अक्सर पूछे जाने वाले सवाल
Contact care@popxo.com for assistance.
आपका प्रोफाइल
POPxo पर मेरी लिखी हुई चीज़ों को कौन देख सकता है?
सिर्फ साइंड इन यूज़र्स ही आपके पोस्ट्स देख पाएंगे
क्या मेरे अनाम पोस्ट को कोई भी यूज़र कभी देख सकता है?
अनाम पोस्ट सभी यूज़र देख सकते हैं, हालांकि, उन्हें कभी यह पता नहीं चलेगा कि उन्हें लिखा किसने है. इन पोस्ट्स पर आपका नाम कभी नज़र नहीं आएगा और उन्हें आपके पब्लिक प्रोफाइल से भी हटा दिया जाएगा.
मैं अपनी बुकमार्क या सेव की गई चीज़ों को कहां देख सकती हूं?
आप सेव किए गए कंटेंट को अपने प्रोफाइल पर 'टैब माई बुकमार्क्स' के नीचे देख सकते हैं.
क्या मैं अपना यूज़र नेम बदल सकती हूं?
आपने अपनी फेसबुक या जीमेल आईडी से लॉग इन किया है इसलिए सिस्टम खुद आपका यूजर नेम जनरेट करता है.
क्या मैं अपनी प्रोफाइल पिक्चर चेंज कर सकती हूं?
जी हां. अपने प्रोफाइल पेज पर जाइए, सेटिंग्स पर क्लिक करिए, प्रोफाइल पिक्चर पर बने एडिट बटन पर क्लिक करिए और वहां से उसे अपडेट कर दीजिए.
मैं अपनी जन्म तिथि कैसे बदल सकती हूं?
प्रोफाइल पेज पर बने सेटिंग्स आइकन पर जाइए, वहां जन्म तिथि पर क्लिक करके सही जन्म तिथि को सेलेक्ट कर लीजिए.
मैं किसी अन्य यूजर को कैसे फॉलो कर सकती हूं?
किसी दूसरे यूज़र को फॉलो करने के लिए उस यूज़र के प्रोफाइल पर क्लिक करिए, फिर फॉलो आइकन पर क्लिक कर उसे फॉलो करें.
मैं अन्य यूज़र से चैट कैसे कर सकती हूं?
किसी अन्य यूज़र से चैट करने के लिए उस यूज़र के प्रोफाइल पर क्लिक करके चैट आइकन पर जाइए.
मैं ऐप पर अपने सवाल और पोल्स को कैसे देख सकती हूं?
ऐप पर अपने सवाल और पोस्ट को देखने के लिए अपने प्रोफाइल पर क्लिक करके 'आपकी पोस्ट्स' पर जाइए.
किसी यूज़र को रिपोर्ट करने के बाद क्या होता है?
POPxo अपने यूज़र्स के लिए एक प्राइवेट कम्युनिटी है। यहां वे एक- दूसरे से बात करने के साथ ही एक- दूसरे का सपोर्ट भी कर सकते हैं। हमारी कोशिश है कि हम POPxo को महिलाओं के लिए एक सुरक्षित जगह बनाकर रख सकें। इसलिए हम अपने ऐप पर किसी भी तरह की साइबर बुलिंग, ट्रोलिंग और स्पैमिंग को बर्दाश्त नहीं करते हैं। हमारी टीम रिपोर्ट किए गए सभी प्रोफाइल्स को मॉडरेट करती है, खासकर जब किसी यूज़र को कई बार रिपोर्ट किया गया हो। उस यूज़र के खिलाफ कोई भी ऐक्शन तभी लिया जाता है, जब हमारी टीम रिपोर्ट किए गए प्रोफाइल की पूरी जांच कर चुकी हो।
हम उम्मीद करते हैं कि इससे आपको मदद मिली होगी. समझने के लिए शुक्रिया!
मेरे बैजेस और स्कोर्स को क्या हुआ?
हम कुछ नया और बेहतरीन करने वाले हैं. हमारे साथ बने रहिए!
POPxo कम्युनिटी गाइडलाइंस
POPxo में कौन साइन कर सकता है?
POPxo लड़कियों के द्वारा और लड़कियों के लिए है! POPxo को हमने भारतीय लड़कियों की एक ऐसी कम्युनिटी के तौर पर शुरू किया था, जहां वे खुलकर अपनी ज़िंदगी के बारे में बातचीत कर सकें। इसी वजह से हम गपशप सेक्शन में लड़कों की एंट्री अलाउ नहीं करते हैं। हालांकि, वे हमारी वेबसाइट देख सकते हैं, हमारे आर्टिकल्स पढ़ सकते हैं, हमारे वीडियोज़ देख सकते हैं और हमारी शॉप पर नई चीज़ों की खरीदारी भी कर सकते हैं.
