एंटरटेनमेंट

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवसः महिलाओं की मजबूत छवि को दिखाती हैं ये वेब सीरीज

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Mar 7, 2021
women centric web series you must watch, These web series shows strong image of women, you must see them
एक जमाना था जब फिल्मों की कहानियां मेल एक्टर को ध्यान में रखते हुए लिखी जाती थीं। धीरे-धीरे लोगों की सोच बदली और कहानियां महिला किरदारों के इर्द-गिर्द बुनी जाने लगीं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए OTT प्लेटफॉर्म पर भी महिलाओं को केंद्र में रखते हुए वेब सीरीज (Web Series) बनाई जाने लगीं। इन वेब सीरीज का दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला और देखते ही देखते ये सभी वेब सीरीज सुपर हिट हो गईं। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (womens day quotes in hindi) के मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसी शानदार वेब सीरीज (Web Series) जो महिलाओं की मजबूज छवि को दर्शाती (Women Centric) हैं। अगर अपने इन्हें अब तक नहीं देखा तो अब जरूर देखिएगा। यकीन मानिये आप निराश नहीं होंगे।

आर्या

सुष्मिता सेन की यह पॉवर पैक्ड थ्रिलर वेब सीरीज (Web Series) इसके मुख्य किरदार आर्या के इर्द-गिर्द घूमती है। आर्या अपने पति के गुजर जाने के बाद उसका अवैध कारोबार संभालती है और अपनी हिम्मत व सूझ-बूझ के साथ दुश्मनों का मुकाबला करती है। सुष्मिता ने आर्या के इस किरदार में जान डालते हुए अपना डिजिटल डेब्यू किया है। इस शो में उनका साथ दिया एक्टर चंद्रचूण सिंह, सिकंदर खेर और नमित दास ने। इस वेब सीरीज को आप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। 

द टेस्ट केस

बाॅलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर इस आर्मी ड्रामा में कैप्टन शिखा शर्मा के रूप में हर चुनौती का सामना करती हैं। यह वेब सीरीज (Web Series) सेना में सामने आने वाली महिलाओं की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है। आर्मी में ट्रेनिंग के दौरान शिखा शर्मा का बलात्कार हो जाता है। मगर उसका बलात्कार किसने किया इस बात से वो अनजान है। आगे की कहानी उस बलात्कारी को ढूढ़ने और उसे सजा दिलाने ने निकलती है। पूरी वेब सीरीज के दौरान आप अपनी आंखें स्क्रीन पर नहीं हटा पाएंगे। इसे आप ऑल्ट बालाजी पर देख सकते हैं।

द ट्रिप

बॉलीवुड में ‘दिल चाहता है’ और ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा’ जैसी कई फिल्में हैं, जिनमें लड़कों का ग्रुप ट्रिप पर निकलता है। वेब सीरीज (Web Series) ‘द ट्रिप’ इससे अलग 4 लड़कियों की कहानी है जो आपस में बहुत अच्छी दोस्त हैं और साथ में ट्रिप पर थाईलैंड निकलती हैं। इस वेब सीरीज में श्वेता त्रिपाठी, सपना पब्बी, मलिका दुआ और लिजा हेडन ने मुख्य भूमिका निभाई है।  

गर्ल इन द सिटी

वेब सीरीज (Web Series) ‘गर्ल इन द सिटी’ छोटे शहर की एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो अपने फैशन डिजाइनर बनने के सपने को पूरा करने मुंबई आ जाती है। इस दौरान उसे बड़े शहर की कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। मगर अपनी लगन और मेहनत के बल पर वे सभी सपनों को पूरा करती है और एक फेमस फैशन डिजाइनर बनती है।

मेंटलहुड

करिश्मा कपूर के डिजिटल डेब्यू वाली वेब सीरीज (Web Series) ‘मेंटलहुड‘ में शिल्पा शुक्ला, श्रुति सेठ, तिलोत्तमा शोम और संध्या मृदुल भी हैं। यह 6 ऐसी माओं की कहानी बताती हैं, जिनके अलग-अलग पेरेंटिंग स्टाइल हैं। उनमें से हर मां अपने बच्चों की परवरिश करने की हर संभव कोशिश करती है और समाज के सवालों का जवाब देती है। इसे आप ऑल्ट बालाजी पर देख सकते हैं।  

हंड्रेड

हंड्रेड एक एक्शन-कॉमेडी वेब सीरीज (Web Series) है, जो दो महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। पहली एक पुलिस ऑफिसर है, जो सिस्टम में लगातार खुद को साबित करने में लगी रहती है। यह किरदार एक्ट्रेस लारा दत्ता ने निभाया है। दूसरी एक ऐसी लड़की है, जिसे पता चलता है कि उसके पास जीने के लिए अब सिर्फ 100 दिन बाकि हैं। इस दौरान वो अपनी लाइफ में एडवेंचर करने के इरादे से लारा दत्ता यानी पुलिस ऑफिसर के साथ उसके केस में मिल जाती है। आपको यह वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए। इसे आप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। 

मसाबा मसाबा

मसाबा मसाबा दरअसल, एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी और इंडियन फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता की जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज (Web Series) है। इसमें मुख्य भूमिका भी खुद मसाबा गुप्ता ने ही निभाई है और मां का किरदार भी नीना गुप्ता ने ही निभाया है। मसाबा मसाबा एक फैमिली ड्रामा है, जिसमें एक लड़की के संघर्ष और रिश्तों की हकीकत दिखाई गई है, जिनमें अनगिनत उतार-चढाव हैं।   

कोड एम

जेनिफर विंगेट ने इस वेब सीरीज (Web Series) में एक पॉवरफुल मेजर मोनिका मेहरा का किरदार निभाया है, जो अपने सीनियर द्वारा दिए गए रहस्यमयी मामले में सच्चाई का पता लगाने के लिए सीक्रेट मिशन पर निकलती है। इस दौरान उसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिसका मुकाबला वह डट कर करती है। इसे आप ऑल्ट बालाजी पर देख सकते हैं।  

दिल्ली क्राइम

शेफाली शाह, रसिका दुगल, आदिल हुसैन और राजेश तलियांग द्वारा अभिनीत इंटरनेशनल एमी विनिंग यह वेब सीरीज (Web Series) निर्भया बलात्कार पर आधारित है, जिसने 2012 के दिसंबर महीने में हमारे देश को हिला कर रख दिया था। इसकी स्टोरीलाइन काफी मजबूत है। यह वेब सीरीज आपको महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सोचने पर मजबूर कर देगी। शेफाली शाह ने इसमें डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का किरदार निभाया था, जो इस केस को साॅल्व करती है और सभी अपराधियों को पकड़कर जेल भिजवाती है।

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!