डेकोर आइडिया

जानें कौन है अंबानी हाउस को परीलोक बनाने वाली फ्लोरल डिजाइनर, देखें नया बेमिसाल वीडियो

Richa KulshresthaRicha Kulshrestha  |  Jul 5, 2018
जानें कौन है अंबानी हाउस को परीलोक बनाने वाली फ्लोरल डिजाइनर, देखें नया बेमिसाल वीडियो

ये तो आपको पता ही है कि देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई के मौके पर अंबानी हाउस यानि एंटीलिया को बेहद खूबसूरती के साथ इस तरह से सजाया गया था कि पूरा घर एकदम हमारे सपनों में देखे गए परीलोक में बदल गया था। अंबानी हाउस के वायरल हुए एक वीडियो में फूलों की इतनी खूबसूरत सजावट हमने शायद अपनी जिंदगी में पहली ही बार देखी थी। ऐसे में एक ख्याल आना लाजमी ही है कि ऐसी सुंदर सजावट करने वाला आखिर है कौन?

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फ्लोरल डिजाइनर

जी हां, आकाश अंबानी की सगाई पर उनके घर एंटीलिया का फ्लोरल डेकोर करने वाली हस्ती कोई ऐसी- वैसी नहीं, बल्कि कैलीफोर्निया की मशहूर इंटरनेशनल वेडिंग डिजाइनर और फ्लोरल डिजाइनिंग में स्पेशलिस्ट कैरेन ट्रांस हैं। कैरेन ट्रांस का नाम दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फ्लोरल डिजाइनर्स में शामिल है।

Karen Trans-1

एंटीलिया का बेमिसाल फ्लोरल डेकोर

कैरेन ट्रांस पिछले दिनों भारत आई थीं और यहां मुंबई में उन्होंने अंबानी हाउस एंटीलिया को परियों के देश जैसा खूबसूरत रूप दिया था, जिसका एक वीडियो हमने आपको भी दिखाया था। लेकिन अब एंटीलिया की डिजाइनिंग का एक और खूबसूरत वीडियो कैरेन ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है, जिसमें एंटीलिया की खूबसूरती और भी करीब से, और भी ज्यादा नजर आ रही है। ऑर्किड से बनी इस बेमिसाल टनल को आप भी देखिये –

कैरेन ने सगाई पर पहली बार पहनी साड़ी

आकाश अंबानी की सगाई के इस मौके पर कैरेन ने पहली बार साड़ी पहनी थी और आकाश अंबानी को बधाई देते हुए उन्होंने यही बात बताई थी।  

करीब 20 साल का है अनुभव

कैरेन ट्रांस को हाई-एंड ईवेंट्स में डेकोरेशन सेवाएं प्रदान करने का करीब 20 साल का अनुभव है। उनकी कंपनी का नाम कैरेन ट्रांस फ्लोरल्स है, जिसका हेडक्वार्टर अमेरिका के कैलीफोर्निया में सैन डीगो में स्थित है। फ्लोरल डेकोर उनका पैशन है और इस अमेजिंग काम के सिलसिले में वो पूरी दुनिया घूमती रहती हैं। अब तक कैरेन ट्रांस ने सबसे ज्यादा काम बाली, मैक्सिको, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप जाकर अपनी डिजाइनिंग सेवाएं दी हैं।

किसी भी जगह का रूप बदलने में माहिर

जहां आजकल फूलों की सजावट काफी ट्रेंड में है क्योंकि इससे किसी भी जगह को भव्यता और जीवंतता दी जा सकती है। इस मामले में कैरेन ट्रांस एक ट्रेंडसेटर डिजाइनर हैं। उनकी क्रिएटिविटी लाजवाब है और अपनी इसी क्रिएटिविटी से वो किसी भी साधारण स्थान की भी कायापलट करके उसे लाजवाब और एक्स्ट्राऑर्डिनरी बना सकती हैं।

 

कैरेन ट्रांस की फूलों की पसंद

हर डिजाइनर का काम उसकी पसंद के अनुरूप अलग- अलग तरह का होता है। अगर फ्लोरल डिजाइनर की बात करें तो कोई गुलाब पसंद करता है तो कोई ऑर्किड। कैरेन ट्रांस की पसंद ज्यादातर पेस्टल कलर्स के इर्द-गिर्द रहती है, जिनमें हाइड्रेंजियाज, कैलास, कार्नेशन, डहेलिया और भी बहुत तरह के फूल शामिल हैं। कैरेन की ज्यादातर फ्लोरल डिजाइन्स में पेस्टल कलर्स का ही प्रभुत्व रहता है, जो उनके काम में सॉफिस्टिकेशन भी दर्शाता है।

कैरेन ट्रांस की इंटरनेशनल प्रसिद्धि

कैरेन ट्रांस के खूबसूरत काम की वजह से पूरी दुनिया में उनके हजारों फैन हैं। पूरी दुनिया के ईवेंट्स में अपने काम का लोहा मनवाने वाली कैरेन अब अपनी डिजाइनिंग और अपनी कला को सिखाने के लिए क्लासेज़ भी लेने लगी हैं। दुनिया में कई जगह आयोजित होने वाली अपनी मास्टर फ्लोरल क्लासेज़ में वो अक्सर अपने इस पैशन और अनुभव के बारे में अपने छात्रों से बात करती हैं।

इन्हें भी देखें – 

1. आकाश अंबानी की इंगेजमेंट पर अंबानी हाउस और इसका फ्लोरल डेकोर देखकर ही आप रह जाएंगे दंग
2. आलिया, श्रद्धा से लेकर रेखा तक, आकाश अंबानी की सगाई में बॉलीवुड सितारों ने बिखेरी चमक
3. आकाश अंबानी की शानदार इंगेजमेंट पार्टी में पहुंचे बॉलीवुड के बड़े सितारे