home / लाइफस्टाइल
बिना कपड़ों के तीसरी मंजिल से कूद गई गैंगरेप की शिकार महिला

बिना कपड़ों के तीसरी मंजिल से कूद गई गैंगरेप की शिकार महिला

राजस्थान के जयपुर में एक महिला बिना कपड़ों के तीसरी मंजिल से कूद गई। आरोप है कि नेपाल की रहने वाली इस महिला के साथ गैंगरेप किया गया था। इस महिला के साथ बलात्कार के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इस महिला का जयपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार जयपुर के एक अपार्टमेंट से एक महिला बिलकुल नग्नावस्था में तीसरी मंजिल से कूद गई थी। पुलिस का कहना है कि 23 वर्षीय इस नेपाली महिला का गैंगरेप करने के आरोप में 19 साल के लोकेश सैनी और 24 साल के युवक कमल सैनी को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी इस महिला की शिकायत पर की गई है।

ADVERTISEMENT

मुहाना पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह दोनों युवक उसके साथ पिछले शुक्रवार और शनिवार से बलात्कार कर रहे थे। महिला की शिकायत के अनुसार आरोपी युवक उसका शोषण करने के साथ उत्पीड़न भी कर रहे थे, जिस वजह से उसे जयपुर से करीब 18 किलोमीटर दूर मुहाना क्षेत्र के एक फ्लैट की तीसरी मंजिल से कूदना पड़ा। फिलहाल पीडिता का जयपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और मामले की जांच चल रही है।

इसे भी पढ़ें – #MeToo अभियान : अब सलमान खान भी भाइयों समेत घेरे में, लगा रेप का आरोप

ADVERTISEMENT

बलात्कार के मामलों में हर साल बढ़ोतरी

आपको बता दें कि देश में रेप या बलात्कार के मामलों में हर साल बढ़ोतरी होती जा रही है। देशभर में जहां बलात्कार के वर्ष 2010 में 5,484 मामले दर्ज हुए थे, वहीं वर्ष 2011 में बलात्कार के 7,112 मामले सामने आए। आंकड़ों के हिसाब से एक वर्ष में बलात्कार के मामलों में 29.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

उधर, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं कि भारत में प्रतिदिन लगभग 50 बलात्कार के मामले थानों में पंजीकृत होते हैं। इस प्रकार भारतभर में प्रत्येक घंटे दो महिलाएं बलात्कारियों के हाथों अपनी इज्जत गंवा देती हैं, लेकिन आंकड़ों की कहानी पूरी सच्चाई बयां नहीं करती। बहुत सारे मामले ऐसे हैं, जिनकी रिपोर्ट ही नहीं हो पाती।

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें – डर्टी सीक्रेट या शर्म की बात नहीं, बल्कि एक हिंसक अपराध है बलात्कार

बलात्कार के मामलों में मध्यप्रदेश सबसे आगे रहा, जहां 1,262 मामले दर्ज हुए, जबकि दूसरे और तीसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश (1,088) और महाराष्ट्र (818) रहे। इन तीनों प्रदेशों के आंकड़े मिला दिए जाएं तो देश में दर्ज बलात्कार के कुल मामलों का 44.5 प्रतिशत इन्हीं तीनों राज्यों में दर्ज किया गया। यह आंकड़ा राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो का है।

ADVERTISEMENT

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो यानी एनसीबी के आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली बलात्कार के मामले में सबसे आगे है। पिछले कुछ दिनों में ही दिल्ली में कार में बलात्कार के कई सनसनीखेज मामले दर्ज हुए। दूसरी ओर राजस्थान की राजधानी जयपुर भी बलात्कार के मामलों में देशभर में पांचवें नंबर पर है। दिल्ली, मुंबई, भोपाल और पुणे के बाद जयपुर का नंबर इस मामले में आता है।

इन्हें भी देखें –

ADVERTISEMENT

#MeToo India: इन 7 लेडीज़ ने खोली आलोक नाथ की गंदी हरकतों की पोल, बताई सारी बात

#MeToo : यौन शोषण के मामले में फंसे बॉलीवुड के कई जाने- माने सेलिब्रिटी

ADVERTISEMENT
22 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text