एस्ट्रो वर्ल्ड

इन राशि के लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए एक-दूसरे से प्यार, रिश्तों में आ जाती है दरार

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Mar 6, 2021
जानिए किस राशि के साथ नहीं बन सकता आपका परफेक्ट मैच, Wrong Zodiac Pairs In Hindi

कहते हैं जोड़ियां तो ऊपर वाला बनाता है लेकिन हम कोशिश तो करते रहते हैं कि हमें अपनी पसंद का कोई हमसफर मिल जाये। लेकिन कभी-कभी पार्टनर और प्यार को लेकर किया फैसला गलत भी साबित हो जाता है। इसके पीछे कारण है दो राशियों के लोगों के बीच अनुकूलता यानि कि कंपैटिबिलिटी का न होना। इसीलिए अपना जीवनसाथी चुनते समय पसंद-नपसंद के अलावा अपनी और उसकी राशि का भी ध्यान रखना जरूरी है। क्योंकि कुछ राशियों के बीच (Wrong Zodiac Pairs) सामंजस्य नहीं बन पाता है और अंत में उन्हें अपने फैसले पर बेहद पछतावा होता है। 

जानिए किस राशि के साथ नहीं बन सकता आपका परफेक्ट मैच Wrong Zodiac Pairs In Hindi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर इंसान की एक राशि होती है और हर राशि का अपना एक अलग स्वभाव होता है। ऐसे में जरूरी नहीं है कि हर दो लोगों की सोच एक जैसी हो। लेकिन कुछ राशियों के मैच ऐसे हैं जो उन्हें परफेक्ट जोड़ीदार बनाते हैं और वहीं कुछ चाह कर भी एक-दूसरे के साथ प्यार, सुकून और शांत से जिंदगी नहीं बिता पाते हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन-सी हैं वो राशियां जिनका एक-दूसरे के साथ नहीं बन पाता है परफेक्ट मैच –

मेष और कर्क राशि

इन दोनों राशियों का बिल्कुल भी मेल नहीं है। एक अडियल है तो एक इमोशनल। दोनों के ईगो हमेशा एक-दूसरे से टकराते हैं। जीवनसाथी की बात तो अलग है ये साथ में बिजनेस पार्टनर भी सही साबित नहीं हो सकते हैं। क्योंकि दोनों के सोचने का तरीका बिल्कुल अलग होता है। वैसे मेष के लिए धनु और कर्क के लिए मीन राशि परफेक्ट मैच मानी जाती है।

वृषभ और सिंह राशि

वृषभ राशि के लोगों को सिंह राशि से ज्यादा नजदीकियां नहीं बढ़ानी चाहिए। क्योंकि दोनों की प्राथमिकताएं बिल्कुल अलग-अलग होती हैं। ये दोनों एक-दूसरे पर हावी हो सकते हैं, ऐसे में जीवन की नैय्या का पार लगना बेहद मुश्किल हो सकता है। वैसे वृषभ के लिए वृश्चिक और सिंह के लिए तुला राशि सही रहती है।

वृश्चिक और मेष राशि

दोनों ही राशियां एक-दूसरे के विपरित हैं। एक धरती तो दूसरा आकाश, इनका मेल सिर्फ अशांति भरा रहता है। इसीलिए इन्हें एक-दूसरे से भूलकर भी प्यार नहीं करना चाहिए। अगर ये जीवनसाथी बनते हैं तो इनमें हमेशा लड़ाई-झगड़ा ही बना रहता है। रिश्ता टूटने के भी कगार में आ जाता है।

कुंभ और कर्क राशि

कुंभ राशि के जातकों की बात करें ये काफी हद तक सोशल होते हैं और कर्क राशि के लोग खुद की दुनिया में खोये रहने वाले। एक प्रैक्टिकल लाइफ जीता है और दूसरा ख्यालों की दुनिया में रहता है। कहने का अर्थ है कि एक दिन कहता है तो एक रात कहता है। यही कारण है कि इन राशि के लोगों की आपस में कभी नहीं पटती। इनका ब्रेकअप होने की काफी आशंका रहती है। वैसे कुंभ राशि के लिए मिथुन राशि परफेक्ट मैच है।

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!