मैं POPxo पर क्या कर सकती हूं और क्या नहीं?
ये कर सकती हैं
  • - आप जैसी हैं, वैसी रहें. POPxo एक ऐसी कम्युनिटी है, जहां लड़कियां आराम से अपनी पसंद- नापसंद और ज़िंदगी के बारे में बात कर सकती हैं.
  • - सकारात्मक और मददगार रहें. POPxo एक ऐसी कम्युनिटी है, जहां लड़कियां एक- दूसरे का सपोर्ट करती हैं और बिना किसी ट्रोलिंग या नकारात्मकता के हर बात डिस्कस करती हैं.
  • - सबकी मदद करें. जब किसी ने कोई सवाल पूछा हो तो उसे सही सलाह ज़रूर दें.
  • - लिखते समय आसान भाषा का इस्तेमाल करें, जिसे हर कोई समझ सके ( ध्यान रखें कि स्पेलिंग सही हो और आपका वाक्य भी पूरा हो)
  • - कम्युनिटी को सुरक्षित बनाए रखने में मदद करें. हमारी गाइडलाइंस को न मानने वाले यूज़र/ पोस्ट को रिपोर्ट करें.
POPxo पर क्या न करें
  • - लोगों को जज न करें, उनका मज़ाक न उड़ाएं, नफरत फैलाने वाले कमेंट न लिखें और न ही लोगों को धमकाएं.
  • - ग्राफिक सेक्सुअल कंटेंट पोस्ट न करें और न ही यूज़र्स को सेक्स के लिए कोई ऑफर करें
  • - अपने यूट्यूब चैनल/ इंस्टाग्राम अकाउंट/ बिज़नेस, कोई धर्म या राजनीति पार्टी का प्रचार न करें.
  • - किसी बिज़नेस/ सेमिनार/ व्हॉट्सऐप ग्रुप से संबंधित कोई भी बात पोस्ट न करें.
  • - बार- बार एक ही सवाल को न दोहराएं.
  • - अपनी निजी लड़ाई के कारण किसी यूज़र को रिपोर्ट न करें.
  • - गैरकानूनी ऐक्टिविटी को बढ़ावा न दें (पाइरेसी, ड्रग्स, पोर्नोग्राफी आदि)
  • - अपना फोन नं, ईमेल आई डी, सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिंक्स जैसी निजी जानकारियां पोस्ट न करें (और न ही दूसरे यूज़र्स से मांगें)
क्या POPxo पर पोस्ट्स को मॉडरेट किया जाता है?
कम्युनिटी गाइडलाइंस फॉलो की जा रही हैं या नहीं, यह देखने के लिए मॉडरेटर्स पोस्ट्स देखते हैं. जिन पोस्ट्स में कम्युनिटी गाइडलाइंस फॉलो न की गई हों, उन्हें छुपा दिया जाता है. जो यूज़र्स अक्सर गाइडलाइंस को नज़रअंदाज़ करने वाला कंटेंट पोस्ट करते हैं, उन्हें popxo पर बैन कर दिया जाता है.
मैं अपने इमेज पोल्स और इमेस सवाल क्यों नहीं देख पा रही हूं?
सभी इमेजेस को पहले हमारे मॉडरेटर्स देखते हैं और जब वे कम्युनिटी गाइडलाइंस के हिसाब से उन्हें पास कर देते हैं, तब वे आपकी फीड में नज़र आएंगी. इसमें 6- 8 घंटे तक का समय लग सकता है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि इमेज को अपलोड करने में कितना समय लगेगा.
मैंने सवालों के जवाब देने की कोशिश की थी पर वे ऐप पर कहीं भी नज़र नहीं आ रहे हैं, क्यों?
हमारे पास एक इन- बिल्ट मॉडरेशन सिस्टम है, जिसमें कुछ शब्दों को बैन कर दिया गया है. जब किसी पोस्ट में उन बैन किए गए शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है तो सिस्टम उस पोस्ट को मॉडरेशन के लिए हटा देता है. फिर उसके पोस्ट हो जाने के बावजूद भी आप उसे देख नहीं सकते हैं. अगर सबमिट बटन पर क्लिक करने के बावजूद आपका पोस्ट दिखाई नहीं दे रहा है तो धैर्य रखिए। अगर वह पोस्ट कम्युनिटी गाइडलाइंस के मुताबिक होगी तो हमारे मॉडरेटर्स उस पोस्ट को देखने के बाद उसे अनहाइड कर देंगे।
क्या मैं पोस्ट को रिपोर्ट कर सकती हूं?
कोई भी यूज़र किसी भी पोस्ट को स्पैम/ स्कैम रिपोर्ट कर सकता है और फिर उस पोस्ट को हमारा मॉडरेटर रिव्यू करेगा.
क्या मैं दूसरे यूज़र्स को रिपोर्ट कर सकती हूं?
जब कभी आपको ऐसे यूज़र्स दिखें, जो POPxo कम्युनिटी के न लग रहे हों, आप उन्हें 'रिपोर्ट यूज़र' पर क्लिक करके रिपोर्ट कर सकते हैं। यह ऑप्शन आपको किसी भी सवाल या जवाब के बगल में बनी 3 डॉट्स पर क्लिक करके मिल जाएगा। हमारे मॉडरेटर्स उन यूज़र्स को देखकर ज़रूरी ऐक्शन लेंगे।
मैं कुछ परेशान हूं. क्या POPxo कम्युनिटी मेरी मदद कर सकती है?
जी बिलकुल.अगर आप किसी परेशानी के दौर से गुजर रही हैं तो POPxo कम्युनिटी आपकी हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है. अगर आप किसी ऐसी समस्या से गुजर रही हैं, जिससे उबरने के लिए आपको प्रोफेशनल सलाह की ज़रूरत होगी तो हम आपको सही जगह रेफर कर देंगे.
मुझे एक पोस्ट पसंद नहीं आ रही है. क्या उसे हटाया जा सकता है?
हम फीडबैक का स्वागत करते हैं, फिर वह चाहे अच्छा हो या बुरा. अगर वह कम्युनिटी के किसी सदस्य के द्वारा पोस्ट किया गया सवाल, जवाब या कमेंट है तो आप उसे अनुचित रिपोर्ट कर सकते हैं. अगर आप किसी आर्टिकल या स्टोरी को रिपोर्ट करना चाहते हैं तो हमें community@popxo.com पर आर्टिकल के लिंक के साथ लिख कर भेजें. हम उसे रिव्यू कर एडिट या डिलीट कर देंगे.
POPxo से नियमित तौर पर अपडेट कैसे मिल सकते हैं?
यह निश्चित कर लीजिएगा कि आपने अपने फोन पर POPxo के नोटिफिकेशंस अलाउ कर रखे हैं. नियमित अपडेट्स के लिए आप हमारा फेसबुक पेज [ http://www.facebook.com/popxodaily ], इंस्टाग्राम फीड [ http://www.instagram.com/popxodaily ] और यूट्यूब चैनल [ http://www.youtube.com/popxotv ] भी फॉलो कर सकते हैं
मैं डायरेक्ट मैसेज वाले किसी यूज़र को कैसे रिपोर्ट कर सकती हूं?
अगर आप किसी को DM पर रिपोर्ट करना चाहती हैं तो community@popxo.com पर मेल करिए। उसके साथ ही DM का स्क्रीनशॉट अटैच करते हुए उसे रिपोर्ट करने की वजह भी बताएं।
POPxo के बारे में
क्या है POPxo?
POPxo एक ऐसी कम्युनिटी है, जहां लड़कियां अपने मन- मुताबिक बातें कर सकती हैं. यह एक ऐसी जगह है, जहां आप स्टोरीज़ पढ़ सकती हैं, वीडियोज़ देख सकती हैं, बातें डिस्कस कर सकती हैं और फैशन, ब्यूटी, ऑफिस, रिश्ते और सेक्स से जुड़े अपने अनुभव भी बांट सकती हैं.
मैं POPxo टीम कैसे जॉइन कर सकती हूं?
हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि हम टैलेंटेड लोगों को POPxo टीम में जोड़ सकें. POPxo के हायरिंग पोर्टल पर वैकेंसी के बारे में सूचित किया जाता है (http://popxo.breezy.hr). अगर उसमें आपको अपने मन के मुताबिक कोई पोस्ट नहीं दिख रही है तो आप हमें jobs@popxo.com पर लिख सकते हैं। साथ में अपना सीवी अटैच करते हुए कवरिंग ईमेल पर यह लिखना न भूलें कि हम इस रोल के लिए आपको क्यों चुनें.
क्या मैं POPxo के लिए स्टोरीज़ लिख सकती हूं?
जी, बिलकुल. आप अपनी स्टोरी community@popxo.com भेज सकती हैं और हम उसे अपने एडिटर्स तक पहुंचा देंगे. अगर उन्हें लगेगा कि वह स्टोरी हमारी ऑडियंस को पसंद आएगी तो हम उसे ज़रूर फीचर करेंगे. अगर वह स्टोरी आपके निजी अनुभव पर आधारित है तो उस स्टोरी के साथ #mystory लिखना न भूलें.
POPxo ब्रैंड्स के साथ कैसे काम करता है?
हम जिन ब्रैंड्स के साथ काम करते हैं, उनके साथ हमेशा कुछ नया और खास करने की कोशिश करते हैं. हम कस्टमाइज़्ड कंटेंट, फनी कॉन्टेस्ट्स, एक्सक्लूसिव इवेंट्स और सोशल मीडिया कैंपेन चलाते हैं. अगर आप हमारे साथ काम करना चाहते हैं तो प्लीज़ partner@popxo.com पर संजना ईप को मेल करिए. हमें बताइए कि आप क्या चाहते हैं और फिर हम आपसे बात ज़रूर करेंगे.
इंफ्लुएंसर्स POPxo के साथ कैसे जुड़ सकते हैं?
अगर आप एक इंफ्लुएंसर हैं और POPxo के साथ काम करना चाहते हैं तो हमारे इंफ्लुएंसर मार्केटिंग प्लेटफॉर्म- Plixxo पर ज़रूर साइन अप करें. आपको ढेर सारे पेड पोस्ट व अन्य गतिविधियों के अवसर और जानकारियां मिलती रहेंगी.
ऑर्डर्स और मेरा अकाउंट
क्या मेरा ऑर्डर कंफर्म हो गया है?
ऑर्डर कंफर्म हो जाने पर आपको एक ईमेल और मैसेज मिलेगा.बाकी जानकारी के लिए care@popxo.com पर संपर्क करें.
पेमेंट कैसे किया जा सकता है?
पेमेंट के लिए यहां सभी visa और mastercard ब्रैंडेड कार्ड्स को स्वीकार किया जाता है.
मैंने कस्टमर सर्विस पर ईमेल किया था पर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. क्यों?
हमारे ऑफिस का समय सोमवार- शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक का है. हमारी कोशिश रहती है कि हम 48 घंटे के अंदर हर क्वेरी का जवाब दे सकें। इसलिए इंतज़ार कीजिए, हम आपको जवाब ज़रूर देंगे.
क्या popxo शॉप से खरीदारी करने के लिए अकाउंट बनाना ज़रूरी है?
popxo शॉप से कुछ खरीदने के लिए आपके अकाउंट का होना ज़रूरी नहीं है.हालांकि, आप चाहें तो बना सकते हैं,इससे चेकआउट करने में आसानी होती है.जब आप साइन अप करते हैं तो
  • - कुछ खरीदते समय जल्दी चेक आउट कर सकते हैं
  • - अपने हालिया ऑर्डर्स का स्टेटस चेक कर सकते हैं
  • - अपने पुराने ऑर्डर देख सकते हैं
  • - अपने अकाउंट की जानकारी बदल सकते हैं
  • - मल्टीपल शिपिंग एड्रेस सेव कर सकते हैं
अगर आप गेस्ट के तौर पर चेक आउट करते हैं तो ऑर्डर कन्फर्मेशन की जानकारी व सभी अपडेट्स आपकी मेल आई डी पर भेजे जाएंगे और आप साइट के माध्यम से इस पूरी जानकारी को ट्रैक नहीं कर पाएंगे.
क्या आपकी वेबसाइट सुरक्षित है?
