जानें क्या हैं साल 2018 के नए मेकअप ट्रेंड्स, क्या आपने ट्राई किए

जानें क्या हैं साल 2018 के नए मेकअप ट्रेंड्स, क्या आपने ट्राई किए

मेकअप में हर साल कुछ न कुछ बदलाव आते रहते हैं। इस साल भी आई लाइनर, लिपस्टिक, हेयर स्टाइल और हेयर कलर तक सभी चीजों में नए ट्रेंड्स देखने को मिल रहे हैं। अगर आप हमेशा नए मेकअप ट्रेंड्स से अपडेट रहती हैं तो कांस में बाॅलीवुड एक्ट्रेसेस के लुक देखकर इसका थोड़ा अंदाजा तो आपको लग ही गया होगा। मगर अब आपको मेकअप में होने वाले बदलावों का सिर्फ अंदाजा नहीं लगाना पड़ेगा। आप हर नये ट्रेंड से अपडेट रहें, इसलिए हम आपको साल 2018 के मेकअप ट्रेंड्स के बारे में बता रहे हैं।


आइए जानते हैं स्टार सैलून और एकेडमी की फाउंडर आश्मीन मुंजाल से साल 2018 के नए मेकअप ट्रेंड्स। जिन्हें आजमाकर आप भी बन सकती हैं खूबसूरत और स्टाइलिश।


2


ग्लिटरी आईलाइनर


आंखें हमारे चेहरे पर सबसे अधिक हाइलाइटेड होती हैं। इसलिए 2018 में ग्लिटरी आईलाइनर का ट्रेंड छाया है। बाॅलीवुड एक्ट्रेस एश्वर्या राय बच्चन ने भी कांस के रेड कारपेट पर  ग्लिटरी आईलाइनर लगाकर अपना जलवा बिखेरा था। रेड, ब्लू, ऑरेंज और ग्रीन कलर के आईलाइनर सबसे ज्यादा डिमांड में हैं। वहीं ब्लैक और दूसरे ब्राइट रंग के आईलाइनर की भी काफी डिमांड है। आंखों पर ग्लिटर का उपयोग सही तरह से करने के लिए आंखों के इनर कॉर्नर्स पर मैटेलिक शाइन का उपयोग किया जा रहा है । इससे आपकी आंखों को एक ब्राइट लुक मिलता है। आंखें हमारे चेहरे का सबसे सेंसिटिव पार्ट होती हैं इसलिए आंखों पर ग्लिटर का इस्तेमाल करने के लिए ग्लिटर एप्लिकेटर या फिंगर टिप का इस्तेमाल किया जाता है। पहले पलकों पर हल्के शेड का प्रयोग करके, उसके बाद ग्लिटर को प्रॉपर तरीके से लगाते हैं । ग्लिटर मेकअप या ग्लिटर आई शेड्स से पहले आंखों पर बेस कलर का उपयोग करने से आंखों में चमक नजर आती है। ऐसा करने से आप काफी खूबसूरत लगेंगी। आंखों पर ग्लिटर का उपयोग करते वक्त ना पलक झपकाएं और ना ही हिलें। ऐसा करने से ग्लिटर आपकी आंखों में जा सकता है।


8  


ब्राइट लिप्स ट्रेंड


2018 के नए ट्रेंड के हिसाब से मेकअप का मतलब ही है ग्लैमर और कलर्स। ऐसे में ब्राइट लिप कलर्स आपको देंगे ग्लैमरस लुक। लिप कलर्स में गोल्डन और इलेक्ट्रिक ऑरेंज लिप कलर्स इन हैं। इसमें भी ज्यादा ब्राइट, डीप और सेक्सी ऑरेंज आपको ट्रेंडी लुक देंगे। ब्राइट ऑरेंज कलर सभी स्किन टोन के साथ मैच करता है। नियॉन ऑरेंज भी ट्राई किया जा सकता है। ग्लॉसी और क्रीमी लिपस्टिक्स फ्रेश लुक देंगी। ऑरेंज के साथ मैट फिनिश मेकअप से बचें, लेकिन वैल्वेटी मैट फिनिश के लिप कलर्स ट्राई करें। रेड वेल्वेट लिप्स आपको सॉफेस्टिकेटेड और मॉडर्न लुक देंगे।


Sonam 2


रिंगलेट हेयर स्टाइल ट्रेंड


ये हेयर स्टाइल जितना कैजुअल है उतना ही पार्टी वियर और हॉट भी लगता है। हालांकि यह वेस्ट में तो पहले से ही पॉपुलर है, लेकिन अब अपने यहां भी डिमांड में है। इसकी वजह है कि भारतीय महिलाओं के बाल कम ही घुंघराले होते हैं, जबकि लड़कियों को यह खासे लुभातें हैं। फिर इस हेयर स्टाइल से आप अपनी पूरी पर्सनैलिटी तक चेंज कर सकती हैं। इस हेयर स्टाइल को अपनाकर आप स्टाइलिश  और डिफरेंट नजर आएंगी। इसे आप किसी भी ड्रेस के साथ आजमा सकती हैं। ये हेयर स्टाइल हर ड्रेस पर सेक्सी और क्यूट लुक देगा। रिंगलेट में साॅफ्ट स्पायरल, हार्ड पर्म, बाॅटम कर्ल्स, आउट कर्ल पर्म, टैक्स्चर रिंगलेटस आदि पसंद किए जा रहे हैं। हालांकि इस साल रिंगलेट्स स्पायरल मैगी व हार्ड रिंगलेट्स आउट हैं। अगर आप ट्रेंड के मुताबिक रिंगलेट्स करवाना चाहती हैं, तो सॉफ्ट वेट व वेवी रिंगलेट्स भी करवा सकती हैं।


Kangna Ringlet Hair style


नेल पेंट और नेल आर्ट ट्रेंड


कैमल कलर या डीप यलो कलर का नेल पेंट साल 2018 में सबसे ज्यादा लगाया जा रहा है। इसी के साथ नेल आर्ट की बात करें तो  मिरर नेल आर्ट बहुत डिमांड में है, जिसमें मेटेलिक नेल पाउडर का इस्तेमाल होता है। सिल्वर और गोल्डन कलर्स को लड़कियां बहुत पसंद करती हैं, लेकिन आप ब्राउन, ब्लू व अन्य कलर भी ट्राई कर सकती हैं। इनका फैशन कभी आउट नहीं होता। नेल पेंट लगाने के बाद मेटेलिक पाउडर से नेल पर अच्छे से पॉलिश की जाती है जिससे नेल पेंट में मेटेलिक लुक आ जाता है। ऐसा नेल आर्ट आप एक्सपर्ट से ही करवाएं। 


nail Art


इन्हें भी पढ़ें


मेकअप करते समय न करें ये गलतियां, हो सकता है पूरा लुक खराब


सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण और ऐश्वर्या राय, कांस में क्या था इन हसीनाओं के बीच कॉमन ?


इन 5 मेकअप ब्रश के बिना अधूरा है आपका मेकअप किट


अपने पसंदीदा टीवी सीरियल की बहुओं से सीखें न्यूड मेकअप की आर्ट