा नहीं चली तो उन्होंने वापस छोटे पर्दे की तरफ रुख कर लिया। फ़िलहाल वो सोनी टीवी पर आने वाले सीरियल "एक दीवाना था" में काम कर रहे हैं।


किरण करमारकर


Kiran karmarkar


सीरियल "कहानी घर घर की" में एक आदर्श बेटे और पति ओम अग्रवाल का किरदार निभाने वाले अभिनेता किरण करमारकर को इस सीरियल ने घर- घर में लोकप्रिय बना दिया था। यहां तक कि उनके किरदार की तुलना श्री राम से भी होने लगी थी। इस सीरियल के ऑफ एयर होने के बाद किरण ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया मगर उन्हें वो लोकप्रियता नहीं मिल पाई जो उन्हें ओम अग्रवाल के किरदार से हासिल हुई थी। आखिरी बार किरण साल 2017 में सीरियल "ढाई किलो प्रेम" और मराठी सीरियल "रुद्रम" में नजर आए थे। हालांकि कुछ महीने पहले वो अपनी पत्नी और अभिनेत्री रिंकू धवन के साथ तलाक को लेकर भी चर्चा में आए थे। मगर उसके बाद से किरण न तो खबरों में नजर आए और न ही छोटे पर्दे पर।


कुणाल करण कपूर


Kunal karan kapoor


साल 2004 में सीरियल "रीमिक्स" से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कुणाल करण कपूर ने "लेफ्ट राइट लेफ्ट" और "मायका" जैसे सीरियल्स में काम किया लेकिन उन्हें घर- घर में पहचान मिली सीरियल "न बोले तुम न मैंने कुछ कहा" से। इस सीरियल में कुणाल ने एक जर्नलिस्ट का किरदार निभाया था जिसे एक विधवा लड़की से प्यार हो जाता है। दर्शकों ने इस सीरियल को भरपूर प्यार दिया और कुणाल के किरदार को भी। जिसके बाद आखिरी बार कुणाल साल 2015 में जी टीवी के लोकप्रिय सीरियल "डोली अरमानों की" में नजर आए। तब से लेकर अभी तक कुणाल करण कपूर किसी सीरियल में नहीं दिखे।


अरहान बहल


Arhaan-Behll


अगर आपने सीरियल "मन की आवाज प्रतिज्ञा" देखा है तो आपको इसके मुख्य किरदार दबंग कृष्णा सिंह भी जरूर याद होंगे। इस किरदार को निभाया था अभिनेता अरहान बहल ने। 3 साल तक चले इस सीरियल के बाद अरहान को काम तो मिला लेकिन वो लोकप्रियता नहीं मिली जो उन्हें सीरियल "मन की आवाज प्रतिज्ञा" से मिली थी। आखिरी बार अरहान साल 2014 में कलर्स टीवी पर आने वाले हिस्टोरिकल शो "अशोका" में मेहमान भूमिका में नजर आए थे।  


अनुज सक्सेना


Anuj Saxena


अनुज सक्सेना ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में डीडी मेट्रो पर आने वाले शो "देख भाई देख" से की थी। मगर उन्होंने सफलता का स्वाद चखा एकता कपूर के सीरियल "कुसुम" से। उसके बाद अनुज ने कई सीरियल्स में काम किया। आखिरी बार वो साल 2013 में चैनल स्टार प्रवाह के सीरियल "देवयानी" में नजर आये। फिलहाल अनुज एक फार्मास्युटिकल कंपनी में सीओओ हैं, जो साल 2016 में किन्हीं कारणों से विवादों में घिरी हुई थी।


इन्हें भी देखें


तस्वीरों में देखें, पहले सीरियल से अब तक, कितनी बदल चुकी हैं आपके पसंदीदा टीवी सीरियल्स की बहुएं 


तस्वीरों में देखें टीवी सीरियल्स की सीधी- सादी बहुओं का हॉट एंड सेक्सी अवतार


अपने पसंदीदा टीवी सीरियल की बहुओं से सीखें न्यूड मेकअप की आर्ट