जी हां. जिस भी पेज पर हम आपसे आपका एड्रेस, फोन नंबर या क्रेडिट कार्ड की जानकारी भरने के लिए कहते हैं, उसे सिक्योर सॉकेट लेयर से सुरक्षित करते हैं, जिससे कि पूरा कम्युनिकेशन एन्क्रिप्ट हो सके.
शिपिंग और रिटर्न्स
मेरा ऑर्डर शिप कब होगा?
सामान्य तौर पर हम 2 बिज़नेस दिनों में सभी ऑर्डर्स को शिप कर देते हैं. फाइनल डिलीवरी का समय लोकेशन पर निर्भर करता है.
मेरा ऑर्डर डिलीवर कब होगा?
ऑर्डर किए गए सामान और आपकी लोकेशन के हिसाब से ट्रांज़िट और डिलीवरी समय में अंतर हो सकता है. आप वेबसाइट पर मौजूद 'ट्रैक माई ऑर्डर' लिंक से अपने ऑर्डर को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं. आप चाहें तो tracklite.in पर जाकर अपनी ट्रैकिंग आईडी डालकर भी ऑर्डर ट्रैक कर सकते हैं.
क्या पूरे ऑर्डर पर कोई डिलीवरी चार्ज भी लिया जाता है?
350 रुपये से ज्यादा वाली कीमत के सभी ऑर्डर्स को हम फ्री में डिलीवर करते हैं. हालांकि, 350 रुपये की कीमत से कम वाले ऑर्डर और कैश ऑन डिलीवरी करने पर हम नॉमिनल फी चार्ज करते हैं.
मैं अपना ऑर्डर कैसे ट्रैक कर सकती हूं?
ऑर्डर शिप करने के बाद आपको एक ईमेल भेजा जाएगा. उसमें आपका ट्रैकिंग नंबर और सर्विस प्रोवाइडर की पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी. आप वेबसाइट पर मौजूद 'ट्रैक माई ऑर्डर' लिंक पर जाकर या tracklite.in पर अपनी ट्रैकिंग आईडी डालकर अपना ऑर्डर ट्रैक कर सकते हैं.
क्या बल्क ऑर्डर पर डिस्काउंट दिया जाता है?
हां, हम ध्यान रखेंगे कि आपको बेस्ट प्राइस पर सामान मिल जाए. बल्क या कॉरपोरेट डिस्काउंट के लिए care@popxo.com पर संपर्क करें.
मुझे खराब प्रोडक्ट डिलीवर किया गया है, मैं क्या करूं?
popxo.com हर प्रोडक्ट पर रिप्लेसमेंट गारंटी देता है. अगर आप अपना प्रोडक्ट बदलवाना चाहते हैं तो care@popxo.com पर ईमेल करें और हम उसे बिना किसी एक्सट्रा कॉस्ट पर बदल देंगे. इस बात का ध्यान रखें कि प्रोडक्ट सिर्फ तभी बदला जाएगा, जब वह आपको डैमेज अवस्था में मिला होगा या वेबसाइट पर बताए गए विवरण के मुताबिक नहीं होगा. अगर आप उस प्रोडक्ट का रिप्लेसमेंट नहीं चाहते हैं तो आपको रीफंड दे दिया जाएगा.
क्या आप मेरा ऑर्डर कैंसिल कर सकते हैं?
अगर आप अपना ऑर्डर कैंसिल करना चाहते हैं तो care@popxo.com पर ई- मेल करें या +91-9821519342 पर कॉल करें. अगर आपका ऑर्डर शिप नहीं किया गया होगा तो हम उसे कैंसिल कर देंगे.
आपकी शिपिंग पॉलिसी क्या है?
350 रुपये से ज्यादा की कीमत वाले सभी प्रोडक्ट्स को popxo.com फ्री में शिप करता है. ग्राहकों को आमतौर पर 4- 6 दिनों में उनका ऑर्डर मिल जाता है. हम 13,000 से ज्यादा पिन कोड्स कवर करते हैं और अगर अभी आपके पिन कोड पर हमारी सुविधा उपलब्ध नहीं है तो हम वहां भी बहुत जल्द आएंगे. अगर आप अपने एड्रेस पर अपेक्षित डिलीवरी टाइम के बारे में जानना चाहते हैं तो इसपर पर हमें care@popxo.com पर मेल करें.
आपकी रिटर्न पॉलिसी क्या है?

