ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
कौन हैं नीता अंबानी की बहन ममता दलाल, शाहरुख खान से सचिन तेंदुलर तक के बच्चों को चुकी हैं पढ़ा

कौन हैं नीता अंबानी की बहन ममता दलाल, शाहरुख खान से सचिन तेंदुलर तक के बच्चों को चुकी हैं पढ़ा

रिलायंस फाउंडेशन की डायरेक्ट नीता अंबानी को सभी लोग जानते हैं। वह अक्सर ही अपने काम या फिर अपने फैशन के कारण सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती हैं लेकिन क्या आप उनकी छोटी बहन ममता दलाल के बारे में जानते हैं? अगर नहीं तो हम यहां उनके बारे में आपको कुछ दिलचस्प चीजें बताने वाले हैं।

मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उन्होंने 1984 में नीता अंबानी से शादी की थी। नीता अंबानी मौजूदा वक्त में भारत की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हैं लेकिन आपने इनकी बहन ममता दलाल के बारे में शायद ही कुछ सुना होगा।

दरअसल, नीता अंबानी की छोटी बहन का नाम ममता दलाल हैं और वह पेशे से स्कूल टीचर हैं। वह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल का मैनेजमेंट संभालती हैं और लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं।

ममता दलाल कई बड़े सेलिब्रिटी के बच्चों को पढ़ा चुकी हैं। इतना ही नहीं एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्होंने शाहरुख खान और सचिन तेंदुलर के बच्चों को भी पढ़ाया है। ममता दलाल का कहना है कि उनके लिए सभी बच्चे एक समान हैं।

ADVERTISEMENT

ममता दलाल केवल पढ़ाती ही नहीं बल्कि साथ ही वह बच्चों के लिए अलग-अलग वर्कशॉप्स का भी आयोजन करती हैं और फिजिकल एक्टिविटीज भी ऑर्गेनाइज करती हैं। हालांकि, उन्हें लाइमलाइट नहीं पसंद है और वह केवल पढ़ाना ही पसंद करती हैं।

बता दें कि ममता दलाल ही नहीं बल्कि नीता अंबानी भी शादी के बाद भी काफी सालों तक पढ़ाती ही आई हैं। दरअसल, उनके दादा फ्रेंच के प्रोफेसर थे और उनके घर में हमेशा से ही पढ़ाई का माहौल था। इसकी वजह से उनकी भी पढ़ाई में दिलचस्पी बढ़ गई और उन्होंने आगे टीचिंग में ही अपना करियर चुना।

14 Sep 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT