home / एंटरटेनमेंट
कई सालों से स्किन की लाइलाज बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस यामी गौतम, बयां किया दर्द

कई सालों से स्किन की लाइलाज बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस यामी गौतम, बयां किया दर्द

हम में से ज्यादातर लोग यही समझते हैं कि सेलेब्स की स्किन एकदम परफेक्ट होती है। हमारी तरह उनके चेहरे पर दाग-धब्बे या अन्य स्किन प्रॉब्लम्स नहीं होती है। लेकिन ऐसा नहीं है, क्योंकि स्क्रीन पर सेलेब्स के जो चेहरे हमें दिखते हैं उनपर मेकअप की लेयर्स चढ़ी होती हैं। इस वजह से हमें उनकी स्किन एकदम परफेक्ट नजर आती है। उन्हें भी कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से दो-चार होना पड़ता है। आजकल तो कई एक्ट्रेसेस सोशल मीडिया पर खुलकर अपनी बात भी रखती हैं कि खुद की कमियों के साथ स्वीकार करना जरूरी है। हाल ही में एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) ने भी कुछ ऐसा ही किया। 

यामी गौतम ने सोशल मीडिया पर अपने स्किन डिजीज केराटोसिस पिलारिस को लेकर जानकारी साझा की है। यह एक प्रकार का चर्म रोग है। यामी पिछले कई सालों से इस लाइलाज बीमारी से जूझ रही हैं। यामी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है कि बिना डर ​​और असुरक्षा के इस बीमारी से कैसे निपटा जाए। यामी ने सोशल मीडिया पर एक फोटोशूट से अपनी त्वचा पर छोटे-छोटे पैचेज और रूखेपन को लेकर तस्वीरें शेयर भी की हैं। यामी ने कहा कि उन्होंने फैसला किया है कि अब वह इसे और नहीं छुपाएंगी और इसे खुद स्वीकार करेंगी। 

दरअसल यामी ने अपनी लेटेस्ट फोटोशूट की तस्वीरें पोस्ट कीं। वह लिखती हैं कि ‘मैंने हाल ही में कुछ तस्वीरों के लिए शॉट दिए और जब वो पोस्ट प्रोडक्शन के लिए जाने वाली थीं, जिससे मेरी स्किन कंडीशन केराटोसिस पिलारिस को छुपाया जा सके, मैंने सोचा, हे यामी तुम इस सच्चाई को क्यों नहीं मानती और इसके साथ तुम ठीक हो, इसे स्वीकर करो। बस जाने दो…(हां मैं अपने आप से जोर-जोर से बात करती हूं।)’

यामी अपनी बीमारी के बारे में विस्तार से बताते हुए कहती हैं, इस बीमारी का नाम केरारोसिस पिलारिस (Keratosis Pilaris) है, जो लाइलाज है। साथ ही वो अपने सेंस ऑफ ह्यूमर का परिचय देते हुए यह भी कहती हैं कि ”यह डिजीज आपको उतना परेशान नहीं करती हैं, जितना आपका दिमाग पड़ोस वाली आंटी करती हैं। मुझे यह स्किन कंडिशन किशोरावस्था में हुई थी और इसका को इलाज नहीं है। मैंने कई सालों तक इसे बर्दाश्त किया है और अब आख़िरकर मैंने अपने डर और असुरक्षा को दरकिनार कर इसे स्वीकार करने की हिम्मत जुटाई और अपनी कमियों को पूरे दिल से स्वीकर कर रही हूं। मैंने अपना यह सच आपके साथ बांटने का साहस भी किया है।”

यामी ने बाला, सनम रे, काबिल, विक्की डोनर और उरी जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। यामी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत ‘चांद के पर चलो’ सीरियल से की थी। यामी की फिल्म ‘घोस्ट पुलिस’ कुछ दिन पहले ही रिलीज हुई थी। फिल्म में यामी के साथ अर्जुन कपूर, सैफ अली खान और जैकलीन फर्नांडिस मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसके अलावा वह जल्द ही ‘दसवीं’ और ‘अ थर्सडे’ में मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगी।

अब POPxo मेकअप के कलेक्शन को हैलो कहिए…. , आपकी नई ब्यूटी BFF आपके फेस, आईज, लिप्स और नेल्स के लिए लाये हैं किफायती ऑल-इन-वन मेकअप किट…

05 Oct 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text