* Products sold as sets/combos cannot be exchanged or returned individually. However, the product can only be replaced in case the product delivered is defective/not working, broken or there is a size issue with the same product and design.

Products are returnable for a refund or replacement within 15 days of delivery if any of the following points are applicable:

  • - If the order is received in a physically damaged condition
  • - If the order has missing parts or accessories
  • - If the product received is defective
  • - If the product(s) are different than what was ordered
  • - If the order doesn’t meet your expectation, in which case it can only be returned if the product is not used or damaged in any way.

* The product(s) returned are eligible for a refund or replacement only if we receive the product(s) in their original packaging with their seals, labels and barcodes intact.

* To place a request for replacement or return of your product, please send an email to care@popxo.com (Working Hours: Monday to Friday, from 10 AM to 6 PM)

Please Note: Beauty products are non-returnable.

आपकी रीफंड पॉलिसी क्या है?

* Products sold as sets/combos cannot be exchanged or returned individually. However, the product can only be replaced in case the product delivered is defective/not working, broken or there is a size issue with the same product and design.

* Once the item is returned and processed by us, the refund is issued to your original payment account (that is Credit Card, Debit Card and Net-banking) and it will reflect within 14 business days.

* If it is a Cash On Delivery (COD) order, we will ask for your bank account details. Please note, refund of shipping (Rs.50) and COD charges (Rs.50) (if applicable) will not be issued in case you wish to take the refund instead of replacement.

क्या आपके प्रोडक्ट्स विदेश में भी शिप किए जाते हैं?
नहीं, फिलहाल हम सिर्फ भारत में ही प्रोडक्ट्स डिलीवर करते हैं पर हम बहुत जल्द विदेशों में भी करेंगे.
क्या मैं इन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को वापस/एक्सचेंज कर सकती हूं?
इन सभी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के साथ बिकने के बाद वापसी या एक्सचेंज की सुविधा उपलब्ध नहीं है।
खुले हुए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को वापस लेने में क्या समस्या है?
हमारे लिए अपने सभी ग्राहकों की स्वच्छता और सुरक्षा सबसे पहली शर्त है, इसीलिए हम बिके हुए किसी भी उत्पाद को खुल जाने के बाद वापस नहीं लेते।
अपने ऑर्डर को कैंसिल या संशोधित करने अथवा उसमें कुछ और जुड़वाने के लिए मुझे क्या करना होगा?
हम आपके द्वारा किए गए संशोधन या बदलाव के अनुसार ही आपको पूर्ति करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन हमारा पूरा प्रयास रहता है कि आपके आदेश के तुरंत बाद ही हम आपको उन्हें समय से उपलब्ध करवा सकें, इसलिए हम इस बात की कोई गारंटी नहीं देते कि हमारी पूर्ति आपके बदलावों के अनुरूप हो सकती है, हमारी सलाह है कि ऐसा करने से बचें।